BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 3 March 2015

चार क्रिकेट बुकीज गिरफ्तार

आयरलैंड-दक्षिण अफ्रीका मैच पर लगा रहे थे सट्टा

सिरसा। सीआईए सिरसा पुलिस ने आज सुबह भादरा बाजार की गली मोमन नंबरदार वाली में छापेमारी करके क्रिकेट सट्टा बुकी चलाने वाले चार लोगों को काबू किया। पुलिस ने मौके से डेढ़ लाख की नकदी, 12 मोबाइल, एक एलइडी, एक लैपटॉप व सट्टा की पर्ची बरामद की है। सीआईए पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि भादरा बाजार की गली मोमन नंबरदार वाली में क्रिकेट बुकी चल रही है और विश्वकप मैचों पर बड़े पैमाने पर सट्टा लगवाया जा रहा है। सूचना के आधार पर डीएसपी के नेतृत्व में सीआईए स्टाफ ने मौके पर दबिश दी। पुलिस ने चार  लोगों को मौके से क्रिकेट मैच पर सट्टा लगवाते हुए काबू किया। आरोपियों की पहचान पवन कुमार पुत्र घीसा राम, पुरुषोत्तम उर्फ सुकड़ी, गोबिंद कुमार पुत्र कैलाश चंद निवासी भादरा बाजार व विजय कुमार पुत्र बुधराम निवासी रानियां बाजार के रुप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों से मौके से डेढ़ लाख नकदी, 12 मोबाइल, एक एलइडी, एक लैपटॉप व दक्षिण अफ्रीका और आयरलेंड के बीच आज चल रहे मैच का सट्टा की पर्ची बरामद की हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ सट्टा अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

नकाबपोश युवतियों के काटे चालान

सिरसा। ट्रेफिक व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने को लेकर यातायात पुलिस ने महिला पुलिस कर्मियों को चौक-चौराहों पर तैनात पर यातायात नियमों की अवहेलना करने वाली महिला चालकों पर नकेल कसने का कार्य शुरू कर दिया है। महिला पुलिस ने आज चेहरे ढांपकर चलने वाली स्कूटी सवार युवतियों के चालान काटे। यातायात पुलिस ने आधा दर्जन महिला पुलिस कर्मचारियों को शहर के विभिन्न चौकों पर तैनात किया है। यह महिला कर्मचारी यातायात नियमों की अवहेलना करने वाली महिला चालकों को चेतावनी देने के साथ-साथ उनका चालान काटे। बरनाला रोड लालबत्ती चौक, परशुराम चौक, जगदेव सिंह, लालबत्ती चौक, सांगवान चौक पर तैनात महिला कर्मचारी बिना नंबर प्लेट, बिना कागजात, ट्रिपल राइडिंग व फोन पर बात कर रही महिला चालकों के चालान काटे। यातायात थाना प्रभारी यादवेंद्र सिंह ने बताया कि विभिन्न चौक चौराहों पर महिला कर्मियों की तैनाती की गई है। पुलिस अधीक्षक अश्वनी शैणवी के आदेशानुसार यातायात नियम तोडऩे वाली महिला चालकों के चालान काटे जा रहे हैं।

मांगों को लेकर इंजीनियर्स ने किया प्रदर्शन

सिरसा। हरियाणा पॉवर इंजीनियर्स एसोसिएशन के राज्य स्तरीय पदाधिकारियों की उपस्थिति में आज ऑप्रेशन सर्कल सिरसा के सभी अभियंताओं की गेट मीटिंग संपन्न हुई।
गेट मीटिंग में दो मुख्य मुद्दों पर चर्चा हुई। इस मौके पर पिल्लर बॉक्स स्कीम में फंसाएं गए अभियंताओं की एफआईआर दर्ज करवाने बारे सरकार द्वारा लिए गए गलत निर्णय को वापस लेने तथा अभियंताओं की जायज मांगों को बार-बार आश्वासन देने के बावजूद भी निगम प्रशासन की ओर से न मानने के विरोध में नारेबाजी की गई। गेट मीटिंग में सभी मुख्य अभियंताओं व अन्य सभी अभियंताओं ने अपने-अपने विचार रखे तथा कहा कि पिल्लर बॉक्स स्कीम में कोई वित्तीय नुकसान निगम को नहीं हुआ है तथा ठेकेदारों का अभी करोड़ों रुपए का सामान निगम के पास है व करोड़ों का भुगतान बकाया है, जिसके बावजूद पावर इंजीनियरों को बलि का बकरा बनाया जा रहा है व इसको घोटालों का नाम दिया जा रहा है जो घोटाला है ही नहीं। गेट मीटिंग में सार्वजनिक तौर पर यह मांग रखी गई कि पिल्लर बॉक्स स्कीम में हुए सभी कामों की शुरूआत में ही पूरी व निष्पक्ष जांच किसी उच्च न्यायालय के जज द्वारा करवाई जाए ताकि सभी लोगों में अभियंताओं की सरकार द्वारा खराब की गई छवि को सुधारा जा सके। एसोसिएशन के जिला प्रधान राजेंद्र कुमार ने बताया कि मीटिंग के दौरान इंजीनियर एसोसिएशन की ओर से निर्णय लिया गया कि निगम प्रबंधन को जायज मांगों को मनवाने के लिए एक आखिरी मौका और दिया जाए। यदि उसके बाद भी निगम प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई तो इंजीनियर राज्यस्तरीय विरोध के लिए मजबूर होंगे।

No comments:

Post a Comment