BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 17 December 2013

आयकर विभाग की छापेमारी

तीन निजी अस्पतालों का खंगाला रिकॉर्ड
कुछ दस्तावेज लिए कब्जे में

सिरसा। आयकर विभाग ने आज सिरसा के तीन निजी अस्पतालों पर छापेमारी की। विभागीय अधिकारियों ने कुछ दस्तावेज कब्जे में लिए। जैसे ही आयकर विभाग की टीम की सिरसा में दस्तक की सूचना मिली तो कारोबारियों में हड़कंप मच गया।
मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग के कमीश्रर अशोक सरोहा के नेतृत्व में आज चार-चार सदस्यीय तीन टीमों ने सिरसा के तीन निजी अस्पतालों पर छापेमारी की। उक्त तीनों टीमों में ज्वाइंट कमीश्रर एसआर कौशिक, जितेन्द्र कौशिश तथा आईटीओ डीसी सिंगला शामिल थे। आयकर विभाग के उच्चाधिकारियों ने शहर थाना से कुछ पुलिस कर्मियों को साथ लिया और मैडसिटी, संजीवनी तथा एपेक्स अस्पताल में दबिश दी। तीनों अस्पतालों में एक दम डाली गई रेड से चिकित्सकों में हड़कंप मच गया। जैसे ही टीमों ने अस्पताल में दबिश दी, किसी भी कर्मचारी व अन्य लोगों को अस्पताल से बाहर नहीं जाने दिया। टीमों ने अस्पतालों में रिकॉर्ड को खंगाला। समाचार लिखे जाने तक विभागीय कर्मचारियों ने कुछ दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिया। इस संबंध में जब अधिकारियों से बातचीत करनी चाही तो उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की।
गौरतलब है कि आयकर विभाग द्वारा दिसंबर माह के अंत तक आयकर जमा करवाने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं। आयकर विभाग को सूचनाएं मिल रहीं थी कि सिरसा के निजी अस्पताल जमकर चांदी कूट रहे हैं और आय से अनुपात में कर जमा नहीं करवा रहे हैं। इसी के चलते आज टीमों ने निजी अस्पतालों में छापेमारी कर रिकॉर्ड को खंगाला।

No comments:

Post a Comment