BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 23 July 2014

राजनीति गंदी नहीं, आगे आएं युवा : बिश्रोई

सिरसा। हरियाणा जनहित कांग्रेस (बी एल) के अध्यक्ष कुलदीप बिश्नोई के बड़े पुत्र भव्य बिश्नोई ने कहा कि देश के महान विद्वान चाणक्य का कथ्य है कि अच्छे लोगों द्वारा अपने-आप को राजनीति से दूर रखने कामतलब है कि भ्रष्ट व निकम्मे लोगों को अपने ऊपर शासन करने की शक्ति प्रदान करना। इसलिए राजनीति को गंदा कहकर देश व प्रदेश के राजनैतिक तंत्र में सुधार की उम्मीद करना बेमानी है। राजनीति गंदी इसलिए हो गई क्योंकि इसमें अच्छे लोगों की संख्या काफी कम रह गई है। भव्य बिश्नोई जनता भवन में युवा गर्जना सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व फतहाबाद व सिरसा में पहुंचने पर हलके के युवाओं ने सैकड़ों मोटर-साइकिलों के काफिले से उनकी अगुवानी की। 
सम्मेलन में भव्य बिश्नोई ने कहा कि आपराधिक व भ्रष्ट प्रवृत्ति के लोग साम, दाम, दंड व भेद जैसे तमाम हथकंडे अपनाकर सत्ता तक पहुंच जाते हैं और सत्ता में आने के बाद भी वे अपनी प्रवृत्ति से बाज नहीं आते इसलिए युवाओं को राजनीति में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। राजनैतिक सक्रियता के बिना तो वे अपनी सरकार व प्रशासन की नीतियों व कार्यप्रणाली को भी समझ नहीं पाएंगे और मतदान के समय साफ-सुथरी छवि, ऊर्जावान, ईमानदार व जनहितों के लिए संघर्षशील जनप्रतिनिधि का चुनाव कैसे करेंगे? युवा नेता भव्य बिश्नोई ने कहा कि कांग्रेस व इनेलो की सरकारों ने प्रदेश में भय, भ्रष्टाचार और भेदभाव के अलावा के कुछ नहीं दिया। कांग्रेस की भ्रष्ट व भेदभाव की नीतियों से लोग तंग आ चुके हैं। इसी तरह से इनेलो के शीर्ष नेताओं पर जेबीटी शिक्षक भर्ती के भ्रष्टाचार करने के आरोप माननीय न्यायालय में साबित हो चुके हैं। अदालत ने उन्हें दोषी करार देकर दस व सात साल की अलग-अलग सजा सुनाई है। जबकि आय से अधिक संपत्ति व एचसीएस भर्ती घोटाले में भी उन पर तलवार लटक रही है। अब इनेलो नेता कह रहे हैं कि पार्टी ओमप्रकाश चौटाला के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी और बहुमत आने पर वे ही मुख्यमंत्री बनेंगे। जिससे स्पष्ट हो गया है कि इनेलो भविष्य में अपनी भय, भ्रष्टाचार, भेदभाव वाली नीतियों से बाज आने वाली नहीं।

हलोपा कार्यकर्ताओं ने फूंका भाजपा सांसद का पुतला

सिरसा। भारतीय जनता पार्टी के करनाल से सांसद अश्वनी चोपड़ा पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाते हुए हरियाणा लोकहित पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज सुभाष चौक पर पुतला फूंककर रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व हलोपा पिछड़ा वर्ग के प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष व युवा विंग के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पार्षद अंग्रेज बठला ने किया। 
हलोपा कार्यकर्ता सुबह सुभाष चौक पर एकत्रित हुए। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए युवा नेता अंग्रेज बठला ने कहा कि भाजपा सांसद अश्वनी चोपड़ा पूरी तरह से ब्लैकमेलिंग पर उतर आए है। लोकसभा चुनावों के दौरान उन्होंने हलोपा नेताओं से करोड़ों रुपए की चंदे के रूप में मांग की थी। चंदा राशि न देने पर उन्होंने बिचौलियों के जरिए हलोपा नेताओं को धमकी भरे संदेश भिजवाए कि वे अब उनके खिलाफ अपने समाचार पत्र के जरिए बदनामी करेंगे। इस धमकी के बाद भाजपा सांसद ने अपने समाचार पत्र के माध्यम से हलोपा नेताओं के खिलाफ पिछले कई दिनों से झूठी, मनगढ़त, तथ्यहीन और मान-सम्मान को ठेस पहुंचाने वाले समाचारों का लगातार प्रकाशन किया है। उन्होंने कहा कि समाचार पत्र की आड़ में सरासर ब्लैकमेलिंग का धंधा संचालित किया जा रहा है। जिसे हलोपा कार्यकर्ता कदापि बर्दाश्त नहीं कर सकते। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से अश्वनी चोपड़ा को पार्टी से निलंबित करने की भी मांग की।  बाद में हलोपा कार्यकर्ताओं ने अश्वनी चोपड़ा का पुतला जलाया। इस अवसर पर हलोपा नेत्री शिल्पा वर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment