BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 24 December 2013

सत्संग के बहाने फेसबुक फ्रेंड से मिलने आई युवती से गैंगरेप

डेरा सच्चा सौदा में जूस पिलाकर किया बेसुध

सिरसा। फेसबुक पर दोस्ती हुई और मिलने के लिए डेरा सच्चा सौदा के अलावा कोई माकूल शरणस्थली नहीं मिली। परिवार का डेरा के प्रति अंधविश्वास काम आया और दोस्त को भी जगह रास आ गई। दोनों के मिलने का स्थान तय हो गया। बस बाकी रह गया सही समय का इंतजार। डेरा सच्चा सौदा में मिलना था तो रविवार का दिन भी नजदीक आ गया। युवती ने डेरा जाकर सत्संग सुनने की बात परिजनों से कही। अंधविश्वास में डूबे परिजनों ने भी मना नहीं किया। दोनों दोस्त डेरा सच्चा सौदा में मिले। बातचीत हुई और सत्संग का ख्याल भूल दोनों जूस बार पर जा पहुंचे। युवती ने जूस पिया और उसके बाद जब सुध आई तो उसके साथ धोखा हो चुका था।
पंजाब के करतारपुर निवासी एक युवती ने आज सदर थाना पुलिस को यह कहानी बयां की। युवती ने बताया कि उसके साथ दो युवकों ने गैंगरेप किया है। वह फेसबुक पर विनोद नामक युवक की दोस्त बनी थी। विनोद से मिलने के लिए वह सत्संग के बहाने डेरा सच्चा सौदा आई। यहां पर विनोद उसे मिला और उसने जूस पीने की बात कही। दोनों ने जूस पिया लेकिन वह जूस पीने के बाद बेसुध हो गई। जब उसे होश आया तो वह पास के ही किसी खेत में थी। वहां विनोद व एक अन्य युवक ने उससे दुष्कर्म किया और उसे वापिस डेरा सच्चा सौदा छोड़ गए। युवती यहां से गांव दड़बी में रहने वाले अपने रिश्तेदारों के यहां पहुंची और सारी कहानी बयां की। परिजनों को सूचना दी गई और आज सदर थाना में पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई गई। पुलिस ने विनोद व उसके साथी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि विनोद की पहचान क्या है। उसके फेसबुक अकाउंट से जानकारी जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं। फिलहाल इतना भी पता नहीं चल पाया है कि विनोद कहां का रहने वाला है।

अब पेशी चार जनवरी को

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह ने आज सीबीआई अदालत के समक्ष हाजिरी लगाई। आज साध्वी यौन शोषण व रणजीत हत्याकांड में सुनवाई हुई। इस मामले में आगामी तिथि 4 जनवरी निर्धारित की गई है।
ज्ञातव्य हो कि पत्रकार रामचन्द्र छत्रपति हत्याकांड में भी चार जनवरी की तारीख मुकर्रर है। छत्रपति हत्याकांड में विगत शनिवार को हुई सुनवाई के दौरान मामले के जांच अधिकारी डा. अरमानदीप सिंह की गवाही पर जिरह पूरी कर ली गई थी। तीनों मामलों में अब गुरमीत सिंह को चार जनवरी को अदालत के समक्ष हाजिर होना होगा।

तीन की मौत, तीन घायल
गांव साहुवाला प्रथम के निकट कार-कैंटर के बीच हुई टक्कर

सिरसा। राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव साहुवाला प्रथम के निकट आज सुबह कैंटर व कार की भिड़ंत में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए। घायलों को सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दुर्घटना के बाद कैंटर चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतकों के शव पोस्टमार्टम के बाद वारिसों को सौंप दिए गए।
मिली जानकारी के अनुसार डबवाली के गुरूनानक नगर निवासी पुरूषोतम सिंह अपनी पत्नी मनप्रीत कौर, पुत्र गुरशरण सिंह, पुत्री खुशी व माता गुरदीप कौर के साथ मारुति कार में सवार होकर डबवाली से सिरसा के डेरा सच्चा सौदा आ रहे थे। साहुवाला प्रथम के निकट तेज रफ्तार कैंटर बस को ओवरटेक करने के प्रयास में उनकी कार से टकरा गया। कैंटर की रफ्तार इतनी तेज थी कि वह कार को काफी दूर तक घसीटते हुए ले गया। भीषण हादसे में कार सवार पुरुषोत्तम, उसकी पुत्री खुशी व मां गुरदीप कौर की मौके पर ही मौत हो गई। राहगीरों ने दुर्घटना की सूचना पुलिस को दी। बडाग़ुढा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल गुरशरण सिंह व मनप्रीत कौर को इलाज के लिए सिरसा के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया। जांच अधिकारी राजकुमार ने बताया कि कैंटर सिरसा की सब्जी मंडी से डबवाली जा रहा था। घटना के बाद कैंटर चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस के अनुसार कैंटर डबवाली का है। इस सबंध में मृतक पुरूषोतम सिंह के भाई नरोतम सिंह की शिकायत पर कैंटर चालक के खिलाफ धारा 279, 304ए,व 427 आइपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
उधर गांव मोरीवाला के पास हुई सड़क दुर्घटना में दर्शन पुत्र जोगिन्द्र सिंह निवासी मोरीवाला घायल हो गया। उसे उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दर्शन सिरसा के एक निजी स्कूल में अध्यापक है और सुबह अपने मोटरसाइकिल पर सवार होकर स्कूल आ रहा था।

तीन इंस्पेक्टर बने डीएसपी

सिरसा। प्रदेश सरकार द्वारा हरियाणा पुलिस के कई अधिकारियों की पदोन्नति की है। सिरसा में नियुक्त तीन इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी भी डीएसपी बनाए गए हैं। डीजीपी कार्यालय के मुताबिक सिरसा के ओढां थाना में कार्यरत इंस्पेक्टर दलजीत ङ्क्षसह, सीआईए सिरसा प्रभारी किशोरी लाल व इंस्पेक्टर सतपाल को पदोन्नति देकर डीएसपी बनाया गया है। उक्त अधिकारी इंस्पैक्टर पद पर अपना 6 साल का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं।

केन्द्रीय विद्यालय संगठन के गोल्डन जुबली ईयर पर कार्यक्रम का आयोजन
संसाधनों का सही दोहन कर विकास में बने भागीदार : सांसद

सिरसा। केंद्रीय विद्यालय संगठन के 50 वर्ष की स्वर्णिम यात्रा में शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम रचे हैं, वे आज एक मिसाल बन गए हैं। आज से 50 वर्ष पूर्व 20 रैजीमेंटल विद्यालयों के साथ शुरू हुए इस संगठन के अंतर्गत देशभर में फिलहाल 1100 केंद्रीय विद्यालय संचालित हो रहे हैं। यह विचार सिरसा के सांसद डा. अशोक तंवर ने आज यहां एयरफोर्स स्थित केंद्रीय विद्यालय संख्या-1 में गोल्डन जुबली इयर सेलिब्रेशन के अंतर्गत आयोजित किए गए कार्यक्रम में संबोधित करते हुए प्रकट किए। संभागीय प्रोत्साहन पुरस्कार शीर्षक पर आधारित इस समारोह की अध्यक्षता केंद्रीय विद्यालय संगठन के उपायुक्त सी.मणि ने की। इस दौरान विद्याॢथयों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से मन मोह लिया। कार्यक्रम का आगाज सांसद तंवर एवं सी. मणि ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इसके उपरांत विद्याॢथयों ने सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत की प्रस्तुति दी। विद्याॢथयों को संबोधित करते हुए डा. अशोक तंवर ने शिक्षा के क्षेत्र में केंद्र एवं राज्य सरकार की ओर से संचालित की जा रही योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी बुनियादी और बेहतर सुविधाएं लोगों को उपलब्ध करवाना यूपीए सरकार की विशेष प्राथमिकता रही हैं। सांसद तंवर ने कहा कि आज भारत आधुनिक और विकसित देश के रूप में उभर रहा है। हमें अपने संसाधनों का सही तरह से दोहन करते हुए विकास की गति को तेज करना चाहिए। अपने अध्यक्षीय भाषण में सी. मणि ने कहा कि 50 वर्षों में केंद्रीय विद्यालय संगठन ने अनेक महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं। यहां से शिक्षा अॢजत करने वाले अनेक विद्यार्थी आज विभिन्न क्षेत्रों में अच्छे पदों पर नियुक्त हैं।
केंद्रीय विद्यालय क्षेत्रीय केंद्र सिरसा के अंतर्गत आने वाले हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के केंद्रीय विद्यालयों के चयनित शिक्षकों को उनकी विशिष्ट उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया। इस दौरान संगीत गायन एवं अन्य प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया और इन प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उनके साथ रिजनल सेंटर के सहायक आयुक्त निरंजन कुमार, विद्यालय के प्राचार्य सुभाष चंद्र, के.वी. टू. के प्राचार्य सी.एस. आजाद, कर्नल खुराना, अमित सोनी, विजेंद्र सिवाच, आर.डी. गौतम, राजकुमार, आर.एन. गंगवार, मनमोहन ङ्क्षसह, एस. महेंद्रु, रजनी नेय्यर, सुनीता भगत, मीना धीमान, अमित अरोड़ा, सुरेश शर्मा सहित अनेक शिक्षक एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment