BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 3 June 2014

पेयजल किल्लत बनी मासूम का काल

सिरसा। गांव पन्नीवाला मोटा में पानी की किल्लत एक मासूम की मौत बनकर आई। जलापूर्ति न होने के कारण ग्रामीणों को पानी के टैंकर मंगवाने को मजबूर होना पड़ा। आज सुबह एक ट्रैक्टर चालक जब पानी का टैंकर लेकर गया तो अढाई वर्षीय मासूम उसके नीचे आ गया। आरोपी चालक टैंकर मौके पर छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने टैंकर को कब्जे में लेकर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार गांव पन्नीवाला मोटा में विगत काफी समय से पानी किल्लत चल रही है। इसी के चलते लोगों को टैंकर मंगवाकर पानी की आपूर्ति की जा रही थी। आज सुबह एक ट्रैक्टर चालक कैंटर में पानी लेकर नाथ मौहल्ले में जा रहा था। इसी दौरान घर के बाहर खेल रहा अढाई वर्षीय मोहित पुत्र ओमपाल टैंकर के नीचे आ गया। हादसे में मोहित बुरी तरह घायल हो गया वहीं चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। ग्रामीण मोहित को गांव के स्वास्थ्य  केंद्र लेकर गए जहां से उसे सिरसा रैफर कर दिया गया। यहां सामान्य अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने चालक के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवा वारिसों को सौंप दिया है।

पेयजल आपूर्ति को लेकर प्रदर्शन

सिरसा। गांव पन्नीवाला मोटा में मंगलवार को नाथ समुदाय के लोगों ने पेयजल किल्लत को लेकर विभाग के खिलाफ रोष व्यक्त कर मटके फोड़ते हुए प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। उनका कहना था कि उनक ा मौहल्ला काफी समय से पेयजल संकट से जूझ रहा है परंतु संबंधित अधिकारी आंखे मूंदे हुए हैं। बार-बार शिकायत के बावजूद भी समस्या के समाधान की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्हें भीषण गर्मी व धूप में पानी के लिए दूर जाना पड़ता है। इसके अलावा टैंकर वाले पूरा फायदा उठाते हुए 500 रुपये तक प्रति टैंकर मांगते हैं। मजबूरन उन्हें टैंकर मंगवाना पड़ रहा है।

संदिग्ध मौत : मां-पुत्र हिरासत में

सिरसा। डीसी कालोनी में 25 वर्षीय युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में शक की सुई उसके भाई व मां पर आकर अटकी है। आज पुलिस ने दिनभर दोनों मां-पुत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की। अभी तक किसी भी तरह की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता। पुलिस इस मामले में कुछ भी बताने से इंकार कर रही है।
ज्ञातव्य हो कि डीसी कालोनी निवासी लैब टैक्निशियन राजकुमार की विगत 31 मई की रात्रि को रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई थी। राजकुमार का शव उसके घर में ही कमरे में पड़ा मिला था। परिजनों के अनुसार राजकुमार देर रात वापिस लौटा था और उसकी किसी के साथ कोई रंजिश नहीं थी। यही नहीं परिजन इस मामले की जांच तक नहीं करवाना चाहते थे। इसी कारण पुलिस को उस दिन घर में मौजूद मृतक की मां व बड़े भाई जीतराम पर संदेह हुआ। आज जांच अधिकारी शिवचरण शर्मा ने खैरपुर पुलिस चौकी में मां-पुत्र को हिरासत में लेकर घंटों पूछताछ की। समाचार लिखे जाने तक पूछताछ जारी थी। लेकिन अधिकारी कुछ भी बताने से बच रहे थे।

झुलसने से पथेर की मौत

सिरसा। गांव नटार स्थित ईंट भ_े पर कार्य करने वाले एक 50 वर्षीय पथेर की झुलसने से मौत हो गई। हादसा चाय बनाते समय आग भभकने से हुआ। मिली जानकारी के अनुसार लक्खी तालाब मोहल्ला निवासी बुधराम पुत्र बचनाराम गांव नटार स्थित ईंट भ_े पर पथेर के रूप में कार्य करता था। गत रात्रि वह चाय बना रहा था कि आग की चपेट में आ गया। बुरी तरह झुलसी अवस्था में उसे उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में लाया गया, जहां देर रात्रि उसका दम टूट गया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

अब बनेगी भाजपा सरकार : रामविलास
कहा : गठबंधन पर अंतिम फैसला हाईकमान का
मौन रखकर मुंडे को दी श्रद्धांजलि

सिरसा। भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है और लोकसभा चुनावों की भांति हरियाणा में भी भाजपा सरकार बनाने जा रही है। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष रामबिलास शर्मा ने आज वरिष्ठ भाजपा नेता जगदीश चोपड़ा के आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह बात कही। उनके साथ भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुभाष बराला, जिला प्रभारी श्रीनिवास गोयल,  जिला प्रधान अमीर चंद मेहता भी मौजूद थे। इससे पहले केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे के आकस्मिक निधन पर पत्रकार वार्ता में ही दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।
जगदीश चोपड़ा ने अपने आवास पहुंचने पर रामबिलास शर्मा व प्रदेश के साथ-साथ जिले भर से आए पार्टी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन किया। रामबिलास शर्मा ने कहा कि आज सिरसा और हिसार लोकसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं व मतदाताओं का आभार व्यक्त करने के लिए बैठकें बुलाई गई थी, लेकिन उन्हें दिवंगत मुंडे के सम्मान में श्रद्धांजलि सभा में बदला गया। उन्होंने लोकसभा चुनावों में गठबंधन के प्रत्याशी डा. सुशील इंदौरा को सहयोग और समर्थन करने के लिए जनता का आभार व्यक्त किया। रामबिलास शर्मा ने कहा कि इन चुनावों में गठबंधन ने 68 सीटों पर बढ़त हासिल की है और 74 सीटों पर सत्ताधारी कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले 3 साल से प्रदेश में भाजपा का हजकां के साथ गठबंधन है और वे स्वयं इस गठबंधन को बनाए रखने के पक्षधर हैं, लेकिन अंतिम निर्णय केंद्रीय नेतृत्व ने ही करना है। उन्होंने कहा कि वे केंद्रीय नेतृत्व के समक्ष प्रदेश की जनता और नेतृत्व की बात रखेंगे तथा उसके बाद गठबंधन पर अंतिम निर्णय होगा। रामबिलास शर्मा ने कहा कि कार्यकर्ता प्रदेश में यह नारा लगा रहे हैं कि दिल्ली हुई हमारी है, अब चंडीगढ़ की बारी है। एक अन्य प्रश्र के उत्तर में रामबिलास शर्मा ने कहा कि पहले राजनीतिक दलों के एजेंडे पर काम होता था, लेकिन अब लोगों के एजेंडे पर राजनीतिक दल काम करते हैं। भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री पद का दावेदार कौन होगा, इसका जवाब देते हुए शर्मा ने कहा कि यह निर्णय भी केंद्रीय नेतृत्व करेगा। उन्होंने अधिकतर सवालों के जवाब केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ दिए।

नई नवेली 62 दुल्हनों की बनाई ब्लू फिल्म

वैशाली। लड़कियों के साथ प्यार और शादी के नाम पर धोखाधड़ी के मामले दिनों-दिन बढ़ते जा रहे हैं। ऎसा ही एक मामला बिहार के वैशाली जिले में सामने आया। 62 वर्षीय महिला ने एक युवक पर आरोप लगाया कि उसने झांसा देकर शादी रचाई और उनमें से कई महिलाओं की अश्लील फिल्में बनाकर बेची। गिरफ्तारी के बाद थाने पहुंची करीब दो दर्जन से अधिक महिलाओं ने उसकी पहचान अपने पति के रूप में की।
             पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि टीटीई की ड्रेस में ट्रेनों में सफर कर महिलाओं को फंसाता था। आरोपी युवक ने बताया कि वह अब तक कुल 62 शादियां कर चुका है। उसकी मोबाइल में राजकुमार राय उर्फ मुहम्मद निजाम उर्फ मुहम्मद सिजाम नाम से पत्नियों का पता चला। साथ ही बताया कि कुछ दिन तक नई-नवेली दुल्हन के साथ रहता है और उसी दौरान अश्लील फिल्म तैयार कर बेच देता है। पुलिस ने ऎसी दर्जनों अश्लील सीडियों को अपने कब्जे में लिया। गौरतलब है कि जिले के बलिगांव थाना क्षेत्र के बहाउद्दीनपुर काबा गांव से 14 वर्षीय किशोरी गायब हुई थी। उसकी तलाश के दौरान ही आरोपी युवक पुलिस के हत्थे चढ़ा।

No comments:

Post a Comment