BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 2 July 2014

युवक की निर्मम हत्या

पहचान छुपाने के लिए चेहरे पर किए गए वार
सिरसा। एलनाबाद शहर की हनुमानगढ़ रोड स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में बीती रात्रि एक युवक की डंडे से पीटपीट कर निर्मम हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान छुपाने के इरादे से हत्यारोपियों ने पत्थर से चेहरा कुचल दिया। आज सुबह सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल पहुंचाया।
जानकारी के अनुसार एलनाबाद के सरकारी स्कूल में आज सुबह पहुंचे छात्रों ने एक युवक का शव पड़े देखा। बच्चों ने स्कूल स्टाफ को सूचित किया गया जिसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई। लाश के पास खून से सना डंडा व पत्थर पड़ा था। अंदेशा व्यक्त किया जा रहा है कि युवक की हत्या डंडे से पीट-पीटकर की गई है। पहचान छुपाने के इरादे से चेहरे पर पत्थर से वार किए गए। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा किया। मृतक की पहचान वार्ड 1 निवासी 20 वर्षीय सोनू पुत्र मोडूराम के रूप में हुई। मृतक की पहचान उसके परिजनों ने हाथ में पहने गए कड़े से की। परिजनों का कहना है कि बीती रात्रि करीब 9 बजे सोनू बाजार जाने की बात कहकर घर से निकला था। उसने कुछ दोस्तों के साथ खाना भी बाहर खाने की बात कही थी। सोनू के देर रात्रि आने की संभावना के चलते घर के लोग साढ़े दस बजे के करीब सो गए। आज सुबह उन्हें सोनू का शव स्कूल में मिला। पोस्टमार्टम हेतु शव पुलिस द्वारा सामान्य अस्पताल भिजवाया गया। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्जकर उनकी तलाश शुरू कर दी है। हत्या की वजह का पता नहीं चल पाया है।

सीडीएलयू कर्मियों का धरना शुरू

सिरसा। अखिल हरियाणा यूनिवर्सिटीज इम्पलाईज फैडरेशन के आह्वान पर आज चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के प्रांगण में 3 दिवसीय धरना प्रदर्शन व हड़ताल की शुरूआत की गई। इस मौके पर यूनियन के प्रधान महेन्द्र सिंह बेनीवाल ने कहा कि यह हड़ताल पूरे हरियाणा के विश्वविद्यालयों की है। उन्होंने बताया कि फैडरेशन की प्रमुख मांग जैसे पंजाब के समान वेतन दिया जाए, सभी विश्वविद्यालयों के कर्मचारी संघों के प्रधान व महासचिव को ई.सी. व एफ.सी. का सदस्य बनाया जाए, सभी विश्वविद्यालयों की स्वायतता बहाल की जाए तथा वेतन विसंगतियां दूर करने का अधिकार कुलपति को दिया जाए, चतुर्थ श्रेणी के खाली पड़े पदों को तुरंत भरा जाए, सहायकों का ग्रेड पे 3600 रूपये बहाल किया जाए, वित्त विभाग द्वारा जारी कर्मचारियों से संबंधित आदेश सभी विश्वविद्यालयों में सीधे लागू किए जाएं, लाला लाजपत राय विश्वविद्यालय व एचएयू में पांच दिन का सप्ताह किया जाए, टैक्नीकल स्केल बहाल किया जाए। वहीं महासचिव कुलदीप गहलावत ने कहा कि अगर कर्मचारियों की मांगे नहीं मांगी गई तो आंदोलन को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। वहीं उपप्रधान सुनील बब्बर ने कहा कि कर्मचारी अब चुप नहीं बैठेंगे। इस अवसर पर सचिव विरेन्द्र ने बताया कि सरकार व विश्वविद्यालय प्रशासन कुंभकरणी नींद में सोया हुआ है उन्हें कर्मचारियों की कोई परवाह नहीं है।

No comments:

Post a Comment