BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 23 June 2014

पिता की हत्या

आरोपी नशेड़ी पुत्र गिरफ्तार

सिरसा। शराब पीने से मना करने पर नशे में धुत्त एक युवक ने अपने पिता को चाकू से गोदकर मौत की नींद सुला दिया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को सामान्य अस्पताल पहुंचाया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। मृतक के बड़े बेटे की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पुत्र पर हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। 
मिली जानकारी के अनुसार गांव संतनगर निवासी 60 वर्षीय जोगेन्द्र सिंह का पुत्र अमर सिंह गत रात्रि शराब के नशे में धुत्त होकर घर आया। जोगेन्द्र सिंह ने उसे आए दिन शराब पीने से मना किया और डांट पिलाई। दोनों के बीच कहासुनी हो गई। नशे में धुत्त अमर सिंह तैश में आ गया और अंदर से चाकू लाया और अपने पिता को बुरी तरह गोद दिया। हमले के बाद अमर सिंह फरार हो गया। परिजन बुरी तरह घायल जोगेन्द्र को रानियां के एक निजी अस्पताल लेकर गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा इत्यादि कार्रवाई के बाद शव को सिरसा सामान्य अस्पताल लेकर आई। जांच अधिकारी अवतार सिंह ने बताया कि मृतक के बड़े पुत्र हरफूल सिंह की शिकायत पर आरोपी अमर सिंह पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया। उन्होंने बताया कि अमर सिंह को गिरफ्त में भी लिया जा चुका है और मामले की जांच की जा रही है।

चौटाला को राहत

सिरसा। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की अंतरिम जमानत अवधि आज दिल्ली की अदालत ने बढ़ा दी। चौटाला इससे पूर्व अपने भाई व पूर्व विधायक प्रताप ङ्क्षसह चौटाला के देहांत के बाद 3 सप्ताह की अंतरिम जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर आए थे। विगत एक जून को प्रताप चौटाला का निधन होने के बाद ओमप्रकाश चौटाला जेल से छुट्टी लेकर गांव चौटाला पहुंचे थे। पिछले सप्ताह उनकी तबीयत बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें गुडग़ांव स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। चौटाला द्वारा स्वास्थ्य कारणों के चलते अदालत से जमानत अवधि बढ़ाने की मांग की गई थी। आज दिल्ली की अदालत ने उन्हें 10 जुलाई तक राहत दे दी।

मानसून की पहली बरसात ने बढ़ाई मुसीबत
कालांवाली में हुआ जलभराव

सिरसा। कालांवाली क्षेत्र में आज मानसून की पहली बरसात ने लोगों की समस्याएं बढ़ा दीं। बरसात के क्षेत्र में जगह-जगह जलभराव हो गया। लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं बरसात से फसलों को लाभ पहुंचा है। 
बरसात होने से डॉक्टर मार्किट, पंजाब बस अड्डा, पंजरत्न सिनेमा रोड, पुराना थाना रोड, पीएनबी बैंक के सामने, अनाज मंडी आदि क्षेत्रों में 1 से 2 फुट तक पानी जमा हो गया। क्षेत्र के दुकानदकरों ने बताया कि बरसात के मौसम में हर बार उनकी दुकानों के आगे बरसाती पानी जमा हो जाता है। पानी निकासी न होने के कारण कई-कई दिनों तक खड़ा रहता है। दुकानदारों ने बताया कि उक्त समस्या को लेकर वह कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से मिल चुकें हैं लेकिन आज तक समस्या का समाधान नहीं हुआ। लोगों ने प्रशासन से बरसाती पानी की निकासी का उचित प्रबंध करने की मांग की है। वहीं गांव पक्का शहीदां स्थित आंगनवाडी केंद्र में बरसाती पानी घुस जाने से अंदर पड़ा राशन व कीमती सामान खराब हो गया। अंगनवाड़ी वर्कर उषा रानी ने बताया कि केंद्र में पानी घुस जाने से राशन पानी में भीग गया। उन्होंने बताया कि केंद्र के साथ लगती दोनों गलियों का लेबल उंचा उठ जाने के कारण बरसात का पानी केंद्र में घुस गया। उन्होंने विभाग के उच्चाधिकारियों से उक्त समस्या का समाधान करवाने की मांग की है।

मोदी ने गायब की चीनी से मिठास
तीन रुपये प्रति किलो रेट बढ़ाया

नई दिल्ली। रेल किराया बढऩे और एलपीजी सिलेंडर के दामों में वृद्धि के बाद मोदी की कड़वी दवा के तीसरे डोज का वक्त हो गया है। जल्द ही चीनी की मिठास कम होने वाली है। सरकार ने चीनी पर आयात शुल्क 15 से बढ़ाकर 40 फीसदी करने का निर्णय किया है। खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने सोमवार को दूसरी उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया।
इस खबर से बजाज हिंदुस्तान, श्री रेणुका शुगर्स और बलरामपुर चीनी मिल के शेयर में एकाएक उछाल आ गया। आईएसएमए ने सरकार के इस निर्णय का स्वागत किया है और कहा है कि शुगर बॉडी इस राहत का इंतजार पिछले 18 माह से कर रही थी। आईएसएमए के निदेशक जनरल अबिनाश वर्मा ने बताया कि इससे आने वाले दिनों में चीनी के दाम 3 रूपए प्रति किलो से बढ़ जाएंगे। इस निर्णय पर कैबिनेट के अप्रूवल की जरूरत नहीं है।
चीनी मिल मालिकों से कहा गया है कि यदि वह किसानों के गन्ना बकाया का निपटारा करते हैं तो अन्य रियायतों पर भी विचार किया जाएगा। किसानों का करीब 11 हजार करोड़ रूपया चीनी मिलों पर बकाया है। पासवान ने बताया कि सरकार नगदी के संकट से जूझ रही चीनी मिलों को किसानों का बकाया आदा करने के लिए 4400 करोड़ रूपए का ब्याज मुक्त अतिरिक्त कर्ज मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा कि कच्ची चीनी के निर्यात पर 3300 रूपए प्रति टन की रियायत को सितंबर तक बढ़ाया जा रहा है।
सरकार ने पेट्रोल में एथनोल की पांच प्रतिशत मात्रा को बढ़ाकर 10 प्रतिशत अनिवार्य करने का फैसला भी किया है । भारतीय चीनी मिल संघ (इस्मा) ने सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि इससे संकट से जूझ रहे उद्योग को बड़ी राहत मिलेगी। उद्योग काफी लंबे समय से इसकी मांग कर रहा था। चीनी उद्योग से जुड़े लोगों का कहना है कि आयात शुल्क बढ़ाने के फैसले से मीठे की कीमतों में दो से तीन रूपए प्रति किलो उछाल आ सकता है।

No comments:

Post a Comment