BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 14 March 2015

फूंका पीएम का पुतला

सिरसा। आंगनवाड़ी वर्कर एवं हैल्पर यूनियन हरियाणा के बैनर तले आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर आज केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री का पुतला फूंका।
प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व यूनियन की जिला प्रधान वीरो देवी ने किया। उन्होंने केंद्र सरकार की ओर से सामाजिक स्कीमों के लिए बजट में आठ हजार करोड़ रुपए की कमी करने पर विरोध जताया गया। उन्होंने कहा कि एक ओर सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देती है जबकि दूसरी ओर महिला कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। इसके अलावा आंगनवाड़ी कर्मचारियों को पक्का करने व उनका मानदेय बढाने की मांग भी की गई। प्रदर्शन में आंगनवाड़ी वर्करों के साथ ही आशा वर्करों व मिड डे मील कर्मचारियों तथा अन्य कर्मचारी संगठनों ने भी भाग लिया। इससे पहले टाऊन पार्क में रोष सभा की गई। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को ऐलनाबाद हलका की प्रधान सीतादेवी, उर्मिला, कमलेश व छिंद्रपाल के अलावा कर्मचारी नेता सोहन सिंह रंधावा ने भी संबोधित किया। इसके बाद सभी महिलाएं विभिन्न बाजारों में रोष मार्च करती हुई सुभाष चौक पर पहुंची जहां पर केंद्र सरकार का पुतला फूंका गया। सभी महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला हाथ में उठाकर शहर के विभिन्न बाजारों में रोष मार्च निकाला तथा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

व्यापारी ने की आत्महत्या
बठिंडा जाने वाली रेलगाड़ी के आगे कूदा

सिरसा। रेलवे स्टेशन के समीप गत रात्रि एक व्यक्ति ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। आसपास के लोगों ने रेलवे पुलिस को सूचित किया। पुलिस मौके पर पहुंची, शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल भिजवाया।
जानकारी के अनुसार राजस्थान के जिला हुनमानगढ़ के गांव निठराना निवासी महावीर प्रसाद गत दिवस सिरसा आया हुआ था। बताया गया कि महाबीर ने रात्रि 11 बजे के करीब बठिंडा की ओर जाने वाली ट्रेन के आगे छलांग लगा दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया कि महावीर कार में सवार होकर सिरसा आया था। उसने फाइनेंस पर कुछ समय पहले ही यह कार खरीदी थी। लोगों ने रेलवे ट्रेक  पर शव देखा तो इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया। मृतक के पास से किसी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला है। महावीर शादीशुदा था और दो बच्चों का पिता था। पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान दर्ज कर इत्तेफाकिया मौत का मामला दर्ज कर लिया है। आज सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया।

No comments:

Post a Comment