BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 5 July 2014

छत्रपति हत्याकांड मामले में डेरा मुखी ने भुगती पेशी

जांच अधिकारी की गवाही पूरी

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह ने आज पंचकूला स्थित विशेष सीबीआई अदालत में हाजिरी लगाई। आज पत्रकार रामचंद्र छत्रपति तथा साध्वी यौन शोषण प्रकरण में सुनवाई हुई।  दोनों मामलों में आगामी कार्रवाई के लिए अदालत द्वारा 19 जुलाई की तारीख निर्धारित की गई है।  उल्लेखनीय है कि पत्रकार रामचंद्र छत्रपति तथा डेरा के मैनेजर रणजीत सिंह की हत्या तथा अपनी साध्वियों के साथ यौन शोषण के मामले में गुरमीत सिंह को मुख्य आरोपी बनाया गया है। सीबीआई जांच के बाद तीनों मामलों की सुनवाई पंचकूला स्थित विशेष अदालत में चल रही है।
आज डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह ने सिरसा अदालत में पेश होकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष हाजिरी लगाई। आज छत्रपति हत्याकांड में जांच अधिकारी डीएसपी सतीश डागर की गवाही की कार्रवाई पूरी कर ली गई। इसके अलावा साध्वियों के यौन शोषण मामले में बचाव पक्ष के दो गवाह पेश हुए। करीब चार घंटे सुनवाई के बाद अदालत ने उपरोक्त दोनों मामलों में आगामी तारीख 19 जुलाई मुकर्रर की है।

एक माह में मोदी से मोह भंग : हुड्डा

कालांवाली में उपमंडलस्तरीय रैली में बोले मुख्यमंत्री
सिरसा को दी करोड़ों की परियोजनाओं की सौगात
सिरसा। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि विधानसभा चुनावों में परिस्थितियां बिलकुल बदल गई हैं। इन चुनावों में मोदी फैक्टर कोई काम नहीं करेगा। मोदी सरकार के एक माह के कार्यकाल ने साबित कर दिया है कि जिस तरह की बातें भारतीय जनता पार्टी ने की, वे केवल लोगों को बरगलाने के लिए ही की गईं। वास्तविकता इसके बिलकुल विपरीत है। मुख्यमंत्री आज कालांवाली में उपमंडल स्तरीय रैली को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनावों में जनता विकास को चुनेगी। पिछले साढे 9 सालों में प्रदेश की तस्वीर बिलकुल बदल गई है और प्रदेश विकास के मामले में नंबर वन है। उन्होंने कहा कि इसी विकास का नतीजा चुनावों में सामने आएगा और कांग्रेस तीसरी बार सत्तासीन होगी। उन्होंने कहा कि रोजगार और विकास के मामले में क्षेत्रवाद के आरोप निराधार हैं। उन्होंने पूरे हरियाणा में समान विकास करवाया है। सिरसा का जितना विकास इन नौ सालों में हुआ है उसका एक तिहाई भी यहां के शासकों द्वारा नहीं करवाया गया। नौकरियों में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में पूरी पारदर्शिता के साथ योग्य लोगों को नौकरियां आवंटित की गई हैं। भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले वही लोग हैं जो अपने कार्यकाल में ऐसे घिनौने कार्य करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में मोदी फैक्टर ने भाजपा को जीत दिलाई, लेकिन सरकार बनने के बाद ही महंगाई कम होने की बजाए बढ़ गई है। केन्द्र सरकार ने सत्तासीन होते ही जनविरोधी फैसले लेने शुरु कर दिए हैं। इसलिए अब देश और प्रदेश की जनता का भाजपा से इतने समय में ही मोह भंग हो गया है। इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने भी रैली को संबोधित किया।
मुख्यमंत्री ने रैली स्थल के पास ही बने उद्घाटन व शिलान्यास पत्थर के माध्यम से क्षेत्र में करोड़ों की परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए।

गठबंधन टूटा तो विस चुनाव में अकेले लड़ेगी भाजपा : कैप्टन अभिमन्यु

पत्रकारवार्ता में बोले बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता
विकास में नहीं विनाश में नंबर वन हरियाणा
सिरसा। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि हजकां से गठबंधन टूटने पर बीजेपी हरियाणा विधानसभा चुनाव में सभी 90 सीटों पर अकेली लड़ेगी। किसी अन्य दल के साथ गठबंधन को नकारने के साथ ही उन्होंने हरियाणा में भाजपा के किसी अन्य चेहरे को आगे लाकर चुनाव लडऩे से इंकार किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी मोदी फैक्टर ही भाजपा को विजयी बनाएगा। कैप्टन अभिमन्यु आज यहां पत्रकारवार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश सरकार पर कड़े कटाक्ष किए। उन्होंने कहा कि हरियाणा विकास में नहीं विनाश में नंबर वन है। हुड्डा सरकार केवल विज्ञापन के माध्यम से प्रदेश के नंबर वन होने का दावा कर रही है, जबकि असलियत इसके विपरीत है। उन्होंने चौटाला परिवार पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि पुरखों की बदौलत ही कुछ लोग चुनावों में जीत हासिल कर पाते हैं। ऐसे लोग अपने दम पर सरपंच का चुनाव तक नहीं जीत पाएंगे।
  इससे पूर्व कैप्टन अभिमन्यु ने अनाज मंडी में जय किसान मंच द्वारा आयोजित सम्मेलन को बतौर मुख्यअतिथि संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारत में बदलाव का दौर चल रहा है और आने वाले समय में हरियाणा में भी बदलाव होगा। यहां के लोगों के लिए अच्छे दिन आने शुरु होंगे। विशेष रुप से किसानों के लिए नए युग की शुरुआत होगी। उन्होंने  मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हु़ड्डा को प्रदेश के विकास के मामले में खुली बहस करने की चुनौती देते हुए कहा कि हरियाणा सरकार जनता की खून पसीने की कमाई का पैसा विज्ञापनों में बर्बाद कर रही है और बार-बार दम भरा जा रहा है कि हरियाणा नंबर वन है, जबकि हकीकत यह है कि हरियाणा अपराध, बेरोजगारी, महंगाई और भेदभाव में नंबर वन है। उन्होंने कहा कि सरकारी प्राइमरी स्कूलों में बच्चों के दाखिले में 22वां और सैकेंडरी स्कूलों में दाखिले के मामले में हरियाणा 20वें नंबर पर है। हरियाणा के गुडग़ांव जिले में प्रति व्यक्ति आय पांच  लाख रुपए है, वहीं पड़ौसी जिला मेवात, महेंद्रगढ़ में 11 गुणा कम है।
कैप्टन ने कहा कि हरियाणा के गठन के बाद कुछ परिवारों ने हरियाणा की जनता को अपना गुलाम बना कर रखा हुआ है। प्रदेश में अभी भी अधूरा लोकतंत्र है। जात-पात व क्षेत्रवाद की राजनीति करने वाले लोगों ने प्रदेश को बर्बाद करके रख दिया है। उन्होंने जय किसान मंच के धु्रव खोड, जयवीर बैनीवाल, बलजीत संधू व अमर ङ्क्षसह घोटिया की प्रशंसा करते हुए कहा कि इन युवाओं के प्रयासों से आज किसानों में नई आशा जगी है। किसान एक मंच पर आ रहा है। उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि युवा शक्ति देश की दिशा व दशा बदल सकती है। उन्होंने जय किसान मंच द्वारा किसानों की समस्याओं से संबंधित दिए गए ज्ञापन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से न केवल चर्चा करने बल्कि स्थाई समाधान निकालने का भरोसा दिया। इससे पूर्व मंच के कार्यकत्र्ताओं ने अभिमन्यु का दिल्ली पुल से लेकर अनाज मंडी तक अनेक स्थानों पर फूल मालाओं से स्वागत किया। पूर्व विधायक लालचंद खोड ने भी किसानों की समस्याएं रखी। किसानों को भाजपा प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक जगदीश चोपड़ा, भापजा के प्रदेश महामंत्री सुभाष बराला, सामाजिक न्याय मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष रामचंद्र जांगड़ा, डॉ. वेद बैनीवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष अमीरचंद मेहता, रेणू शर्मा, हेत राम खोड, सांझाराम, गुरमीत सिंह व अनिल खोड ने भी संबोधन दिया। मंच की ओर से धु्रव खोड ने जयबीर बैनीवाल के साथ अभिमन्य़ु को चांदी का हल देकर सम्मानित किया। अमर सिंह घोटिया ने भी हल जोतता किसान का स्मृ़ति चिन्ह प्रदान किया। युवा इकाई के तरुण गुलाटी, विक्रम चानणा ने तलवार भेंट की तथा भागीरथ बैनीवाल ने पगड़ी पहनाई। सतीश जग्गा, बलदेव ङ्क्षसह मांगेआना ने मुख्यातिथि को तलवार भेंट की। रोहताश जांगड़ा ने रामचंद्र जांगड़ा को पगड़ी पहनाई। मंच संचालन भाजपा के जिला महामंत्री यतिंद्र सिंह ने किया। इस अवसर पर गुरदेव ङ्क्षसह राही, शीशपाल कंबोज, प्रदीप रातुसरिया, बलवान जांगड़ा, अरुण बैनीवाल, डॉ. लालचंद, वीर शांतिस्वरुप, सतपाल मेहता, शैलेंद्रा चौधरी, हितेश खुराना, आशा रानी, सुरेश कुमार, रमेश यादव आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment