BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 31 March 2015

किसानों ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन, मांगा मुआवजा

सिरसा। जिला में हुई भारी बरसात व ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान से प्रभावित तीन गांवों के किसान आज उपायुक्त कार्यालय पहुंचे। ग्रामीणों ने उपायुक्त को बारिश व ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों की तुरंत गिरदावरी करवाकर उचित मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। 
उपायुक्त को सौंपे ज्ञापन में गांव चामल, ढाणी ख्योवाली व बनसुधार के किसान कश्मीरचंद, लक्खाराम, रामचंद्र, लक्ष्मणदास, नानकचंद, गुरदीप सिंह, भोला सिंह, सुखदेव सिंह, ज्ञानचंद, कृष्ण लाल, मुनीष राय, विजय कुमार, अमर सिंह, सरपंच सूरजभान चामल, मुख्तयार सिंह, हरनाम सिंह, मुंशीराम, बलवीर सिंह, पहलवान सिंह, ओमप्रकाश, मंगत नढ़ा, श्रवण सिंह, मेजर सिंह, अेामप्रकाश, देसराज, चंद्र देव, सतनाम पंच आदि ने बताया कि उनके परिवारों का पालन-पोषण खेतीबाड़ी के कार्य पर ही निर्भर हैं। 29 व 30 मार्च को हुई भारी बरसात व ओलावृष्टि के कारण उनकी फसलें पूरी तरह नष्ट हो गई हैं, जिसके चलते उन्हें भारी आर्थिक नुकसान हुआ है तथा उन पर रोजी रोटी का संकट आ गया है। किसानों ने उपायुक्त से मांग की है कि उनके खेतों में हुए नुकसान का आंकलन करवाकर स्पेशल गिरदावरी के आदेश जारी किए जाएं और उचित मुआवजा दिया जाए।

मेन लाइन में डाली केबल
सीवरेज जाम से कालोनीवासी परेशान

सिरसा। बेगू रोड स्थित कीर्तिनगर की गली नंबर छह में मोबाइल टॉवर लगाने के लिए सीवरेज की मेन लाइन में केबल डालने से सीवरेज जाम हो गया। जिससे चलते पिछले दो माह से गली टूटी होने के कारण मोहल्लावासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 
मोहल्लावासी कुंदनलाल सिंगला, रुकमणि देवी, पार्षद अंग्रेज बठला आदि ने बताया कि एक निजी कंपनी की ओर से यहां पर मोबाइल टॉवर लगाने के लिए सीवरेज की मेन लाइन में केबल डाली गई। जिससे सीवरेज जाम हो गया। उन्होंने बताया कि विरोध जताए जाने के बाद कंपनी वालों ने गली की खुदाई करवा दी और बाद में कार्य बंद कर दिया। इसके बाद गली की कोई सुध नहीं ली। इसके बाद गत दिवस आई बरसात के कारण स्थिति बद से बदत्तर हो गई। गली निवासी कुंदनलाल सिंगला, रुकमणि देवी, नगर पार्षद अंग्रेज बठला ने बताया कि बरसात के बाद गली में से गुजरना मुश्किल हो गया है तथा गली कई जगह से धंस गई है। उन्होंने बताया कि पानी मकानों की नींव में जमा हो रहा है जिससे मकान गिरने की आशंका है। उन्होंने बताया कि सीवरेज जाम होने के कारण भी उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तथा पेयजल में भी सीवरेज का पानी मिक्स होकर घरों में सप्लाई हो रहा है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को चेतावनी दी है कि अगर उनकी समस्या का जल्द ही हल नहीं हुआ तो वे धरना-प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

सिरसा। रानियां थाना क्षेत्र के गांव कुत्ताबढ़ में आज सुबह सड़क किनारे खेत से व्यक्ति का शव पड़ा हुआ मिला। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। 
जानकारी के अनुसार गांव कुत्ताबढ़ निवासी सुखदेव सिंह (42) उर्फ सुखा पुत्र महेंद्र सिंह का शव आज सुबह पूर्व सरपंच त्रिलोक सिंह की ढाणी के समीप खेत में पड़ा हुआ मिला। मृतक के चेहरे पर तेजधार हथियार से वार किए जाने के निशान है। वहीं इस मामले में मृतक के भाई बगड़ सिंह ने बताया कि कल सुबह इसी गांव निवासी रणजीत सिंह पुत्र राम सिंह व एक अन्य व्यक्ति सुखदेव सिंह को किसी मामले में पंचायत करवाने के लिए घर से बुलाकर लेकर गए थे। सुखदेव कल से ही घर पर नहीं आया था। आज सुबह उन्हें सूचना मिली कि सुखदेव सिंह का शव खेतों में पड़ा हुआ है। पुलिस ने मृतक के भाई बगड़ सिंह की शिकायत पर रणजीत सिंह व एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

No comments:

Post a Comment