BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 16 June 2014

माईनर से नौ बोरी पोस्त बरामद

अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

सिरसा। ओढां थाना पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर मम्मडख़ेड़ा माइनर से नौ बोरी चूरापोस्त बरामद की। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी  है। 
ओढां थाना प्रभारी अमरनाथ ने बताया कि पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि रोहिडांवाली से रघुआना क्षेत्र से होकर गुजरने वाली मम्मडख़ेड़ा माइनर में कुछ बोरियां पड़ी हुई हैं। जिसके आधार पर तुरंत पुलिस कार्रवाई अमल में लाई गई। उन्होंने बताया कि घटना स्थल से नौ बोरियां चूरापोस्त की बरामद हुई हैं। जिनमें तीन किवंटल 60 किलोग्राम चूरापोस्त भरा हुआ था। लावारिस हालत में बरामद हुए इस नशीले पदार्थ की सूचना पाकर डबवाली के डीएसपी सत्यपाल सिंह मौके पर पहुंचे और मुआयना करते हुए पुलिस को इस संबंध में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि जो चूरापोस्त पुलिस ने बरामद किया है उसमें अधिकतर पशु आहार मिक्स किया हुआ है जिसकी जांच हेतु पुलिस ने सैंपल सील किया है ताकि उसे एफएसएल जांच के लिए मधुबन भेज सके। थाना प्रभारी ने बताया कि इस संबंध में पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और पुलिस छानबीन करने में जुटी हुई है। 

कांग्रेस ने फूंके मेघवाल के पुतले

डबवाली/ कालांवाली। केंद्रीय राज्यमंत्री निहाल चंद मेघवाल को मंत्री पद से बर्खास्त करने को लेकर आज दूसरे दिन भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डबवाली और कालांवाली हलके में आरोपी मंत्री का पुतला फूंका और जमकर रोष प्रदर्शन किया। गांधी चौक पर सैंकड़ो कार्यकत्र्ताओं ने आरोपी निहालचंद मेघवाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उन्हें पद से तुरंत हटाने की मांग की।
प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष डा.अशोक तंवर की पत्नी अवंतिका माकन तंवर ने किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कुशासन नहीं चलेगा, मोदी सरकार मुर्दाबाद, निहाल चंद मेघवाल को बर्खास्त करो जैसे नारे लगाए। इस मौके पर उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्रीमती तंवर ने कहा कि जब तक पीडि़ता को पूरी तरह से न्याय नहीं मिल जाता तब तक कांग्रेस कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही कांग्रेस पार्टी  प्रदेश स्तर पर भी अंदोलन करेगी और आरोपी मंत्री का पूतला फूंक कर पद से हटाने की मांग करेगी। इससे पहले श्रीमती अवंतिका माकन तंवर पीडि़ता के परिवार से भी मिली और उन्हें हर सम्भव सहायता मुहैया करवाने की बात कही। बाद में उन्होंने डबवाली के गांधी चौक और कालांवाली के रेलवे फाटक पर लोगों को सम्बोंधित किया। अंवतिका तंवर ने कहा कि बीजेपी सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं है और जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उक्त मंत्री को पद से नहीं हटाते तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री देश में सुशासन देने की बात करते हैंं वहीं दूसरी उन्हीं के मंत्री इस तरह के संगीन आरोपों से घिरते जा रहे हैंं।
डबवाली में रोष प्रदर्शन के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कालांवाली में भी आरोपी मंत्री का पूतला फूकां और जबरदस्त नारेबाजी की। युवा कांग्रेस नेता शीशपाल केहरवाला ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि महिलाओं को सुरक्षा देने वाली सरकार के मंत्री आज खुद ही भक्षक बन चुके है।

बढ़ेगा रेल किराया, महंगे होंगे सिलेंडर

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि अच्छे दिन आने वाले हैं लेकिन पणजी में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था कि अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए कड़े फैसले लेने होंगे। प्रधानमंत्री ने कहा था कि अर्थव्यवस्था को बचाने और वित्तीय स्वास्थ्य को रिस्टोर करने के लिए कड़वी दवाई की जरूरत है। प्रधानमंत्री की इन बातों से स्पष्ट है कि लोगों के बुरे दिन आने वाले हैं। एक समाचार पत्र के मुताबिक अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए मोदी सरकार कड़े फैसले ले सकती है। आंकलन के मुताबिक रेल किराए में बढ़ोतरी हो सकती है। डीजल पर दी जा रही सब्सिडी को खत्म किया जा सकता है। एलपीजी और केरोसिन पर दी जा रही सब्सिडी को भी धीरे-धीरे खत्म किया जा सकता है। सरकार नए टैक्स भी लगा सकती है। यूरिया खाद पर दी जा रही सब्सिडी को भी कम किया जा सकता है। सरकार फूड सिक्योरिटी बिल में बदलाव कर भोजन के अधिकार को सिर्फ गरीबों तक सीमित कर सकती है।
तो एक हजार में मिलेगा गैस सिलेण्डर : अगर केन्द्र सरकार रसोई गैस पर दी जा रही सब्सिडी को खत्म करती है तो सवा चार सौ रूपए में मिलने वाला गैर सिलेण्डर एक हजार रूए में मिलेगा। अगर डीजल के दाम बाजार के हवाले किए जाते हैं तो इसके दाम भी पेट्रोल की तरह बढ़ेंगे। फिलहाल डीजल के दाम में हर महीने 40 से 50 पैसे की बढ़ोतरी होती है। खाद पर दी जा रही सब्सिडी को कम किया गया तो किसानों को नुकसान होगा। फसल की लागत बढ़ेगी और इसका नुकसान आम आदमी को ही होगा।
अमीरों पर लग सकता है ज्यादा टैक्स : मध्यम वर्ग को बचाने के लिए सरकार अमीरों पर ज्यादा टैक्स लगा सकती है। आगामी बजट में लग्जरी वाहनों और विलासिता की वस्तुओं पर टैक्स बढ़ाकर इन्हें महंगा किया जा सकता। कहा जा रहा है कि आयकर छूट की सीमा में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा।

No comments:

Post a Comment