BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 14 June 2014

10 पुलिस कर्मी सस्पेंड

9 को मिली गैर हाजिरी की सजा
एक को भुगतना पड़ा लांगरी से मारपीट का खामियाजा

सिरसा। गत रात्रि नवनियुक्त एसपी मितेश जैन शहर थाना में निरीक्षण के लिए पहुंचे। इस दौरान गैरहाजिर मिले 9 पुलिस कर्मियों को आज पुलिस अधीक्षक ने संस्पेंड कर दिया। इसी के साथ पुलिस अधीक्षक ने गत रात्रि हुडा चौकी का भी निरीक्षण किया लेकिन यहां कोई खामी नहीं मिली।
पुलिस अधीक्षक मितेश जैन ने नियुक्त के साथ ही महकमें को चुस्त-दुरुस्त करने की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। इसी के चलते गत रात्रि विशेष चैकिंग अभियान चलाया। जैन गत रात्रि करीब 10 बजे शहर थाना में पहुंचे। इस दौरान 9 पुलिस कर्मी गैर हाजिर मिले। पुलिस अधीक्षक ने गैर हाजिर रहने वाले एएसआई दया किशन, सतीश, हवलदार भाल सिंह, मोहन लाल, दर्शना देवी तथा सिपाही पवन, गुरचरण, सुमित व कुलदीप को आज सस्पेंड कर दिया। इसके उपरांत पुलिस अधीक्षक ने प्रात: 3 बजे हुड्डा चौकी का भी निरीक्षण किया। उन्होंने चौकी से कुछ दूरी पर ही अपनी गाड़ी खड़ी की और पैदल चौकी में पहुंचे। चौकी में तैनात पुलिस कर्मियों से उन्होंने एक शिकायत दर्ज करने की बात कही। पुलिस कर्मियों ने तुरंत शिकायत दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस अधीक्षक मितेश जैन ने बताया कि विगत विगत 10 जून को जेजेकालोनी चौकी में लांगरी से मारपीट करने वाले पुलिस कर्मी सुभाष बिश्रोई को भी सस्पेंड किया गया है। उन्होंने बताया कि लांगरी ने इस संदर्भ में शिकायत की थी।

डिग्गी में डूबने से दो बच्चों की मौत

सिरसा। डबवाली से सटे पंजाब की मंडी किलियांवाली में आज सुबह किन्नू बाग में सिंचाई के लिए बनाई गई डिग्गी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार डबवाली निवासी गिरधारी लाल का मंडी किलियांवाली में कोल्ड स्टोर है। कोल्ड स्टोर के इर्द-गिर्द किन्नू का बाग लगा हुआ है। ड्रिप सिस्टम से सिंचाई के लिए बाग में पानी की डिग्गी बनी हुई है। शनिवार सुबह 11 बजे के करीब कोल्ड स्टोर में रहने वाले चार बच्चे जोनी, गणेश, अजय तथा नन्नी स्टोर से कुछ दूरी पर गए थे। वापसी में कुत्ते से बचने के लिये चारों किन्नू के बाग में घुस गए। जोनी तथा अजय नहाने के लिए बाग में बनी पानी की डिग्गी में कूद गए। दोनों को डूबते देख गणेश तथा नन्नी शोर मचाते हुये कोल्ड स्टोर में पहुंचे। गणेश ने अपने बड़े भाई जोनी के डूबने की सूचना अपनी बहन पूनम को दी। कोल्ड स्टोर में रह रहे श्याम श्रीवास्तव, खान तथा मनजीत सिंह ने पानी की डिग्गी में कूदकर जोनी तथा अजय को बाहर निकाला और तुरंत निजी चिकित्सक के पास लेकर गए। चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। जौनी (11)कोल्ड स्टोर में रह रहे कृष्ण कुमार का पुत्र था वह 5वीं कक्षा पढ़ता था। अजय (6) कोल्ड स्टोर में लेबर ठेकेदार कुमार थापा का बेटा था। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। शवों का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया गया है। इस मामले में पुलिस ने इत्तेफाकिया मौत का मामला दर्ज किया है।

चार बच्चों की मां से दुष्कर्म
दो आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

एलनाबाद। शहर के वार्ड 13 में एक महिला से गत रात्रि दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़ता चार बच्चों की मां है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। तीसरे आरोपी की धरपकड़ के प्रयास जारी हैं।
जानकारी के अनुसार वार्ड 13 निवासी पीडि़ता का आरोप है कि गत रात्रि वह घर में सो रही थी। गांव भुर्टवाला निवासी सुरजीत तथा मांगीलाल व गांव पोहड़का निवासी पवन उसके घर में घुस आए। तीनों ने उसका मुंह दबाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। उसने बताया कि घर में उसकी बुआ भी मौजूद थी। उसकी नींद खुल गई और उसने शोर मचा दिया। इसके बाद तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए। घटना की जानकारी तुंरत पुलिस को दी गई। थाना प्रभारी कुलवंत बिश्नोई व महिला एएसआई बलविंद्र कौर मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी ने बताया कि पीडि़ता की शिकायत पर आरोपियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आज सुरजीत व पवन को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मांगीलाल अभी फरार है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है। महिला की सिरसा सामान्य अस्पताल में चिकित्सीय जांच करवाई गई है।

करंट लगने से मजदूर की मौत

सिरसा। हुडा कालोनी में एक निर्माणाधीन मकान में करंट लगने से मजदूर की मौत हो गई। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को सामान्य अस्पताल पहुंचाया। पोस्टमार्टम के बाद शव वारिसों को सौंप दिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार मूल रूप से बिहार निवासी 18 वर्षीय सूरज पुत्र उमेश पत्थर रगड़ाई का कार्य करता है। इन दिनों वह हुडा स्थित एक निर्माणाधीन मकान में पत्थर रगड़ाई का कार्य कर रहा था। सूरज के साथ काम कर रहे मजदूरों ने बताया कि आज सुबह वह मोटर चलाने के लिए घर में गया था। काफी समय तक जब वह वापिस नहीं लौटा तो उन्होंने उसकी सुध ली। अंदर जाकर देखा तो सूरज बेसुध पड़ा था। बताया जा रहा है कि विगत दिवस आई बारिश के कारण मोटर का बटन गीला था। जिस वजह से सूरज को करंट का झटका लगा। काफी समय तक संभाले नहीं जाने के कारण उसकी मौत हो   गई। मजदूरों ने मामले की जानकारी मकान मालिक को दी। हुडा चौकी पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा इत्यादी कार्रवाई के बाद शव को सामान्य अस्पताल पहुंचाया। इस संबंध में पुलिस ने इत्तेफाकिया मौत का मामला दर्ज किया है। शव का पोस्टमार्टम करवा वारिसों को सौंप दिया गया है।

माईनर से मिला शव

सिरसा। गांव किशनपुरा के समीप शेरांवाली माइनर में आज सुबह पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति शव बरामद किया है। मृतक की उम्र लगभग 45 वर्ष है। मृतक के शरीर पर कोई कपड़ा नहीं है। शव गली-सड़ी अवस्था में है जिससे उसकी पहचान नहीं हो पाई। आज सुबह कुछ ग्रामीणों ने शेरांवाली माइनर में एक शव को बहते देखा तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस में दी। सूचना मिलने पर एएसआई सुभाष टीम सहित मौके पर पहुंचे और शव को माइनर से बाहर निकलवाया। ग्रामीणों को बुलाकर शव की शिनाख्त करने का प्रयास किया लेकिन शिनाख्त नहीं हुई। पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव सिरसा के सामान्य अस्पताल में भिजवाया गया।  गौरतलब है कि इससे पहले बृहस्पतिवार को शेरांवाली माइनर में ही एक 22-23 साल की युवती का शव भी बरामद हुआ  था। 

ट्रक की टक्कर लगने से मोटरसाइकिल सवार की मौत

एलनाबाद। सिरसा रोड पर लक्ष्मी नारायण मंदिर के समीप आज एक ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया।
जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 13 निवासी पवन कुमार (28) पुत्र पाला राम आज सुबह नौ बजे के करीब बाइक पर सवार होकर किसी कार्य से सिरसा रोड पर जा रहा था। बताया गया कि सिरसा रोड पर लक्ष्मी नारायण मंदिर के समीप सामने से आ रहे ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में पवन की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं ट्रक की डीजल टंकी फट गई जिससे तेल का रिसाव शुरु हो गया। लेकिन ट्रक चालक ट्रक को रोकने के बजाय उसे लेकर हनुमानगढ़ रोड बाइपास की ओर भाग गया। ट्रक चालक को भागता देख कई प्रत्यक्षदर्शी युवक अपने वाहनों पर सवार होकर ट्रक चालक का पीछा किया। चालक ने लोगों को ट्रक का पीछा करते देख ट्रक को शहीद ऊधम सिंह चौक पर स्थित लढ़ा पेट्रोल पंप के समीप छोड़कर फरार हो गया। हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा करवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सिरसा के सामान्य अस्पताल भिजवाया।  पवन पालिका बाजार में कंप्यूटर एसेसरीज का काम करता था। उसकी मृत्यु के शोकस्वरूप पालिका बाजार के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखीं। पवन की दो वर्ष पूर्व ही शादी हुई थी।

No comments:

Post a Comment