BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 6 June 2014

एचएसजीपीसी पर होगा पुनर्विचार : हुड्डा

कार्यकर्ता सम्मेलन में बोले सीएम
हरियाणा में मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच

सिरसा। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी बनाने को लेकर सरकार पुनर्विचार करेगी। मुख्यमंत्री ने यह बात कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष द्वारा अनाज मंडी की सभा में रखी गई मांग पर कही। लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस द्वारा विधानसभा स्तर पर कार्यकर्ताओं को ठोंकने-पीटने की कवायद शुरू की है। इसी कड़ी में आज दूसरा सम्मेलन सिरसा की अनाज मंडी में हुआ।
सम्मेलन में हुड्डा ने कांग्रेस की हार को पूर्ण रूप से केन्द्र से जोड़ दिया। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में तस्वीर बिलकुल उलट होगी और कांग्रेस प्रदेश में हैट्रिक बनाएगी। कई बड़े मुद्दों पर हुड्डा खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव कांग्रेस व भाजपा में ही होगा। इनेलो, हजकां व नवगठित दल हलोपा के अस्तित्व को ही उन्होंने नकार दिया। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान के तहत प्रत्येक जिला स्तर पर 28 जून तक दो लाख कार्यकर्ताओं को जोड़ा जाएगा। प्रदेश में विकास कार्यों को देखकर चुनाव होंगे और अब की बार किसी की हवा काम नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि सिरसा में विकास के मामले में कभी भी भेदभाव नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि कई कारणों से विकास कार्यों में देरी जरूर हुई लेकिन अब वे इस कमी को पूरा कर देंगे।

'कभी सोए-कभी जागे'
केवी की भी फिसली जुबान

सिरसा। कांग्रेस के सम्मेलन में लगभग सभी बड़े नेताओं का ध्यान भटका नजर आया। सम्मेलन के मंच पर जहां मुख्यमंत्री टैंशन में दिखे, वहीं तंवर की बीच-बीच में आंख लगती दिखी। लगभग सभी बड़े नेता  थकावट का अहसास करवा रहे थे। तंवर पहले सोए, लेकिन जब बोलने की बारी आई तो पूरी तरह सक्रिय दिखे। दिल का पूरा दर्द  उन्होंने लफ्जों में बयां कर दिया। कांग्रेस के दगाबाजों को नाम सहित कोसा तो मीडिया को भी लपेटे में लिया। इसी के साथ ही उन्होंने साफ किया कि विधानसभा चुनाव में किसी भी दगाबाज को टिकट नहीं मिलने दूंगा। इससे पहले मंच से उवाच रहे मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार डा. केवी सिंह की जुबान इस कदर फिसली कि उन्होंने 'कांग्रेस को हराने में कसर नहीं छोड़ूगां' की बात कह डाली। हालांकि साथ ही उन्होंने अपनी गलती सुधारी।

राजकुमार हत्या मामले में आरोपी भाई गिरफ्तार

सिरसा। डीसी कालोनी में 25 वर्षीय युवक की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने हत्या की धारा जोड़ दी है। आरोप मृतक के भाई और मां पर लगे हैं। आज खैरपुर चौकी पुलिस ने आरोपी भाई को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल कर ली। उल्लेखनीय है कि राम कॉलोनी निवासी लैब टैक्निशियन राजकुमार की विगत 31 मई की रात्रि को रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई थी। राजकुमार का शव उसके घर में ही कमरे में पड़ा मिला था। कई दिनों की जांच-पड़ताल के बाद आखिरकार पुलिस ने राजकुमार की हत्या के मामले में उसकी मां चंपा देवी व भाई श्रीराम को ही आरोपी पाया था। खास बात यह है कि हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद मामला स्पष्ट होने के बावजूद भी पुलिस ने दोनों को छोड़ दिया था। इसी से गुस्साए राजकुमार की पत्नी, परिजनों, दोस्तों, दुकानदार साथियों व अन्य शुभचिंतकों ने गत दिवस बरनाला रोड जाम कर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाए थे। आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की गई थी।
आज खैरपुर पुलिस ने इस मामले में मृतक राजकुमार के भाई श्रीराम को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। पुलिस प्रवक्ता ने आधिकारिक तौर पर गिरफ्तारी की पुष्टि की है। पुलिस का कहना है कि श्रीराम की गिरफ्तारी के बाद मामले की जांच को सही दिशा में आगे बढ़ाया जाएगा। इस मामले में जल्द ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए श्रीराम से पूछताछ के बाद शीघ्र ही इस मामले में और गिरफ्तारियां भी संभव हैं।

व्यक्ति की संदिग्ध मौत

सिरसा। गांव नथौर में एक व्यक्ति की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। व्यक्ति का शव गांव के ही एक किसान के खेत की डिग्गी में पड़ा मिला। व्यक्ति की मौत संदिग्ध होने के पीछे उसकी गांव के ही एक व्यक्ति से रंजिश होना बताया जा रहा है। हालांकि परिजनों ने किसी पर आरोप नहीं लगाए हैं। जिसके चलते पुलिस ने इत्तेफाकिया मौत बताकर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।
मिली जानकारी के अनुसार गांव नथौर निवासी महावीर पुत्र राय साहब का शव आज सुबह किसान भीम राय के खेत की डिग्गी से मिला। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लिया। महावीर के जानकारों के अनुसार उसकी गांव के ही सोहन लाल से रुपयों के लेन-देन को लेकर रंजिश चल रही थी। गत सायं महावीर अपने एक हमनाम दोस्त के साथ गांव से निकला था। आज सुबह उसका शव डिग्गी में पड़े होने की सूचना मिली। ग्रामीणों के अनुसार डिग्गी के पास ही सोहन लाल की कार भी खड़ी मिली। जिससे यह मामला संदिग्ध बनता है। लेकिन मृतक महावीर के परिजनों ने इस सम्बंध में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। पुलिस को दी जानकारी में भी किसी प्रकार की रंजिश का जिक्र नहीं किया गया। पुलिस ने शव को सामान्य अस्पताल पहुंचाया और मर्ग दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

करंट लगने से टूटा दम

सिरसा। चतरगढ़ पट्टी क्षेत्र में स्थित एक हरे चारे की दुकान में बिहार मूल के युवक की करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को सामान्य अस्पताल पहुंचाया और पोस्टमार्टम के बाद वारिसों को सौंप दिया।  मिली जानकारी के अनुसार मूल रूप से बिहार का निवासी 26 वर्षीय अमिलेश पुत्र दशरथ यादव चतरगढ़पट्टी में हरा चारे की एक दुकान (टाल) में कार्य करता था। गत देर सायं टाल पर ही तार में जोड़ पर उसका पैर पड़ गया जिससे उसे जोरदार करंट लगा। करंट लगने से वह बुरी तरह झुलस गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। मामले की जानकारी टाल संचालक ने पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को सामान्य अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि अमिलेश विगत काफी समय से बिहार गया हुआ था और कल ही वहां से वापिस सिरसा लौटा था।

No comments:

Post a Comment