BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 30 July 2014

हत्या कर बॉयलर में जलाया शव!

ग्रामीणों ने बोला बायो वेस्ट निपटान फैक्ट्री पर धावा
कर्मचारी हुआ फरार, पुलिस जुटी जांच में

सिरसा। क्षेत्र के गांव फूलकां के नजदीक स्थित इनविजन इनवायरो सर्विसिज में आज सुबह एक व्यक्ति की हत्या के बाद शव को बायो मेडिकल वेस्ट के बॉयलर में जलाकर खुर्दबुर्द करने की सूचना से हड़कंप मच गया। गांव के लोग बड़ी संख्या में फैक्ट्री में आ जुटे। ग्रामीणों को देखकर फैक्ट्री का कर्मचारी फरार हो गया। फैक्ट्री के सीसीटीवी कैमरा सिस्टम भी क्षतिग्रस्त पड़ा था। सूचना मिलने के बाद डिंग थाना पुलिस मौके पर पहुंची। जांच शुरू की। फैक्ट्री के भीतर काफी मात्रा में खून बिखरा पड़ा था और बॉयलर में लाश को जलाए जाने की आशंका ग्रामीणों की ओर से जताई जा रही थी। फिलहाल फैक्ट्री को पुलिस ने सील कर दिया और सीसीटीवी कैमरे की हार्ड डिस्क कब्जे में ले ली। फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम द्वारा की जाने वाली जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि आखिरफैक्ट्री में किसे जलाया गया?
मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह गांव फूलकां स्थित बॉयोमेडिकल वेस्ट नष्ट करने वाली इस फैक्ट्री से दुर्गंधित धुआं उठ रहा था। ग्रामीणों को संदेह हुआ तो वे मौके पर आ जुटे। गांव के लोगों को देखकर फैक्ट्री का कर्मचारी चन्द्रभान मौके से फरार हो गया। फैक्ट्री सिरसा स्थित विकास मेडिकल के संचालक सुरेश कुमार की बताई गई है। फैक्ट्री के भीतर गए ग्रामीणों को वहां का माहौल संदेहजनक लगा। बॉयलर के नजदीक भारी मात्रा में खून बिखरा हुआ था। बॉयलर के भीतर कुछ जलाया जा रहा था जिससे काफी दुर्गंध उठ रही थी। ग्रामीणों को आशंका थी कि फैक्ट्री में सभवत: किसी की हत्या की गई है और लाश को बॉयलर में जला दिया गया है। घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया गया। डिंग थाना से एसएचओ जगीर सिंह, उपनिरीक्षक रामकुमार अन्य पुलिस कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी कैमरे की हार्डडिस्क को भी तोड़कर फेंका गया था जिसे पुलिस कर्मियों ने जब्त कर लिया। पुलिस ने फैक्ट्री के संचालक को तलब किया लेकिन समाचार लिखे जाने तक वह हाजिर नहीं हुआ था। फैक्ट्री का कर्मचारी भी फरार था। फोरेंसिक एक्सपर्ट टीम को मौके पर बुलाया गया है। खून और बॉयलर में जल रही सामग्री की जांच के बाद ही सारा मामला स्पष्ट हो पाएगा।

लूट की योजना बनाते तीन गिरफ्तार

सिरसा। सीआईए पुलिस ने मंगलवार रात को गश्त व चैकिंग के दौरान सूचना के आधार पर लूट की योजना बनाते तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से छूरा, गंडासी, कट्टर, सरिया  तथा चोरीशुदा बाइक बरामद किया है। 
सीआईए सिरसा प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया कि सहायक उपनिरीक्षक जगराज सिंह अन्य पुलिस कर्मियों के साथ मंगलवार रात को गश्त पर सलारपुर क्षेत्र थे। इसी दौरान पुलिस पार्टी को सूचना मिली कि कुछ युवक सलारपुर बस स्टेंड के समीप गैर आबाद मकान में लूट की योजना बना रहे है। सूचना मिलते ही पुलिस पार्टी ने बताए गई जगह पर दबिश दी और मौके से तीनों युवकों को काबू कर लिया। आरोपियों की पहचान बलविंद्र सिंह पुत्र अर्जुन सिंह, सुक्खा सिंह पुत्र बलबीर सिंह व बिंटू सिंह पुत्र गुरमेल सिंह निवासी सहसन थाना जुरेरा जिला भरतपुर राजस्थान के रूप में हुई है। पुलिस ने इन युवकों के कब्जे से छूरा, गंडासी, कट्टर, सरिया तथा रानियां रोड सिरसा स्थित लक्ष्मी गैराज से चोरी किया बाइक भी बरामद किया। पूछताछ के दौरान इन युवकों ने रानियां रोड, शिव चौक, रोड़ी बाजार क्षेत्र से चार बाइक चोरी करना भी स्वीकार किया है। आरोपियों के खिलाफ भादंसं की धारा 398, 401 के तहत मामला दर्ज किया गया है। तीनों आरोपियों को अदालत में पेशकर रिमांड पर हासिल किया जाएगा ताकि चोरीशुदा बाइक बरामद किए जा सके।

सड़क की मांग को लेकर प्रदर्शन

सिरसा। कालांवाली क्षेत्र के गांव केवल में सड़क बनवाने की मांग को लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने आज सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। 
प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे बाबा गोविंद राम युवा स्पोट्र्स कल्ब के प्रधान मखन सिंह ने बताया कि गांव केवल की सड़क जो कि  बठिंडा को जाती है उनके गांव के पास से बिल्कुल टूट चुकी है। सड़क टूटने के कारण वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को परेशनी कासामना करना पड़ता है। सड़क से उडऩे वाली धूल से दुकानदारों का काम ठप हो गया है वहीं सांस की बीमारियां फैलने का भय बना हुआ है। उन्होंने बताया कि बरसात के दिनों में तो यहां पर कई फुट तक पानी भर जाता है। जिसके चलते आने जाने वाले वाहन फंस जाते हैं। उन्होंने कहा कि वह इस बारे में प्रशासन को कई बार अवगत करवा चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। उन्होंने प्रशासन से सड़क को शीघ्र बनवाने की मांग की है। इस मौके पर सुखदेव सिंह, सेवक सिंह, गुरदीप सिंह, गोशा सिंह, मन्नू सिंह, गुरचरण सिंह मौजूद थे। 

तीज पर मेहंदी प्रतियोगिता
मुस्कान, तमन्ना व पूजा ने पाया प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान

सिरसा। एस.एस. जैन कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में तीज पर्व के उपलक्ष्य में मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सुमन धींगड़ा की देखरेख में छात्राओं ने मेहंदी के विभिन्न प्रकार के आकर्षण डिजाइन बनाकर अपनी कला का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल की भूमिका सविता, सुमन सोनी व नीरज ने निभाई। मुस्कान सोनी, तमन्ना सिडाना, पूजा ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्राचार्या सुमन गौतम ने सभी विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि विद्यालय में विभिन्न पर्वों और उत्सवों पर इस तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जाती है, ताकि छात्राओं की कला का विकास हो सके। विद्याॢथयों को शिक्षा के साथ-साथ प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया जा सके।

No comments:

Post a Comment