BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 2 December 2013

कैदियों से मिले मोबाइल

हत्या व हत्याप्रयास के मामले में विचारधीन हैं सातों कैदी
शहर थाना में सातों के खिलाफ मामला दर्ज

सिरसा। जिला कारागार में बंद कैदियों से मोबाइल मिलने का मामला प्रकाश में आया है। सात कैदियों के खिलाफ शहर थाना में अभियोग अंकित किया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार जेल उपाधीक्षक अमित भादू को सूचना मिली थी कि जेल में बंद कैदियों द्वारा मोबाइल का इस्तेमाल किया जा रहा है। सूचना मिलने पर उपाधीक्षक ने टीम सहित जेल परिसर में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान बैरक नंबर छह में बंद सुरजीत पुत्र मदन लाल व होशियार सिंह पुत्र रणजीत सिंह निवासी भुर्टवाला, अमरीक सिंह पुत्र रणधीर, निशान सिंह पुत्र सोहन सिंह निवासी सहारणी खुर्द,  हीरा पुत्र बख्शीश सिंह, निशान पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी शेखुखुर्द और हरजिन्द्र सिंह पुत्र कुलविन्द्र सिंह निवासी मौजूखेड़ा से दो मोबाइल बरामद किए गए। सातों कैदी हत्या व हत्याप्रयास के मामलों में जिला कारागार में बंद हैं। बताया गया है कि कैदियों द्वारा मोबाइल शौचालय में छुपा कर रखे जाते थे। जेल अधिकारियों द्वारा शहर थाना में सातों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है।
जेल अधीक्षक आत्माराम बिश्रोई ने माना कि जेल से मोबाइल मिले हैं। उन्होंने यह भी माना कि जेल प्रशासन की मिलीभगत के बिना बैरक तक मोबाइल पहुंचना असंभव है। इसलिए यह जेल प्रशासन की चूक है।
उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ ही समय में जिला कारागार से मोबाइल मिलने की यह दूसरी घटना है। जेल में मोबाइल व अन्य अवैध सामान मिलने की शिकायतें अकसर अधिकारियों को मिलती हैं।


हादसों में महिला की मौत
मासूम सहित तीन घायल

सिरसा। अलग-अलग हादसों में एक महिला की मौत हो गई जबकि बच्चे सहित तीन लोग घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार गांव खारीसुरेरां निवासी मनोज अपनी पत्नी सुनीता व डेढ़ साल के बच्चे के साथ मोटरसाइकिल पर सिरसा आया था। रात को वापिस लौटते समय रानियां रोड पर एक ट्रक ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में तीनों घायल हो गए। घायलों को सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां सुनीता की मौत हो गई। मनोज व उसके पुत्र का ईलाज अस्पताल में चल रहा है। मृतका का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सोंप दिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर अज्ञात ट्रक चालक की तलाश शुरू कर दी है।
भाखड़ा मिल रोड पर हुए एक अन्य हादसे में मोटरसाइकिल सवार गौशाला मोहल्ला निवासी कपिल गंभीर रूप से घायल हो गया।
बताया गया है कि कपिल एक निजी बैंक में कार्यरत है। कल वह मोटरसाइकिल पर सवार होकर भाखड़ा मिल रोड पर जा रहा था। अचानक मोटरसाइकिल का टायर फिसल गया। अनियंत्रित मोटरसाइकिल सड़क पर गिर गया जिससे वह घायल हो गया। उपचार के लिए उसे सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

मानसिक परेशानी के चलते की आत्महत्या

सिरसा। मानसिक रूप से परेशान एक व्यक्ति ने गत रात्रि रेल गाड़ी के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। आज शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया गया।
मिली जानकारी के अनुसार गांव धांगड़ निवासी बगड़ावतराम के पिता व दो भाइयों की विगत कुछ समय में ही मौत हो गई थी। इसी कारण वह परेशान रहने लगा। कल रात से वह घर से गायब था। आज सुबह उसका शव गांव डिंग के पास रेलवे ट्रेक पर मिला। राजकीय रेलवे पुलिस ने मृतक की शिनाख्त कर परिजनों को सूचित किया। मृतक का शव पोस्टमार्टक के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

No comments:

Post a Comment