BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 9 June 2014

निर्जला एकादशी पर लगी छबीलें

सिरसा। निर्जला एकादशी पर आज जिलाभर में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं व दुकानदारों तथा राजनीतिज्ञों ने छबील लगाकर जलसेवा की। कुछ स्थानों पर छोले पूरी का प्रसाद भी वितरित किया गया। शहर में जगह-जगह छबीलें लगाकर राहगीरों को ठंडा जल, शीतल पेय व दूध-शर्बत पिलाया गया।
समाजसेवी संस्था सर्वधर्म एकता सोसायटी द्वारा निर्जला एकादशी के पर्व पर न्यू हाऊसिंग बोर्ड कालोनी में ठंडे पानी की छबील लगाई गई। इस दौरान युवाओं ने राहगीरों को ठंडा-मीठा जल पिलाया।
श्री कृ ष्ण मानव कल्याण समिति द्वारा निर्जला एकादशी पर्व के उपलक्ष्य में नये बस स्टैण्ड पर ठंडे-मीठे जल का भंडारा लगाया गया। इस अवसर पर सैंकड़ों यात्रियों ने प्यास बुझाई व संस्था को आशीर्वाद दिया।
निर्जला एकादशी के पावन पर्व ऑटो मार्किट के प्रधान अनिल बांगा, बाबा श्योराम दास के सुपुत्र लीलाराम गुर्जर व समस्त ऑटो व्यवसायियों द्वारा डबवाली रोड स्थित बाबा श्योराम दास डेरा के सामने ठंडे-मीठे पानी की छबील लगाई गई। इस दौरान राहगीरों एवं यात्रियों ने तपती गर्मी में ठंडा जल पीकर अपनी प्यास बुझाई। 
निर्जला एकादशी के उपलक्ष्य में कांग्रेस के पूर्व प्रांतीय संगठन सचिव नवीन केडिया के कार्यालय पर शीतल लैमन राहगीरों को पिलाकर भीषण गर्मी से कुछ राहत दिलवाने का प्रयास किया गया। केडिया ने बताया कि निर्जला अर्थात जल के बिना व्रत रखने पर व्यक्ति को दीघार्यु तथा मोक्ष की प्राप्ति होती है।
लायन्स क्लब सिरसा अमर के सहयोग से स्थानीय कोर्ट कालोनी रोड पर आज निर्जला एकादशी के अवसर पर मिल्क शेक की छबील लगाई गई जिसका उदघाटन अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के जिलाध्यक्ष रमेश साहुवाला ने किया।

लुटेरे काबू, पूछताछ जारी

सिरसा। कीर्तिनगर चौकी पुलिस ने अग्रसेन कालोनी में विगत 18 अप्रेल की रात्रि को हुई 22 लाख की लूट मामले को सुलझा लिया है। इस मामले में लूट गिरोह के मुख्य सरगना अमर बहादुर निवासी गांव भावदीन जिला सिरसा, सदस्य पंजाब सिंह, भाग सिंह, तरसेम उर्फ शंटी व हरप्रीत को काबू किया है। इनके अलावा लूट में प्रयुक्त गाड़ी के चालक की गिरफ्तारी अभी बाकी है। बताया गया है कि आरोपी पंजाब का रहने वाला है। कीर्तिनगर चौकी पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश कर चार दिन का रिमांड हासिल किया है। आरोपियों से लूट में प्रयुक्त हथियार, बाईक, गाड़ी व लूटी गई राशि बरामद की जानी है। साथ ही लूट की इस योजना में अन्य लोगों की संलिप्तता का भी पता लगाया जाना है। उल्लेखनीय है कि गिरोह सरगना अमर बहादुर निवासी गांव भावदीन जिला सिरसा के खिलाफ पहले से ही लूट व डकैती के कई मामला दर्ज हैं।
कीर्तिनगर चौकी पुलिस रामनिवास ने बताया कि तीन जून को ऐलनाबाद में डकैती की योजना बनाते हुए पुलिस ने पांच लोगों को काबू किया था। पांचों को एलनाबाद कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इसके बाद कीर्तिनगर चौकी पुलिस ने सिरसा न्यायालय ने प्रोडक्शन वारंट पर आरोपियों को हिरासत में लिया। पूछताछ में इन पांचों ने अग्रसेन कालोनी निवासी महेश बांसल के आवास  से 22 लाख रुपये की लूट किया जाना स्वीकार किया। जिसके बाद पुलिस ने पांचों को न्यायालय से चार दिन के रिमांड पर लिया है। रिमांड अवधि में इनसे लूट में प्रयुक्त हथियार, गाड़ी, मोटरसाइकिल व नकदी बरामद की जानी है। साथ ही लूट के इस मामले में शामिल अन्य लोगों के बारे में पूछताछ की जानी है। जांच अधिकारी रामनिवास ने बताया कि पूछताछ में यह भी पता चला है कि आरोपी पिछले छह माह से लूट की योजना बना रहे थे। कई बार प्रयास भी किया लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। उन्होंने बताया कि लूट के इस मामले में महेश बांसल का एक नौकर भी संदेह के घेरे में है जो लुटेरों को पल-पल की जानकारी उपलब्ध करवा रहा था।
पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपियों से लूटी गई राशि का कुछ हिस्सा बरामद कर लिया गया है। लेकिन पुलिस अभी इसका खुलासा नहीं कर रही है। सूत्रों का कहना है कि पुलिस शीघ्र ही महेश बांसल के उस नौकर और लूट में शामिल एक अन्य आरोपी गाड़ी चालक को गिरफ्तार कर सकती है। इसके बाद ही और खुलासे होंगे।

No comments:

Post a Comment