BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 16 March 2015

चोरों ने दो दुकानों के ताले तोड़ लाखों का सामान चुराया

सिरसा। शहर में चोरी की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है। गत रात्रि शहर में दो अलग अलग स्थानों पर चोरी की वारदात हुई।
जानकारी के अनुसार हिसार रोड पर बिश्रोई मार्केट में चोरों ने 21 नंबर दुकान बेपरवाह मिक्सिंग सैंटर को अपना निशाना बनाया। चोरों ने दुकान के ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरी का पता दुकान संचालक को आज सुबह लगा। दुकान संचालक सतीश कुमार ने बताया कि चोर दुकान से तीन कंप्यूटर, दो एलइडी, तीन हजार रुपए नकद तथा अन्य सामान चुरा ले गए। सतीश कुमार ने बताया कि चोर कई कैसेट डीवीडी आदि भी ले गए, जो ग्राहकों के विवाह व अन्य समारोहों की थी।
वहीं दूसरी घटना अनाजमंडी में यूको बैंक के समीप स्थित श्रीराम मोबाइल पर हुई। दुकान संचालक रवि कुमार ने बताया कि चोर दुकान से करीब सवा लाख रुपए के मोबाइल चुरा ले गए। दुकान संचालक रवि ने बताया कि चोरों ने दुकान में बाहर की ओर से जाली तोड़कर सेंध लगाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर विभिन्न कंपनियों के मोबाइल चुरा ले गए। वारदात की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद दुकान संचालकों की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
गौ गोपाल भक्ति कथा उत्सव सम्पन्न
सिरसा। चौधरी देवीलाल गौशाला में गौ गोपाल भक्तिकथा उत्सव के समापन अवसर पर एसडीएम परमजीत सिंह चहल ने मुख्यातिथि के रूप में गोदान किया। समारोह की अध्यक्षता तपोवन हरिद्वार से आए डॉ. स्वामी दिव्यानंद महाराज ने की।
गौशाला के प्रधान कुंदनलाल नागपाल ने अतिथियों का स्वागत किया और पिछले पांच दिनों से गौशाला में चल रहे कथा उत्सव के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष की तरह इस बार भी शहर व आस-पास के हजारों श्रद्धालुओं ने इस उत्सव में शिरकत की और 92 लोगों ने गोदान किया। श्रद्धालुओं को गो महत्व बताते हुए डॉ. दिव्यानंद महाराज ने कहा कि भगवान कृष्ण भी गोभक्त के रूप में अवतरित हुए, इसी से अनुमान लगाया जा सकता है कि भारतीय संस्कृति में गाय का क्या महत्व है। उन्होंने कहा कि गाय की सेवा करने से जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आते हैं और आदमी की विवेक क्षमता बढ़ती है। उन्होंने गौशालाओं की समृद्धि एवं विकास में योगदान देने की अपील करते हुए कहा कि यह दान या पुण्य नहीं अपितु प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व है। एसडीएम परमजीत सिंह चहल ने गौशाला से जुड़े लोगों को यहां की सुचारू व्यवस्था के लिए बधाई दी एवं गौशाला को और विकसित करने के लिए प्रेरित किया। प्रबंध समिति की ओर से धर्मपाल मेहता ने अमरनाथ सेवा समिति की ओर से की गई लंगर सेवा, बालाजी सेवा समिति की ओर से की गई जूता रक्षण सेवा सहित इस महायज्ञ में सहयोग देने वाले सभी लोगों का आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment