BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 23 March 2015

कल फिर बुलाया

साध्वी यौन शोषण मामला
आरोपी पक्ष की फाइनल बहस जारी

सिरसा। साध्वियों के साथ यौन शोषण के मामले में आरोपी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह को अदालत में कल फिर हाजिर होना होगा। न्यायालय में आज चली कार्रवाई के दौरान आरोपी पक्ष के वकीलों द्वारा की जा रही बहस पूरी नहीं हो पाई। इसके चलते सीबीआई की पंचकूला स्थित विशेष अदालत के न्यायाधीश ने आगामी कार्रवाई के लिए कल की तारीख निर्धारित की। 
उल्लेखनीय है कि विगत 21 मार्च को मामले के आरोपी गुरमीत सिंह की ओर से उच्च न्यायालय में दायर याचिका का हवाला देते हुए अंतिम बहस की कार्रवाई शुरू न करने की गुहार सीबीआई अदालत से लगाई गई थी। अदालत ने याचिका को खारिज करते हुए अंतिम बहस शुरू करवाई। इसके बाद सीबीआई ने अपनी बहस की कार्रवाई पूर्ण कर ली। आरोपी पक्ष के वकीलों द्वारा बहस के लिए आज की तारीख निर्धारित की गई थी।
आज दोपहर बाद अदालत की कार्रवाई शुरू हुई। सुनवाई के दौरान यौन शोषण के आरोपी गुरमीत सिंह के वकील की ओर से बहस की गई। करीब साढ़े चार बजे तक चली सुनवाई के दौरान बहस पूरी न होने के कारण अदालत ने आगामी कार्रवाई के लिए कल फिर हाजिरी के आदेश दिए। ज्ञातव्य हो कि यह मामला अंतिम बहस पर है और दोनों तरफ की बहस की कार्रवाई पूरी होने के बाद अदालत अपना निर्णय सुना सकती है। 
वहीं पत्रकार छत्रपति तथा डेरा की मैनेजिंग कमेटी के सदस्य रणजीत सिंह की हत्या मामले में आगामी 4 अप्रेल की तारीख मुकर्रर है।

अनैतिक धंधों से परेशान हैं लकखी तालाब मोहल्ला के लोग
सीएम विंडो पर दी शिकायत व एसपी से की कार्रवाई की मांग

सिरसा। वाल्मीकि चौक स्थित मोहल्ला लक्खी तालाब के लोग इन दिनों यहां चल रही अनैतिक व असामाजिक गतिविधियों से परेशान हैं। लोगों ने मामले की शिकायत सीएम विंडो से लेकर उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक से भी की है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई न होने से लोगों में रोष पनप रहा है। 
मोहल्ला लक्खी तालाब की गली लेखसिंह वाली के निवासी पवन कुमार, राकेश कुमार, शकुंतला, ओमप्रकाश, दीनदयाल, जुगनू नंबरदार, उमादेवी, आशा रानी, पुष्पा, मुकेश, सुनीता, संजय, लक्ष्मण आदि लोगों ने पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि इस गली में कुछ लोग डेयरी चलाने की आड़ में अनैतिक धंधे कर रहे हैं। इन लोगों के आस-पास नशेड़ी किस्म के लोग मंडराते रहते हैं और हर समय गली में गंदा माहौल बना रहता है। यहां तक कि मोहल्ले की महिलाओं का इस डेयरी के आसपास से गुजरना अत्यंत जोखिम भरा काम है क्योंकि यहां मंडराने वाले लोग महिलाओं पर अश£ील फब्तियां कसते हैं। कथित डेयरी के कारण पूरे क्षेत्र में गोबर आदि भी पसरा रहता है जिससे बीमारियां फैलती हैं। लोगों का कहना है कि कुछ लोग यहां पर शराब व गांजा आदि का अवैध धंधा करते हैं और रोक-टोक करने पर झगड़ा करने के लिए उतारू हो जाते हैं। लोगों ने बताया कि इस संदर्भ में पहले भी शहर थाना में आरोपियों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज है लेकिन सख्त कार्रवाई न होने के कारण इन पर अंकुश लगना मुश्किल है। लोगों ने मांग की है कि आरोपियों के खिलाफ तुरंत प्रभाव से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। 

टॉवर लगाने के नाम पर ठगी
चार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
न्यायालय में किया गया आरोपियों को पेश

सिरसा। थाना शहर पुलिस ने वोडाफोन कंपनी का टावर लगाने के नाम पर ठगी करने के लिए फर्जी कागजात तैयार करने वाले गिरोह चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। आरोपियों को आज न्यायालय में पेश कर पुलिस ने दो दिन का रिमांड हासिल किया है।
              शहर थाना पुलिस की हुडा पुलिस चौकी को गश्त के दौरान सूचना मिली कि चत्तरगढ़पट्टी क्षेत्र के एक मकान में कुछ लोग वोडाफोन कंपनी का टावर लगाने के नाम पर लोगों को ठगने के लिए फर्जी कागजात तैयार कर रहे हैं। इस आशय की सूचना पाकर पुलिस की एक टीम ने मौका पर दबिश देकर चारों लोगों को सामान सहित काबू कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान राहुल पुत्र दमनीक दयाल निवासी रेलवे कालोनी, नवीन पुत्र किशोर कुमार, विजय कुमार पुत्र नत्थू राम निवासी एमसी कालोनी, दिवनेश पुत्र अरुण कुमार निवासी कोर्ट कालोनी सिरसा के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक लैपटाप, एक प्रिंटर, 13 मोबाइल फोन तथा ठगी के लिए तैयार किए गए फर्जी अनुबंध पत्र तथा नियुक्ति पत्र बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादंसं की धारा 420, 467, 468, 471 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और पूछताछ के दौरान ठगी की कई वारदातें सुलझने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment