BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 28 December 2013

'जस्टिस फोर गीतिका' के होर्डिंग जलाए

सिरसा। क्षेत्र के परशुराम चौक व घंटाघर चौक पर लगे 'जस्टिस फोर गीतिका' होर्डिंग को आज कुछ लोगों ने आग लगा दी। हालांकि कुछ ही देर बाद वहां होर्डिंग दोबारा टांग दिए गए। होर्डिंग जलाने को कई लोगों ने लोकतांत्रिक अधिकारों पर हमला बताया है। इस मामले की जांच की मांग की गई है।
उल्लेखनीय है कि विगत रात्रि क्षेत्र के कई चौकों में 'जस्टिस फोर गीतिका' शीर्षक से होर्डिंग लगाए गए थे, जिनमें गीतिका आत्महत्या मामले के आरोपी पूर्व गृहराज्यमंत्री गोपाल कांडा के जन्मदिन को धूमधाम से मनाए जाने पर सवाल खड़े किए गए थे। आज सुबह घंटाघर चौक व परशुराम चौक पर लगे होर्डिंग को जिप्सी में सवार होकर आए कुछ लोगों ने तेल छिड़ककर आग लगा दी।
गीतिका का भाई आएगा सिरसा
गीतिका शर्मा की आत्मिक शांति हेतु प्रस्तावित हवन यज्ञ में गीतिका के भाई अंकित शर्मा के शामिल होने की संभावना है। यज्ञ आयोजक लीलाधर सैनी ने शर्मा को न्यौता भेजा है। सर्वसमाज की ओर से कल भादरा गेट पर हवन यज्ञ का आयोजन होगा।
सामाजिक सौहार्द न बिगाड़ें : सुनीता
          हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि सुनीता सेतिया ने शहरवासियों से अपील की है कि वे शहर के आपसी भाईचारे व सौहार्दपूर्ण वातावरण को बनाए रखने में सहयोग करें। शहर में होर्डिंग्स लगाने और जलाने जैसे दुर्भाग्यपूर्ण मामलों से आहत सुनीता सेतिया ने अपनी भावुक प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस तरह के कदमों से शहर का माहौल खराब होता है। उन्होंने कहा कि किसी को भी अपने जीवन से जुड़े महत्वपूर्ण दिन को मनाने का लोकतांत्रिक अधिकार है और यह उनके विवेक पर निर्भर करता है कि वे किन हालात में, किस माहौल में और किस ढंग से अपने जीवन का उत्सव मना रहे हैं।

दो चचेरे भाइयों की मौत
अलग-अलग हादसों में आठ घायल

सिरसा। क्षेत्र में हुई अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई जबकि आठ लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मृतकों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए गए।
जानकारी के अनुसार गांव सिकंदरपुर के निकट गत सायं मोटरसाइकिल को बोलेरो ने टक्कर मार दी। मोटरसाइकिल पर चार युवक सवार थे। टक्कर लगने से चारों सड़क पर जा गिरे और घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उपचार के दौरान भारतभूषण पुत्र हरभजन व उसके चचेरे भाई सोनू पुत्र कृष्ण की मौत हो गई। हादसे में दो सगे भाई जगदीप व देवेन्द्र पुत्र जीत सिंह घायल हो गए। बताया गया है कि चारों रामनगररिया गांव के रहने वाले हैं और मोटरसाइकिल पर सवार होकर गांव संघरसाधां से वापिस लौट रहे थे।
उधर आज प्रात: राष्ट्रीय राजमार्ग 9 स्थित डिंग मोड पर हुए हादसे में एक ही परिवार के छह लोग घायल हो गए। बताया गया है कि पलवल निवासी संतोष अपनी पत्नी ममता, पुत्रों शिवम, नरेन्द्र व शक्ति तथा साले राजेश के साथ कार में सवार होकर सिरसा लड़के का रिश्ता देखने आ रहे थे। डिंगमोड़ के निकट सामने से आ रही कार ने उनकी कार को टक्कर मार दी। हादसे में सभी छह लोग घायल हो गए। जिन्हें सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

हत्या कर फेंका गया माईनर में शव
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

सिरसा। ओढां पुलिस द्वारा बीती 24 दिसंबर को क्षेत्र के कालुआना माईनर से बरामद हुए शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या किए जाने का खुलासा हुआ है। हत्या के बाद शव को माईनर में फेंक दिया गया। 
मामले की जांच कर रहे एसआई कश्मीरी लाल ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भादसं की धारा 302 आईपीसी के तहत अभियोग दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उक्त व्यक्ति का शव जिसकी उम्र तकरीबन 34-35 वर्ष की थी, को गली सड़ी हालत में बरामद किया था। उन्होंने बताया कि उसके पैरों में आसमानी रंग की जुराबें, ऊपर के दो दांत कृत्रिम लगे हुए थे, जिसे पोस्टमार्टम हेतू पीजीआई रोहतक भेजा गया था। पुलिस ने बताया कि संभवत: उक्त शव पंजाब क्षेत्र से बहकर आया है। 

No comments:

Post a Comment