BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 5 March 2015

साध्वी यौन शोषण मामला

अब होगी फाईनल बहस
छत्रपति हत्या मामले में डेरा प्रमुख के होंगे 313 के तहत बयान दर्ज

सिरसा। साध्वियों से बलात्कार, छत्रपति तथा रणजीत हत्याकांड मामलों के मुख्य आरोपी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह ने आज सीबीआई के न्यायाधीश के समक्ष हाजिरी लगाई। आज  कार्रवाई के दौरान न्यायाधीश ने डेरा प्रमुख की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उसकी ओर से साध्वी यौन शोषण मामले में गवाहियां बंद न करने की गुहार लगाई गई थी। सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश ने आगामी 21 मार्च की तारीख मुकर्रर करते हुए फाइनल बहस के लिए गुरमीत सिंह के वकील को तैयार होकर आने को कहा। इसी के साथ तीनों मामलों में आगामी कार्रवाई के लिए 21 मार्च की तारीख तय कर दी गई। 
आज सुबह तय समय पर डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह ने सिरसा अदालत स्थित वीडियो कांफ्रेंसिंग हॉल में पहुंचकर सीबीआई की पंचकूला स्थित विशेष अदालत के समक्ष हाजिरी लगाई। अदालत में कार्रवाई शुरू होते ही डेरा प्रमुख के अधिवक्ता द्वारा साध्वी यौन शोषण मामले में गवाहियां बंद न करने की गुहार लगाई। सीबीआई के अधिवक्ता ने इसका डटकर विरोध किया। इस पर अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया और रणजीत हत्याकांड में आरोपी पक्ष के गवाहों की सूची पेश करने के आदेश दिए। इस मामले में आरोपी डेरा प्रमुख की ओर से 54 गवाहों की सूची अदालत के समक्ष पेश की गई। सीबीआई ने गवाहों की इतनी लंबी सूची को गैरजरूरी बताते हुए आपत्ति दर्ज करवाई। 
सीबीआई का कहना था कि आरोपी पक्ष मामले को लटकाने के लिए गैरजरूरी गवाहों को पेश कर अदालत का समय बर्बाद करना चाहता है। अदालत ने इस सूची पर अभी आरोपी पक्ष को कोई आदेश जारी नहीं किया है। इसके बाद छत्रपति हत्याकांड में सुनवाई हुई। अदालत ने इस मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के बयान दर्ज करने की कार्रवाई आगामी तारीख से शुरू करने के आदेश दिए। छत्रपति हत्याकांड के मुख्य आरोपी गुरमीत सिंह के धारा 313 के तहत अदालत के समक्ष बयान दर्ज किए जाएंगे। तीनों मामलों में अदालत ने आगामी 21 मार्च की तारीख तय की है।

No comments:

Post a Comment