BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 4 June 2014

मां-पुत्र ने की हत्या!

जमीनी विवाद बना कारण
पत्नी की शिकायत पर मामला दर्ज

सिरसा। डीसी कालोनी में 25 वर्षीय युवक की संदिग्ध मौत के मामले की परतें धीरे-धीरे खुलने लगी हैं। पुलिस द्वारा मृतक राजकुमार की मां व भाई से पूछताछ के बाद इसे हत्याकांड ही कहा जा सकता है। प्रारंभिक पूछताछ व मृतक की पत्नी द्वारा पुलिस को बताई कहानी पर नजर दौड़ाएं तो बड़े ही सुनियोजित तरीके से  राजकुमार को मौत के घाट उतारा गया। और इस कांड को किसी और ने नहीं, राजकुमार की मां व भाई ने ही अंजाम दिया। इस मामले में एक-दो और लोगों के शामिल होने से भी इंकार नहीं किया जा रहा है। लेकिन फिलहाल पुलिस ने मृतक की पत्नी की शिकायत पर मां-पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। गिरफ्तारी की बात से हालांकि पुलिस इंकार कर रही है लेकिन यह स्पष्ट है कि दोनों आरोपी मां-पुत्र पुलिस हिरासत में ही हैं।
मृतक की पत्नी की शिकायत
मृतक राजकुमार की पत्नी संतोष ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि उनकी पुश्तैनी जमीन को लेकर उनके घर में अक्सर तनाव रहता था। इसी के चलते एक साजिश के तहत उसकी सास चंपा देवी व जेठ ने उसके पति की हत्या की। आरोप है कि साजिश के तहत ही उसकी सास ने उसे मायके भेज दिया। दो दिन बाद उसे फोन पर सूचना दी गई कि उसके पति की मौत दौरा पडऩे से हो गई है। जब तक वह वापिस लौटी उसके पति के कपड़े बदल दिए गए थे। आरोप है कि उसकी सास ने खून से सने कपड़ों को पहले धोया और फिर आग लगा दी। इसके बाद भी राजकुमार का पोस्टमार्टम न करवाने और आनन-फानन में ही दाह-संस्कार की कोशिश करने से उसका शक और गहरा गया। 
जिम पार्टनर ने भी जताया संदेह
मृतक राजकुमार के जिम में पार्टनर शिव गोदारा का कहना है कि राजकुमार लड़ाई-झगड़ा नहीं करता था। जब उसे राजकुमार के सिर पर लगी चोट का पता चला तो वह पता लेने उसके घर गया लेकिन परिजनों ने उससे मिलने नहीं दिया। फोन किया तो राजकुमार का फोन भी बंद था। जो भी दोस्त घर पर पता करने गए किसी से भी मिलने नहीं दिया। उन्होंने संदेह व्यक्त किया है कि शायद परिजनों ने ही उसकी हत्या की है।
यह था मामला
डीसी कालोनी निवासी लैब टैक्निशियन राजकुमार की विगत 31 मई की रात्रि को रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई थी। राजकुमार का शव उसके घर में ही कमरे में पड़ा मिला था। परिजनों के अनुसार राजकुमार देर रात वापिस लौटा था और उसकी किसी के साथ कोई रंजिश नहीं थी। परिजनों का कहना था कि जिम में उसकी किसी के साथ लड़ाई हुई थी जिसके चलते उसके सिर पर चोट भी लगी थी। इस बारे राजकुमार ने घर पर कुछ नहीं बताया था। उस समय शक की सुई जिम पार्टनर शिव गोदारा पर भी उठी थी। लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आया है। पुलिस का कहना है कि वह सभी कोणों से जांच कर रही है।

दुकानदार से लूट

सिरसा। पूर्व सांसद एवं कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर के निवास के सामने तीन नकाबपोश युवकों ने एक मोटरसाइकिल सवार को घायल कर एक लाख रुपये की नकदी लूट ली। आरोपी कार में सवार होकर आए और वारदात को अंजाम देकर रफूचक्कर हो गए। पीडि़त को सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
अस्पताल में उपचाराधीन न्यू हाउसिंग बोर्ड निवासी विक्रम पुत्र पाल सिंह ने बताया कि वह वैल्डिंग की दुकान करता है। सुबह वह किसी को रुपये देने के लिए मोटरसाइकिल पर घर से निकला था। उसके पास एक लाख रुपये थे। सुबह करीब साढ़े 8 बजे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर के निवास के पास एक सिल्वर रंग की कार में सवार तीन लोगों ने उसे रोका। कार से एक नकाबपोश युवक बाहर निकला और उसके सिर पर डंडा  दे मारा। वह घायल होकर गिर पड़ा और युवक ने उसके पास से एक लाख रुपये की नकदी लूटी और कार में सवार होकर फरार हो गए। उसे जब सुध आई तो वह अस्पताल उपचार के लिए पहुंचा और पुलिस को मामले की जानकारी दी। हुडा चौकी पुलिस ने शिकायत दर्ज कर आरोपियों की छानबीन शुरू कर दी है।

हादसे में व्यक्ति की मौत

सिरसा। ओढां थाना क्षेत्र के गांव खुइयां नेपालपुर में एक व्यक्ति की ट्रैक्टर की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया।
जानकारी के अनुसार गांव खुइया नेपालपुर निवासी रामस्वरूप उर्फ रामू (40) आज सुबह घर से नहर में पानी का पता करने गया था। वापिस लौटते समय अचानक एक गली से निकले ट्रैक्टर ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। दुर्घटना में मौके पर ही उसकी मौत हो गई। ट्रैक्टर को गांव का ही शंकर पुत्र लाधूराम चला रहा था। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। एएसआई कृष्ण बिश्रोई ने बताया कि मृतक के परिजनों के बयान पर मामला दर्ज का जांच शुरु कर दी है। शव का सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।

80 किलो पोस्त बरामद

सिरसा। गांव मल्लेकां से एक व्यक्ति के घर से पुलिस ने 80 किलोग्राम चूरापोस्त बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी के साथ सप्लायर के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार मल्लेकां चौकी पुलिस को गांव के सोमनाथ पुत्र हरदेव के घर बड़ी मात्रा में चूरापोस्त पड़े होने की सूचना मिली थी। एएसआई प्रेम कुमार के नेतृत्व में टीम ने सोमनाथ के घर पर दबिश दी। छापे में पुलिस को 80 किलोग्राम चूरापोस्त बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने बताया कि यह चूरापोस्त वह राजस्थान से लेकर आया था। सप्लायर के खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

No comments:

Post a Comment