BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 27 June 2014

प्रिया परिवार की ठगी के शिकार लोगों का प्रदर्शन

डायरेक्टरों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग

सिरसा। चिट फंड कंपनी बनाकर देशभर में 3 लाख लोगों से 300 करोड़ रुपए की ठगी करने के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज पीडि़तों ने टाउन पार्क से लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय तक प्रदर्शन करते हुए जुलूस निकाला। प्रिया परिवार पीडि़त एसोसिएशन के बैनर तले एकत्रित हुए लोगों ने टाउन पार्क में एक सभा की जिसे एसोसिएशन के सचिव बी एस ठाकन ने मुख्य रूप से संबोधित किया। उल्लेखनीय है कि कंप्यूटर शिक्षा और जीवन बीमा किए जाने के नाम पर प्रिया परिवार ने लोगों को धोखा दिया और करोड़ों की रकम हड़प ली। सिरसा शहर थाना पुलिस ने इस सिलसिले में प्रिया परिवार कंपनी के चार डायरेक्टरों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया है। इनमें से एक डायरेक्टर महेश नूनिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया है। पूछताछ में उससे कई महत्वपूर्ण खुलासे होने की उम्मीद पुलिस को है।
टाउन पार्क में पीडि़तों द्वारा आयोजित सभा को संबोधित करते हुए बी.एस. ठाकन ने कहा कि प्रिया परिवार के निदेशक तेजपाल नूनिया, सुरेंद्र नूनिया व सज्जन पूनिया ने देश के तीन लाख लोगों से 300 करोड़ रुपए की ठगी की है। सिरसा की एडिशनल मंडी में खोले गए अपने दफ्तर में भोले-भाले लोगों को जीवन बीमा और जैसे संवेदनशील मुद्दों पर बहला-फुसला कर ठगने का काम शुरू किया और अनेक योजनाओं के माध्यम से लोगों को करोड़ों रुपए का चूना लगा दिया। जब लोगों ने अपने पैसे मांगने का तकाजा किया तो उपरोक्त आरोपी लोग तरह-तरह के बहाने बनाने लगे। उन्होंने बताया कि बीती 5 फरवरी को सिरसा के शहर पुलिस थाना में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है और इतना समय बीत जाने के बाद अभी तक एक आरोपी गिरफ्तार हो पाया है। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज प्रिया परिवार पीडि़त एसोसिएशन के सदस्यों ने प्रदर्शन करके आरोपियों की गिरफ्तारी मांगी और पीडि़तों का लूटा गया धन वापिस दिलवाने की मांग की। ठाकन ने कहा कि इन गरीब लोगों ने पेट काटकर पाई-पाई जोड़ कर अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने, उनके विवाह आदि करने जैसे अनेक महत्वपूर्ण उपक्रमों के लिए यह राशि जोड़ी थी लेकिन धोखाधड़ी करने वाले लोगों ने ठगी की सारी हदें पार कर दी। इस प्रदर्शन में सुभाष चंद्र, प्रवीन गोयल, ओमप्रकाश, तेलू राम, रामपाल, गुरदेव, गुलाब सिंह, धर्मपाल, करनैल सिंह, विरेंद्र कुमार सहित एसोसिएशन के अनेक सदस्य मौजूद थे।

अच्छे कैरियर के लिए उच्च लक्ष्य निर्धारित करें युवा : बिश्रोई
साप्ताहिक राष्ट्रीय जाम्भणी संस्कार शिविर सम्पन्न

सिरसा। बिश्रोई सभा, सिरसा एवं जाम्भाणी साहित्य अकादमी, बीकानेर द्वारा समाज के 13 से 18 वर्ष आयु वर्ग के छात्रों के लिए आयोजित साप्ताहिक राष्ट्रीय जाम्भणी संस्कार शिविर का गुरु जम्भेश्वर मंदिर प्रांगण में समापन हुआ। इस अवसर पर बीकानेर से पधारी अकादमी सरंक्षक डॉ. सरस्वती बिश्रोई मुख्यातिथि थी। उन्होंने बच्चों को सुसंस्कारवान होने के साथ-साथ अच्छे केरियर निर्माण हेतु जीवन में उच्च लक्ष्य निर्धारित करने तथा उसे प्राप्त करने के लिए बुलंद इरादों के साथ परिश्रम व तप करने के लिए प्रेरित किया। जोधपुर से आए प्रमुख पर्यावरणविद खम्भुराम खिचड ने प्रात: शहर में निकाली गई पर्यावरण जागृति रैली का नेतृत्व किया तथा बच्चों व उपस्थित जनों को पालीथिन रहित व स्वच्छ वातावरण बनाने के लिए प्रयासरत रहने को कहा। अतिथियों की उपस्थिति में पवित्र जम्भो ज्योत प्रज्जवलित की गई तथा बच्चों ने गुरु महाराज की साखी प्रस्तुत की। इस शिविर में हरियाण के सिरसा, फतहाबाद व हिसार जिलों के अतिरिक्त पंजाब व राजस्थान के साथ लगते जिलों के छात्रों ने सैंकड़ों की संख्या में भाग लिया। शिविर में बच्चों को जाम्भो जी के जीवन चरित्र, 29 धर्म नियमों, शब्दवाणी, बिश्रोई पंथ, हवन व अन्य मंत्रों सहित व्यक्तित्व विकास, कैरियर निर्माण, दिनचर्या व स्वास्थ्य तथा सामान्य ज्ञान की शिक्षा दी गई। शिविर पूरा करने वाले बच्चों को प्रमाण पत्र दिए गए। विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल आने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया गया। लिखित प्रतियोगिता परीक्षा में शुभम काकड ने प्रथम, कैलाश भादू ने द्वितीय तथा उमेश कडवासरा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। शुभम ने निबंध में प्रथम तथा भाषण प्रतियोगिता में प्रथम तथा योगा प्राणायाम में द्वितीय स्थान पाया। निबंध में मोहित गोदारा ने द्वितीय व अजय पंवार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। भाषण में धर्म तरड़ व रितिक देहडू द्वितीय तथा कनिष्क भांभू तृतीय स्थान पर रहा। गायन में अंशुल काली राणा, धर्म व मोहित द्वितीय तथा मनोज लिटयाल तृतीय स्थान पर रहा। वाद-विवाद प्रतियोगिता में अनुज पंवार व उमेश कड़वासरा की टीम प्रथम, धर्म व उज्जवल डूडी की टीम द्वितीय तथा अजय पंवार व आजाद सिहाग की टीम तृतीय रही। आजाद सिहाग ने योग प्राणायाम में भी प्रथम स्थान प्राप्त किया।

No comments:

Post a Comment