BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 12 July 2014

अलग गुरुद्वारा कमेटी सिखों के हित में:गुरचरण सिंह

सिरसा। हरियाणा शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की स्थापना के बाद शनिवार को गुरुद्वारा चिल्ला साहिब में सिख समुदाय के लोगों ने जश्न मनाया। 
नवनिर्मित कमेटी के प्रदेश सचिव गुरचरण सिंह व कमेटी के जिला प्रधान मालक सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हरियाणा शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की स्थापना पर मुहर लगना प्रदेश के सिखों के हित में है। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश के गुरुद्वारों की अधिक सार-संभाल होगी और विरासत अधिक सुरक्षित होगी। उन्होंने कहा कि कमेटी की स्थापना के बाद प्रदेश में सिख पंथ का प्रचार-प्रसार और शिक्षण संस्थानों के निर्माण उनकी प्राथमिकता में रहेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सिख पंथ के साथ ही पंजाबी भाषा के लिए भी कमेटी सक्रिय रूप से कार्य करेगी। उन्होंने विधानसभा में बिल पास करवाने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह पूरे प्रदेश के सिख समाज की जीत है। उन्होंने कहा कि कमेटी के गठन के लिए पूरे प्रदेश के सिखों ने सराहनीय कार्य किए हैं। 

हमले में घायल युवक की मौत

सिरसा। गांव मुसाहिबवाला में पुरानी रंजिश के चलते हमले में घायल युवक की शुक्रवार देर रात सामान्य अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में हमलावरों पर दर्ज मामले में हत्या की धारा जोड़ दी है। 
जानकारी के अनुसार गांव मुसाहिबवाला निवासी बब्बू पुत्र अशोक पर दस जुलाई को गांव के ही काला, कुलदीप, बिंद्र, पूर्ण, बंता, ऋषि व कुछ अन्य लोगों ने हमला कर घायल कर दिया था। बताया गया कि बब्बू से उक्त लोगों की पुरानी रंजिश थी। दस जुलाई रात को सभी साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे। इसी दौरान उक्त सभी ने मिलकर बब्बू पर हमला कर दिया। हमले में बब्बू गंभीर रुप से घायल हो गया। घायल को परिजनों ने सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां शुक्रवार देर रात को बब्बू की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दर्ज मामले में धारा 302 भी जोड़ दी है। पुलिस ने शनिवार को अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। 

छत से गिरने पर चौकीदार की मौत

सिरसा। एक निजी अस्पताल की छत से गिरने से बिहार मूल के व्यक्ति की मौत हो गई। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कर शव को सामान्य अस्पताल पहुंचाया।
जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद निवासी केशव शहर में नीरज हड्डियों के अस्पताल में बतौर चौकीदार कार्यरत था। बताया गया कि शुक्रवार देर रात केशव अस्पताल की तीसरी मंजिल से नीचे सड़क पर आ गिरा। मामले की सूचना मिलने पर अस्पताल संचालक मौके पर पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी। केशव के छत से गिरने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। अस्पताल प्रशासन के अनुसार उसे किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं थी जिससे कि वह आत्महत्या जैसा कदम उठाता। पुलिस ने पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया।

No comments:

Post a Comment