BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 18 June 2014

व्यवस्था के खिलाफ जताया रोष

कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री के पुतले की शव यात्रा निकाल दी मुखाग्रि

सिरसा। हरियाणा गर्वनमेंट पीडब्ल्यूडी मकेनिकल वर्करज यूनियन के फील्ड कर्मचारियों ने कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने व केंद्र की तर्ज पर वेतनमान एवं भत्ते देने सहित अन्य मांगों को लेकर आज बीएंडआर कार्यालय के समक्ष रोष प्रदर्शन किया। बाद में प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री के पुतले की शव यात्रा निकाली और अंबेडकर चौक पर मुखाग्रि दी।
आज सुबह सिंचाई विभाग, जनस्वास्थ्य विभाग, लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों ने जिला प्रधान एवं राज्य महासचिव के नेतृत्व में लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में एक जनसभा की। यूनियन के राज्य प्रधान शिव कुमार पराशर ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जब से सत्ता संभाली है तब से लेकर आज तक कर्मचारियों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। सरकारी कर्मचारी अपनी जायज मांगों को लेकर जब भी आंदोलन करते हैं तो सरकार लाठी व गोली चलाकर उनकी आवाज को दबाने का प्रयास करती है। सरकार कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी कर उनका शोषण कर रही है जिसके चलते कर्मचारी वर्ग में सरकार के प्रति भारी नाराजगी व गुस्सा व्याप्त है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में 22 जून को भिवानी में केंद्रीय कमेटी व जिला कमेटी के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक में सरकार के खिलाफ आर-पार के आंदोलन की घोषणा की जाएगी जिसमें मुख्यमंत्री आवास घेराव एवं जेल भरो आंदोलन पर विचार किया जाएगा। 
प्रदेश महासचिव कृष्ण लाल गुर्जर ने कहा कि सरकार कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने का वादा तो करती है लेकिन उसे निभाती नहीं है। मुख्यमंत्री ने यूनियन के प्रतिनिधि मंडल को 21 सूत्रीय मांग-पत्र पर बातचीत के लिए बुलाने का आश्वासन तो दिया था लेकिन चार माह बीतने के बाद भी बातचीत तो दूर उल्टा कर्मचारियों को दी गई सुविधा को भी खत्म कर दिया गया। उन्होंने बताया कि एक आदेश जारी कर सरकार ने तकनीकी पदों पर कार्यरत कर्मचारियों से आईटीआई वेतनमान की सुविधा छीन ली है। सरकार एसीपी की सुविधा देने में भी आनाकानी कर रही है। यूनियन के राज्य कोषाध्यक्ष जसवीर सिंह सैनी व प्रदेश संगठन सचिव गुरदीप सिंह ने कहा कि सरकार की कथित वायदा खिलाफी को लेकर गत 21 मई से 18 जून तक प्रदेश के तमाम जिलों में जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मलनों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें कर्मचारी अपनी मांगों व सरकार के खिलाफ रोष व गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

दो स्नेचर गिरफ्तार

सिरसा। चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो युवकों को आज पुलिस ने धर-दबोचा। उक्त लुटेरे विगत 14 जून को सिविल अस्पताल रोड पर महिलाओं के बैग और कानों की बालियां छीनकर फरार हुए थे। आरोपियों से लूटा हुआ माल भी बरामद कर लिया गया है। दोनों को आज न्यायालय में पेश किया गया। ज्ञातव्य हो कि विगत 14 जून को सामान्य अस्पताल रोड पर दो मोटरसाइकिल सवार राह चलती महिलाओं से बैग व कानों की बालियां छीनकर फरार हो गए थे। महिलाओं ने पुलिस को शिकायत की। मामले का जांच का जिम्मा हुडा चौकी प्रभारी वीरेन्द्र कुमार को सौंपा गया।
हुडा चौकी प्रभारी वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन कर जाल बिछाया गया। नाकाबंदी के दौरान मोटरसाइकिल पर सवार दो संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया गया। कड़ी पूछताछ में आरोपियों ने उक्त घटनाओं में संलिप्तता कबूल की। आरोपियों की पहचान अमित व जगदीप के रूप में हुई है और दोनों ही सिरसा के रहने वाले हैं। दोनों से मोटरसाइकिल, एक चेन, मोबाईल व  कानों की बालियां बरामद हुई हैं। हुडा चौकी प्रभारी ने बताया कि आरोपी इससे पहले भी चेन स्नेचिंग व लूट की वारदातों का अंजाम देते रहे हैं। आज उन्हें न्यायालय के समक्ष पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा ताकि अन्य वारदातों का भी पटाक्षेप हो सके। इसके अलावा इनके अन्य साथियों के बारे में भी पूछताछ की जानी है।

No comments:

Post a Comment