BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 15 December 2013

पत्नी व पुत्र को धारदार हथियार से काटा

पत्नी की मौत, पुत्र की हालत गंभीर
घरेलू कलह के चलते दिया वारदात को अंजाम

सिरसा। डिंग थाना के अंतर्गत गांव कुसुंबी में घरेलू कलह के चलते एक युवक ने अपनी पत्नी व पुत्र को तेजधार हथियार से काट डाला। पत्नी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि पुत्र अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया और पुलिस गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है। शव का पोस्टमार्टम करवा पुलिस ने वारिसों को सौंप दिया।
जानकारी के अनुसार गांव कुसुंबी में जोधकां रोड पर अमर सिंह की ढाणी है। बताया जा रहा है कि अमर सिंह का अपनी पत्नी शकुंतला के साथ किसी बात को लेकर कलेश चल रहा था। गत रात्रि पति-पत्नी में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। एक बारगी तो अमर सिंह खाना खाकर सो गया। रात्रि करीब 2 बजे अमर सिंह उठा और उसने अपनी पत्नी शकुंतला व पुत्र रविन्द्र पर हमला बोल दिया। दोनों पर अमर सिंह ने तेजधार हथियार से वार किए। पूरी तरह गोदने के कारण शकुंतला की मौत हो गई। रविन्द्र जख्मी हो गया। घटना को अंजाम देकर अमर सिंह फरार हो गया। सूत्रों के मुताबिक ढाणी के निकट रहने वाले शेर सिंह की पुत्री आज अमर सिंह के घर पहुंची। उसने भीतर जाकर देखा तो घर में खून बिखरा पड़ा था। तत्काल उसने अपने परिजनों को सूचित किया। लोग एकत्रित हुए और घटना की जानकारी डिंग थाना पुलिस को दी गई। ग्रामीणों ने रविन्द्र को अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सकों के अनुसार रविन्द्र की हालत भी चिंताजनक बनी हुई है। पुलिस ने शकुंतला के शव का अंत: परीक्षण करवा वारिसों को सौंप दिया। अमर सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

नशेड़ी चालक ने महिला को रोंदा

सिरसा। चौपटा स्थित बस अड्डे के निकट एक नशेड़ी टाटा ऐस चालक ने महिला को कुचल दिया। घटना स्थल पर उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी को काबू कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बालासर निवासी नरेश अपनी पत्नी सरोज के साथ बाइक पर सवार होकर रुपाणा बिश्रोइयां जा रहा था। नरेश चौपटा पहुंचा। यहां किसी कारणवश वह बस अड्डा पर रुक गया। पत्नी सरोज बाइक पर पास खड़ी हो गई और नरेश कार्य निपटाने के लिए वहां से चला गया। इसी बीच तेज गति से आ रहे टाटा ऐस ने बाइक के पास खड़ी सरोज को टक्कर मार दी। हादसे में सरोज का मौके पर ही दम टूट गया। राहगीरों ने टाटा चालक को काबू कर लिया और पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक चालक ने नशा कर रखा था। शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया गया।

दौड़कर एकता का संदेश
सरदार वल्लभ भाई पटेल फाउंडेशन द्वारा देशभर में रन फॉय यूनिटी


सिरसा। सरदार वल्लभ भाई पटेल फाऊंडेशन की ओर से आज नेहरू पार्क में 'रन फॉर यूनिटीÓ कार्यक्रम के अंतर्गत मार्च का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाभर से भाजपा कार्यकर्ताओं व लोगों ने भाग लिया। सड़क पर दौड़ लगाते हुए लोगों ने एकता का संदेश दिया।
भाजपा जिला प्रधान अमीर चंद मेहता ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथी पर सरदार वल्लभ भाई फाऊंडेशन के अध्यक्ष नरेंद्र मोदी के आह्वान पर भारतभर में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कड़ी में सिरसा में आयोतिज कार्यक्रम में जिलाभर से भारी संख्या में लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। उन्होंने कहा कि इस फाऊंडेशन द्वारा देशभर के किसानों से लोहा एकत्रित किया जाएगा, जिससे सरदार वल्लभ भाई पटेल की एक विशाल प्रतिमा का निर्माण किया जाएगा। यह प्रतिमा गुजरात में स्थापित की जाएगी, जिसका नाम स्टैचू ऑफ यूनिटी होगा। भाजपा जिला महामंत्री यतिंद्र सिंह ने कहा कि पटेल का देश के लिए योगदान अतुल्य है और इसी योगदान को देखते हुए नरेंद्र मोदी ने उनके सम्मान में 'रन फॉर यूनिटीÓ का आयोजन करके देश को एक सूत्र में पिरोने का बीड़ा उठाया है, ताकि एक मजबूत भारत का निर्माण हो सके। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथी महावीर प्रसाद व रामस्वरूप रामा ने शिरकत की। 
इस अवसर पर भाजपा नगर प्रधान सतपाल मेहता के नेतृत्व में दौड़ व मार्च भी निकाला गया। यह दौड़ व मार्च नेहरू पार्क से शुरु होकर  सरदार जगदेव सिंह चौक, सुभाष चौक, भगत सिंह चौक, घंटाघर, सूरतगढिय़ा चौक, शिव चौक से होते हुए नेहरू पार्क में पहुंचकर संपन्न हुआ। इस अवसर पर जगदीश चौपड़ा, बलवान जांगड़ा, संयोजक महावीर गोदारा, श्रीमति रेणु शर्मा, गुरदेव सिंह राही, शीशपाल कंबोज, प्रदीप रातूसरिया, रोहताश जांगड़ा, अरूण बैनीवाल, वीर शांति स्वरूप, श्याम बजाज, रतन लाल बामनिया, तरूण गुलाटी, शलेंद्रा चौधरी, मीरा देवी, जसविंद्र पाल पिंकी, लखविंद्र कौर, आशा खुराना, मंजू शर्मा, हरपिंद्र शर्मा, जसवंत राठौर, सुरेश पंवार आदि उपस्थित थे। वहीं दूसरी ओर सरदार बल्लभ भाई पटेल की पुण्यातिथि के पर रविवार शहीद भगत सिंह स्टेडियम में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से श्रद्धांजली सभा का आयोजन किया गया। जिसमें महेश पारीक, पृथ्वी सिधु, विक्रम इंदौरा, नरेंद्र पारीक, कृष्ण चंद्र आदि कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन रख कर सरदार पटेल को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

No comments:

Post a Comment