BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 25 March 2015

साध्वी यौन शोषण प्रकरण

हाईकोर्ट ने दिया डेरा प्रमुख को झटका

खारिज हुईं तीनों याचिकाएं

सिरसा। साध्वी यौन शोषण प्रकरण में प्रतिदिन अदालत के चक्कर काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को दूर तक राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। एक ओर जहां सीबीआई अदालत में प्रतिदिन की कार्रवाई जारी है, वहीं आज उच्च न्यायालय में आरोपी डेरा प्रमुख की ओर से लगाई गई याचिकाएं भी खारिज हो गईं। डेरा प्रमुख के वकीलों की ओर से अब सीबीआई में जारी अंतिम बहस की कार्रवाई पूर्ण की जा रही है। अदालत ने डेरा प्रमुख को कल फिर पेश होने के आदेश जारी किए हैं। 
ज्ञात रहे कि अपनी साध्वियों से यौन शोषण करने के आरोप में डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह पर अदालत में अंतिम बहस जारी है। आरोपी डेरा प्रमुख के वकीलों की ओर से हाईकोर्ट में इसको लेकर तीन अलग-अलग याचिकाएं दायर की हुई थीं। याचिकाओं में गुहार लगाई गई थी कि सीबीआई अदालत द्वारा आरोपी पक्ष को और गवाहियां न करने देने के फैसले को बदला जाए। इसी के साथ अदालत में गुरमीत सिंह के खिलाफ गवाही देने वाली साध्वियों की हस्तलिपि की फोरेंसिक जांच करवाई जाए ताकि तत्कालीन प्रधानमंत्री को पत्र लिखने वाली साध्वियों के बारे में पुख्ता जानकारी हो सके। इसके अलावा एक अन्य याचिका पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में डेरा प्रमुख की ओर से लगाई गई थी। तीनों याचिकाओं को स्वीकार करते हुए अदालत ने कल इस पर दोनों पक्षों की बहस  सुनकर फैसला आज के लिए सुरक्षित रखा था। आज अदालत ने फैसला सुनाते हुए गुरमीत सिंह को झटका दिया। अदालत ने तीनों याचिकाओं को खारिज कर दिया और इसी के साथ निचली अदालत में चल रही कार्रवाई को तर्कसंगत ठहराया।

कल फिर होगी पेशी

सिरसा। साध्वी यौन शोषण मामले में लगातार पेशियां भुगत रहे गुरमीत सिंह ने आज दोपहर बाद पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हाजिरी लगाई। गुरमीत सिंह का काफिला सवा एक बजे अदालत में पहुंचा। तय समय पर अदालत की कार्रवाई शुरू हुई जो कि सवा पांच बजे तक जारी रही।  अदालत ने गुरमीत सिंह को कल पुन: पेश होने के आदेश जारी किए हैं। पेशी के मद्देनजर जहां सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध पुलिस प्रशासन द्वारा किए गए वहीं डेरा प्रबंधन द्वारा भी भारी भीड़ अदालत परिसर के आस-पास जुटाई गई।

No comments:

Post a Comment