BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 1 June 2014

291 रूपए में प्लेन से करें गोवा से बेंगलूरू की यात्रा

पणजी। 12 जून को अगर आपको गोवा से बेंगलूरू जाना है तो अभी से टिकट बुक करा लीजिए। एयर एशिया की फ्लाइट सिर्फ 291 रूपए में आपको गोवा से बेंगलूरू ले जाएगी। इसमें सभी टैक्स शामिल है।
हालांकि रिटर्न फ्लाइट की टिकट थोड़ी महंगी होगी। गोवा से बेंगलूरू का किराया 491 रूपए है। एयर एशिया के एक प्रतिनिधि ने बताया कि बेंगलूरू एयरपोर्ट के चार्जेज गोवा के मुकाबले महंगे हैं। एयर एशिया की फ्लाइट का किराया बस के किराए से भी कम है। 12 जून को एयर एशिया का विमान पहली उड़ान भरेगा। एयर एशिया के ये ऑफर अक्टूबर तक कुछ चुनिंदा दिनों के लिए ही है। अन्य एयरलाइन्स ने भी अपने किराए में कमी की है। गो एयर की फ्लाइट का किराया 1,449 रूपए से शुरू होता है। यह एयर एशिया से (1,699 रूपए) काफी कम है। यह ऑफर सिर्फ 13 जून के लिए है। इंडिगो इसी दिन 1,848 रूपए का ऑफर दे रही है। जुलाई के अंत तक के लिए एयर एशिया की ज्यादातर फ्लाइटों में कुछ ही सीटें बची है।

चुनाव का बिगुल फूंकेगी कांग्रेस

अनाज मंडी में बोले कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष, 6 को होगी सभा
सिरसा। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि सिरसा में 6 जून को कांग्रेस का विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जाएगा और यह सम्मेलन विधानसभा चुनाव के आगाज के रूप में होगा।
डॉ. तंवर रविवार को अनाज मंडी में सभास्थल का दौरा करने के पश्चात लोगों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि 6 जून को सिरसा की अनाज मंडी के शैड के नीचे कांग्रेस का विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन होगा जिसमें मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी डॉ. शकील अहमद, सह प्रभारी आशा कुमारी सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे। यह कार्यकर्ता सम्मेलन सुबह 10 बजे रखा गया है। तंवर ने कहा कि विकास कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा मुद्दा है। लोकसभा के चुनावों में भाजपा ने वोटों का धु्रवीकरण कर लिया जो लोकतंत्र के लिए अच्छा संकेत नहीं है।
उन्होंने कहा कि आचार संहिता लगने के कारण अनेक विकास कार्य बीच में अटके हुए थे जिन्हें आचार संहिता हटने के बाद शुरू कर दिया गया है। बेगू रोड पर 7 करोड़ 64 लाख रुपए की लागत से सड़क निर्माण को स्वीकृति मिल गई है। इतना ही नहीं जिले में 250 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाएं और शुरू की गई हैंं। पीने के पानी की व्यवस्था, बिजली, सड़कें, रेलवे के दूसरी तरफ प्लेटफार्म सहित अनेक विकास कार्य शीघ्र ही पूरे होने हैंं। उन्होंने हरियाणा में विपक्ष को दिशाहीन बताते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव लगातार तीसरी बार कांग्रेस ही जीतेगी और सरकार बनाएगी। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे गिले शिकवे भुलाकर एकजुट होकर पार्टी को मजबूत करें ताकि जनविरोधी पार्टियां सिर न उठा सकें। इस अवसर पर उनके साथ उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह, एसडीएम मनजीत सिंह, डीएसपी सिटी धर्मवीर सिंह, मार्केट कमेटी सचिव यशपाल मेहता, होशियारी लाल शर्मा, राहुल सेतिया, भूपेश मेहता सहित बड़ी संख्या में अधिकारी व कांग्रेस नेता मौजूद थे।

संदिग्ध हालात में युवक की मौत

सिरसा। डीसी कालोनी में एक 25 वर्षीय युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। राजकुमार नामक इस युवक का शव उसके घर से ही बरामद किया गया। सिर पर चोटों के निशान हैं, जिससे हत्या की आशंका भी जताई जा रही है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल भिजवाया। शहर की इस पाश कालोनी में इस तरह संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिलने से हड़कंप मच गया।
मृतक राजकुमार एक लैबोरेट्री टैक्रिशियन था और लैब चलाता था। साथ ही एक जिम में भी उसकी हिस्सेदारी थी। बताया गया है कि देर रात वह घर लौटा था। सुबह परिजनों ने जब उसे संभाला तो वह मृत पड़ा था। सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद मौके पर शहर थाना पुलिस और फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम पहुंची। सूत्रों का कहना है कि कल रात उसका किसी के साथ झगड़ा हुआ था। इसके बाद वह देर रात घर लौटा। सुबह उसकी मौत हो चुकी थी।
मृतक के बड़े भाई जीत राम व किराएदार रमेश बाना ने बताया कि रात नौ बजे वह घर से गया था। देर रात ही घर लौटा। सुबह उसे देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी। उसकी किसी के साथ कोई रंजिश भी नहीं थी। जांच अधिकारी शिवचरण शर्मा ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची थी। मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

चौटाला का निधन

सिरसा। पूर्व विधायक प्रताप ङ्क्षसह चौटाला का आज निधन हो गया। वे पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। उनका अंतिम संस्कार कल 2 जून को उनके पैतृक गांव चौटाला में 12 बजे होगा। प्रताप ङ्क्षसह चौटाला पूर्व उपप्रधानमंत्री चौ. देवीलाल के बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के अनुज थे। प्रताप ङ्क्षसह चौटाला 1967 में एलनाबाद विधानसभा से चुनाव जीते थे। वे काफी अरसे तक अपने पिता देवीलाल के नेतृत्व में सियासी गतिविधियों में शरीक रहे। 90 के दशक में उन्होंने लोकदल से किनारा कर लिया था। इसके बाद वे अधिक समय कांग्रेस में रहे। अलबत्ता बीच में वे कांग्रेस से भी दूर हो गए। जनवरी 2010 में हुए ऐलनाबाद उपचुनाव में प्रताप चौटाला फिर कांग्रेस में शामिल हो गए। 2007 में वे नवगठित हरियाणा जनहित कांग्रेस में आ गए। पिछले वर्ष 16 जनवरी को जब उनके बड़े भाई एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला व भतीजे अजय ङ्क्षसह चौटाला को एक मामले में जेल हुई तो प्रताप चौटाला ने पारिवारिक हितों को सर्वोपरि रखते हुए परिवार के साथ खड़े हो गए। वे पिछले 1 वर्ष से काफी बीमार चल रहे थे और उसी बीमारी के चलते आज उनका निधन हो गया। बता दे कि बेशक प्रताप चौटाला एक बार विधायक बने, लेकिन सियासी गलियारों में उनकी हाजिर जवाबी एवं गजब की स्मरण शक्ति चर्चा का विषय रहती थी। सियासी पंडित उन्हें राजनीतिक किस्से व आंकड़ों का इनसाइक्लोपिडिया कहते थे।

No comments:

Post a Comment