BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 14 December 2013

किसान से लूट

बाइक सवारों ने दिया वारदात को अंजाम

सिरसा। डबवाली रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा से राशि निकलवाकर लौट रहे किसान को बाइक सवार युवकों ने लूट लिया। किसान एक लाख 60 हजार रुपये की नकदी निकलवाकर अनाज मंडी में जा रहा था। पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार निरबाण निवासी संत लाल पुत्र लख्मी चंद आज प्रात: डबवाली रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से राशि निकलवाने आया था। करीब 11 बजे संत लाल ने एक लाख 60 हजार रुपये की नकदी निकलवाई और बैग में रखी। बैंक से साइकिल पर सवार होकर संतलाल राशि लेकर अनाज मंडी जा रहा था। जैसे ही वह अनाज मंडी के गेट नंबर तीन के पास पहुंचा तो बाइक पर सवार दो युवकों ने उससे बैग लूट लिया और फरार हो गए। संतलाल ने शोर मचाना आरंभ किया। लोग एकत्रित हुए। तब तक लुटेरे फरार हो चुके थे। तत्काल घटना की जानकारी शहर थाना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी दलीप सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। शहर थाना प्रभारी दलीप सिंह ने बताया कि बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज ली गई है। जांच आगे बढ़ाई जा रही है। शीघ्र ही मामले का पटाक्षेप कर दिया जाएगा। मंडी में किसान से हुई लूट के कारण दहशत फैल गई। लोगों ने प्रशासन पर सवालिया निशान लगाया।

उप चुनाव 29 दिसंबर को

सिरसा। हरियाणा राज्य निर्वाचन आयोग ने पंच, सरपंच, पंचायत समिति और जिला परिषद् सदस्य के विभिन्न रिक्त पदों के लिए शेष अवधि हेतु पंचायत उप-चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है।
जिला निर्वाच्र अधिकारी डा जे गणेसन ने इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि 14 दिसम्बर को जिला चुनाव अधिकारियों द्वारा नामांकन आमंत्रित किये जाएंगे। 16 और 17 दिसम्बर को नामांकन भरने की अवधि रहेगी। 18 दिसम्बर को उम्मीदवार द्वारा सम्बंधित रिर्टनिंग चुनाव अधिकारी को जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी और इसी दिन छटनी की जाएगी। 20 दिसम्बर को उम्मीदवार द्वारा नामांकन वापिस लिये जाएंगे और इसी दिन उम्मीदवारों की सूची तैयार की जाएगी और उन्हें चुनाव चिन्ह आवंटित किये जाएंगे। 29 दिसम्बर को चुनाव करवाए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि यदि न्यायालय या सक्षम अधिकारी द्वारा किसी भी रिक्ति के विरूद्घ किसी प्रकार का स्टे आर्डर पास किया गया है तो उस सीट के लिए चुनाव नहीं होगा और तुरन्त इसकी सूचना आयोग को भेजी जाए। उन्होंने बताया कि सिरसा  के बढागुड़ा खण्ड के छतरिया ग्राम पंचायत के पंच पद के लिए, नजेदाखुर्द ग्राम पंचायत के पंच पद के लिए, कुरंगवाली ग्राम पंचायत के पंच पद के लिए, रोड़ी ग्राम पंचायत के पंच पद के लिए, डबवाली के पंचायत समिति सदस्य के लिए, अबुब शहर ग्राम पंचायत के पंच पद के लिए, आशा खेड़ा ग्राम पंचायत के पंच पद के लिए, डबवाली गांव ग्राम पंचायत के पंच पद के लिए, पाना ग्राम पंचायत के पंच पद के लिए, सता खेड़ा ग्राम पंचायत के पंच पद के लिए, सलाम खेड़ा ग्राम पंचायत के पंच पद के लिए, भारोखा ग्राम पंचायत के पंच पद के लिए, दडवी ग्राम पंचायत के पंच पद के लिए, मुसाहिब वाला ग्राम पंचायत के पंच पद के लिए उप चुनाव करवाने बारे कार्यक्रम जारी किए गए  है।

No comments:

Post a Comment