BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 13 July 2014

परेशान हो लगाया जाम

पेयजल व सीवरेज व्यवस्था बिगडऩे पर की नारेबाजी

सिरसा। बेगू रोड पर आज वार्ड 10 के लोगों ने सीवरेज समस्या के चलते जाम लगा दिया। लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। करीब दो घंटे तक जाम लगे रहने से सड़क पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। जाम की सूचना मिलने के बाद पब्लिक हैल्थ के एसडीओ और जेई मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने लोगों को आश्वासन देकर जाम खुलवाया।
प्रदर्शनकारियों का कहना था कि कीर्तिनगर वार्ड 10 की मेन सड़क बनाने का कार्य जारी है। सड़क बनाने से पूर्व सीवरेज व पानी के कनैक्शन दुरुस्त नहीं किए गए हैं। जगह-जगह सीवरेज ओवरफ्लो होते रहते हैं और पाइपें टूटी हुई हैं। यही कारण है कि क्षेत्र में दूषित पेयजल की आपूर्ति हो रही है। पाइपें टूटी होने के कारण सीवरेज का दूषित पानी पेयजल की पाइपों में मिलकर घरों तक पहुंच रहा है। बार-बार शिकायतें करने के बावजूद सम्बंधित अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। आक्रोषित लोगों ने आज बेगू रोड पर जाम लगा दिया। दो घंटे तक जाम लगे रहने के कारण राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सड़क से किसी भी वाहन को नहीं गुजरने दिया। 

हुड्डा, चौटाला ने किया दलितों को गुमराह

सिरसा। पिछले 48 सालों तक चौटाला परिवार व हुड्डा सरकार ने वाल्मिकी समाज सहित समूचे दलित समाज को गुमराह किया है। यह बात हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष गोपाल कांडा ने भगवान वाल्मिकी चौक चेरीटेबल ट्रस्ट द्वारा महर्षि वाल्मिकी की प्रतिमा अनावरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही।
कांडा ने कहा कि भगवान वाल्मिकी ने पूरी मानवता को शिक्षा ग्रहण करने और ज्ञान का प्रकाश फैलाने का संदेश दिया।  उन्होंने कहा कि वे स्वयं को भाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें चुनावों से ठीक पहले भगवान वाल्मिकी के चरणों में आने व उनका आशीर्वाद ग्रहण करने का अवसर मिला। कांडा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह भव्य चौक सभी लोगों को भगवान वाल्मिकी की शिक्षाओं पर अमल करने का संदेश देगा। उन्होंने कहा कि वे सदैव वाल्मिकी समाज के साथ हैं। कांडा ने कहा कि हलोपा की सरकार आने पर ठेके पर काम करने वाले सफाई कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा। सीवरेज सफाई का कार्य करने वालों के लिए एक्सग्रेसिया नीति लागू की जाएगी। इस अवसर पर कांडा ने कहा कि कुछ राजनीतिक लोग लोकप्रियता की आंधी चलने की बात करते हैं, परंतु आज पूरे प्रदेश में हलोपा की हवा चल रही है कि उसकी पतंग आसमान छू रही है। कांडा ने कहा कि आंधी क्षणिक होती है, जबकि हवा अनवरत बहती है। उन्होंने कहा कि हलोपा की सरकार आने पर एससी व बीसी वर्ग के लिए आरक्षित नौकरियों का बैकलॉग छह माह के भीतर भरा जाएगा। कार्यक्रम के आरंभ में गोपाल कांडा ने विधिवत पूजा अर्चना की और भगवान वाल्मिकी की प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर उन्होंने ट्रस्ट पदाधिकारियों से कहा कि वे चौक को भव्य रूप प्रदान करें। इस चौक के सौंदर्यीकरण पर जो खर्च आएगा उसे वे अपने निजी कोष से वहन करेंगे। इस अवसर पर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने गोपाल कांडा व उनके अनुज गोबिंद कांडा को स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मानित किया। इस अवसर पर कृष्ण सैनी, प्रेम सैनी, सिंकदर अटवाल, शीशुपाल, नौरंग चौहान व अन्य उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment