BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 13 June 2014

लापरवाह प्रशासन

दीवारों में दरार, लोगों में रोष

सिरसा। जनस्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण पीर बस्ती के निवासियों को अपना आशियाना बचाने की चिंता सताने लगी है। जिसके कारण यहां के लोगों में जनस्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के खिलाफ गहरा रोष पनपता जा रहा है। लगभग एक वर्ष पूर्व जिला जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा पीर बस्ती में डाली गई सीवरेज लाइन के बाद ठेकेदार द्वारा बरती गई अनियमिताओं के कारण घरों के आस-पास गहरे गड्डों को ठीक से नहीं भरा गया। खुले पड़े इन गड्डों से सीवरेज का पानी निकल रहा है। यह पानी क्षेत्र के घरों को अपनी चपेट में ले रहा है। अनेक मकानों की नींव में पानी घुस जाने के कारण दीवारों में दरारें आ गईं। कई मकान गिरने की कगार पर हैं।
                  यहां के लोगों का दिन का चैन और रात की  नींद उड़ गई है। पीर बस्ती निवासी मदन लाल बठला, बीरबल, सुभाष चन्द्र, संदीप कुमार, योगेश कुमार, बंसीलाल, पाला राम, मूर्ती देवी, बिमला देवी आदि ने बताया कि जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा डाली गई सीवर लाइन के बाद से मकानों की नींव में पानी भरना शुरू हो गया। बार-बार लिखित व मौखिक शिकायत के बावजूद ठेकेदार और विभागीय अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की। यहां के निवासियों  ने जनस्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इस समस्या का समय रहते समाधान नही किया गया तो होने वाले जान-माल के नुकसान की जिम्मेवारी जिला प्रशासन व संबंधित विभाग की होगी। कार्रवाई नहीं होने की सूरत में क्षेत्रवासी आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

बच्चे से कुकर्म

सिरसा। चत्तरगढ़पट्टी मोहल्ला में किराए के मकान में रह रहे एक बच्चे से मकान मालिक के बेटे ने कुकर्म किया। पीडि़त के परिजन आज आरोपी पर कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस के समक्ष पहुंचे। समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने इस संदर्भ में कोई मामला दर्ज नहीं किया है। जानकारी के अनुसार झोंपड़ा रोड पर किराए के मकान के मकान में रहने वाले मोहन लाल ने बताया कि विगत दिवस उसके पांच वर्षीय पुत्र के साथ मकान मालिक के 15 वर्षीय लड़के ने कुकर्म किया है।

कांडा समर्थकों के आरोप निराधार

सिरसा। कांडा समर्थकों के आरोप झूठे, निराधार और बेबुनियाद है, जबकि मैंने ईमानदारी से कांडा बंधुओं पर विश्वास करके धोखा खाया है। यदि मेरी नियत खराब होती, तो मैं बतौर पेशगी के लिए दस लाख रूपये लेकर फरार हो जाता। मेरे आरोपों का जवाब कांडा बंधू देने से परहेज कर रहे है। यह झूठ है कि मैं कांडा बंधुओं की छवि धूमिल कर रहा हूं, जबकि इनकी छवि कैसी है, किसी से छिपी नहीं है। उक्त शब्द गोपाल कांडा व गोबिंद कांडा से देनदारी को लेकर पिछले चार दिनों से धरने पर बैठे बिल्डर सुखविंद्र सिंह ने अपने समर्थकों के साथ एक निजी होटल में पत्रकारों से रूबरू होते हुए कही। सुखविंद्र सिंह ने कहा कि उसने कितना काम किया है, उसका रिकार्ड उनके पास है और जो मशीनरी तारा बाबा कुटिया में कांडा अस्पताल के लिए खरीदी गई थी, उसका वही मालिक है और मशीनरी भी उसके नाम पर है। मशीनरी का प्रयोग बाहरी कार्योंं के लिए उसे अपने परिवार के पोषण  के लिए  करना पड़ा, क्योंकि गोपाल कांडा तिहाड़ जेल में चले गए थे और काम ठप्प हो गया था। सुखविंद्र ने कहा कि  वह किसी भी व्यापारी का पैसा लेकर नहीं भागेगा। कांडा बंधुओं द्वारा पैसा न देने के कारण ही व्यापारियों का पैसा अदा नहीं कर पाया। सुखविंद्र ने कहा कि उनका किसी भी राजनीतिक दल से कोई लेना देना नहीं है और न ही किसी पत्रकार की शह पर यह धरना दिया जा रहा है। उनका यह संघर्ष उनके हक के लिए है। यह संघर्ष तब तक जारी रहेगा, जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता। 
नामधारी समाज भी सुखविंद्र के समर्थन में
नामधारी समाज से मास्टर महिंद्र सिंह, सुरजीत सिंह ग्रोवर, रघुबीर सिंह, गुरप्रीत सिंह, चंद्रमोहन, गुरमीत सिंह ठेकेदार, सुखदेव सिंह, हीरा सिंह पत्रकारवार्ता में शामिल हुए और बिल्डर सुखविंद्र को सहयोग देने की बात कही। बिल्डर सुखविंद्र ने नामधारी समाज को एक मांग पत्र सौंपकर न्याय की गुहार लगाई।

No comments:

Post a Comment