BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 12 June 2014

सीने में दर्द के कारण चौटाला मेदांता में दाखिल

सिरसा। इनेलो सुप्रीमों ओमप्रकाश चौटाला को आज दोपहर बाद अचानक सीने में दर्द की शिकायत के बाद गुडग़ांव के मेदांता अस्पताल ले जाया गया।
आज प्रात: इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के अनुज प्रताप सिंह चौटाला की रस्म क्रिया थी। पूर्व मुख्यमंत्री भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे। रस्म क्रिया के कुछ देर बाद ही अचानक उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई। चिकित्सकों ने यहां पर प्राथमिक उपचार देने के बाद उन्हें रैफर कर दिया। एलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला उन्हें गुडग़ांव स्थित मेदांता अस्पताल लेकर पहुंचे। उल्लेखनीय है कि कुछ समय पूर्व ओपी चौटाला को पैसमेकर लगाया गया था। संभवत: पेसमेकर की गड़बड़ी के कारण दर्द बढ़ गया।

बचाव में उतरे कांडा समर्थक
पत्रकार का प्रोपोगांडा

सिरसा। मोगा के एक बिल्डर द्वारा विधायक गोपाल कांडा व उनके अनुज गोबिंद कांडा पर रुपए ऐंठने व जान से मारने की धमकी के आरोपों को कांडा समर्थकों ने सिरे से नकार दिया। इसी के साथ बिल्डर की बाजार में लाखों की देनदारी को पत्रकारों के समक्ष उजागर किया गया। खास बात यह है कि कांडा समर्थकों ने क्षेत्र के एक इलैक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार पर बिल्डर को शह देने का आरोप भी जड़ा। 
आज कांडा समर्थक आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान सुरेंद्र मिचनाबादी, वार्ड 10 के पार्षद अंग्रेज बठला, हलोपा नेता प्रेम शर्मा आदि ने होटल आर.सी. में पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। पत्रकारों के समक्ष अपना पक्ष रखते हुए कांडा समर्थकों ने विगत कई दिनों से गोपाल व गोबिंद कांडा के खिलाफ धरने पर बैठे ठेकेदार सुखविंद्र सिंह को कटघरे में खड़ा किया। विशेष बात यह रही कि  उन्होंने इस मामले में इलैक्ट्रॉनिक मीडिया के एक वरिष्ठ पत्रकार का सीधा हाथ बताया। उन्होंने कहा कि उक्त पत्रकार की शह पर ही सुखविंद्र सिंह ने यह सारा ड्रामा रचा है। उन्होंने पत्रकार पर खबरिया चैनलों के नाम पर अनेकों धोखाधडिय़ां करने के आरोप जड़े और आरोप लगाया कि एक विशेष राजनैतिक दल से जुड़े होने के कारण ही हरियाणा लोकहित पार्टी की छवि धूमिल करने के लिए ही कांडा बंधुओं को निशाना बनाया जा रहा है।
अंग्रेज बठला ने ठेकेदार सुखविंद्र की बाजार में देनदारी संबंधी कागजात पेश करते हुए कहा कि उक्त ठेकेदार ने क्षेत्र के करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों से धोखाधड़ी की है। बाजेकां के पूर्व सरपंच पाला सिंह कम्बोज ने कहा कि उन्होंने खुद एक ऐसे मामले में पंचायत भी की है लेकिन इस पंचायत में सुखविंद्र सिंह के पास कोई ठोस तथ्य नहीं थे। इस मौके पर जयसिंह कुसुम्बी चेयरमैन, राजेंद्र सिंह पप्पू, पार्षद गुरनामसिंह, हीरा सिंह, हरिप्रकाश बत्रा, राधेश्याम सैनी, , तरसेम गोयल, राजेंद्र जिंदल, नकुल मोहंता सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

ठेकेदार समर्थकों ने फूंका पुतला

सिरसा। विधायक गोपाल कांडा व उनके भाई गोबिंद कांडा पर धोखाधड़ी के आरोप लगाते हुए उपायुक्त कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठे सुखविंद्र सिंह इत्यादि ने आज बरनाला रोड स्थित ट्रैफिक लाइट पर विधायक कांडा का पुतला फूंका। आज ठेकेदार के समर्थन में एच एस बिल्डर के भागीदारी हरबंस सिंह तथा प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन सिरसा के सह सचिव सुखराज सिंह भंगू भी उतर आए। 
पत्रकारों से रूबरू होते हुए सुखराज भंगू ने कहा कि सिख समुदाय के एक सिख के साथ हुई धक्केशाही के विरोध में न्याय के लिए श्री अकाल तख्त साहिब, तख्त श्री दमदमा साहिब, तख्त श्री केशगढ़ साहिब, तख्त श्री हजूर साहिब तथा तख्त श्री पटना के सिंह साहिबानों से न्याय की अपील करेंगे। इसके बाद राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्रालय व उच्चतम न्यायलय में दस्तक देंगे और तब तक संघर्ष जारी रखा जाएगा, जब तक सुखविंद्र सिंह को न्याय नहीं मिल जाता। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर के प्राईवेट स्कूलों से सहयोग लेकर एक दिन स्कूल बंद कर भी रोष व्यक्त किया जाएगा। हरबंस सिंह ने अपने संबोधन में चेतावनी तक दे दी कि यदि सुखविंद्र सिंह इत्यादि को न्याय नहीं मिल जाता, तो वह राष्ट्रपति व केंद्र सरकार से इच्छा मृृत्यु की भी अपील करेंगे। धरने पर पिछले तीन दिन से बैठेे सुखविंद्र सिंह ने जारी वक्तव्य में कहा कि मंदिर, मस्जिद व अन्य धार्मिक स्थलों को दान देने का ढोंग रचने वाले कांडा बंधु गरीब मजदूरों का शोषण कर रहे हैं, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा।

सीडीएलयू कर्मियों ने किया प्रदर्शन

सिरसा। सीडीएलयू नॉन टीचिंग कर्मचारी संघ ने आज दूसरे दिन भी प्रात: 10 से 12 बजे तक प्रशासनिक भवन के बाहर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ  जमकर नारेबाजी की। यूनियन के प्रधान महेन्द्र सिंह बेनीवाल ने कहा कि जब तक चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में  नए पद नहीं दिए जाते तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा। अगर सरकार इतने में भी नहीं जागी तो हम आगे अनिश्चित भूख हड़ताल और उसके बाद आमरण अनशन पर जाएंगे। वहीं महासचिव कुलदीप गहलावत ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो सर्व कर्मचारी संघ व फैडरेशन ऑफ ऑल हरियाणा यूनिवसिर्टी का भी सहयोग लिया जाएगा। वहीं सचिव विरेन्द्र ने कहा कि कर्मचारी आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं। इस अवसर पर कैशियर रविन्द्र सैनी ने कहा कि सिरसा और फतहाबाद जिले की शिक्षा की जीवन रेखा चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय को बचाने के लिए हम कोई भी बलिदान देने के लिए तैयार हैं। इसके लिए अनेक समाजसेवी संस्थाओं और राजनीतिक पार्टियों से भी सहयोग लिया जाएगा। इस अवसर पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सोमवार को सभी कर्मचारियों की बैठक बुलाई जाएगी जिसमें आगामी रणनीति को लेकर चर्चा की जाएगी।

No comments:

Post a Comment