BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 27 December 2013

'आप' लड़ेगी आप की लड़ाई : योगेन्द्र यादव

आम आदमी पार्टी का सिरसा में पहला सम्मेलन, ठोकी सियासी ताल


सिरसा। आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में भी दिल्ली को दोहराने के लिए सियासी ताल ठोक दी है। आम आदमी पार्टी का पहला सम्मेलन शारदा पैलेस में हुआ। सुप्रसिद्ध चुनाव विश्लेषक और पार्टी के वरिष्ठ नेता योगेन्द्र यादव की अध्यक्षता में हुआ। सम्मेलन में बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए लोग पहुंचे।
योगेन्द्र यादव ने अपने संबोधन में दावा किया कि हरियाणा में भी दिल्ली दोहराया जाएगा। हरियाणा की कांग्रेस सरकार पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और बिजली-पानी जैसी समस्याओं से आम आदमी त्रस्त है। आम आदमी की इसी लड़ाई को लडऩे के लिए ही 'आप' ने अब हरियाणा में मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली चुनावों के दौरान 'आप' के उम्मीदवारों को स्टिंग आप्रेशनों के बहाने प्रताडि़त किया गया, लेकिन दिल्ली की जनता ने दिलखोलकर अपना समर्थन अरविंद केजरीवाल के आंदोलन को दिया। इसी का नजारा आपके सामने है। उन्होंने सिरसा की धरती को बहादुरों की धरती बताया और कहा कि पत्रकार रामचन्द्र छत्रपति जैसे शहीदों की बदौलत ही आज सिरसा का एक अलग मुकाम है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की विशेषता यही है कि यहां कोई बड़ा-छोटा नहीं है। सभी एक समान हैं। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की तस्वीर को बदलने के लिए ही आम आदमी पार्टी पुरजोर ताकत से आगे आ रही है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने आम जनता के लिए लड़ाई लड़ी। एक साल के छोटे से अंतराल के दौरान ही वे सीधे रूप में आम लोगों से मिले। आज भी उनकी पार्टी का जो एजेंडा है उस पर सभी की निगाहें हैं। देश की आम जनता, आम आदमी पार्टी के घोषणापत्र को दिल से चाहती है। यही वजह है कि दिल्ली में उन्हें अप्रत्याशित स्वीकृति आम लोगों की तरफ से मिली। योगेन्द्र यादव ने कहा कि होर्डिंग और बोर्डों का जो फोटो कल्चर चला हुआ है इस पर भी लगाम लगनी चाहिए। हरियाणा विधानसभा चुनाव में अभी करीब 10 माह का समय शेष है। उन्होंने सम्मेलन में पहुंचे सिरसा के आम लोगों से मुखातिब होते हुए कहा कि इस 10 माह के समय में ही हमें जन-जन तक आम आदमी पार्टी का एजेंडा पहुंचाना होगा। 10 माह का समय जनता के बीच पहुंचने के लिए काफी है। उनके मुद्दे सीधे आम लोगों से जुड़े हैं। राजनीतिक गंदगी जो फैली है उसी को साफ करने के लिए 'आप' पार्टी आगे आई है। योगेन्द्र यादव ने कहा कि वे पहले भी सिरसा में आए हैं और सिरसा के लोगों की बहादुरी से वे वाकिफ हैं। इस मौके पर पूर्व सांसद हेतराम, सुरेश मेहता एडवोकेट सहित कई प्रमुख लोग मौजूद थे।

छत्रपति को आप का सलाम

सिरसा। 'पूरा सच' के संस्थापक संपादक रामचन्द्र छत्रपति की बहादुरी को आज आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता योगेन्द्र यादव ने भी सलाम किया। उन्होंने कहा कि सिरसा की धरती छत्रपति जैसे बहादुरी की धरती है जो किसी भी अत्याचारी के आगे झुके नहीं। वे स्वयं छत्रपति से मिले थे और उनके व्यक्तित्व और विचारों से प्रभावित हुए। उन्होंने सम्मेलन में मौजूद छत्रपति के पुत्र अंशुल छत्रपति से भी आम आदमी पार्टी को सहयोग देने का आह्वान किया।

भूमणशाह डेरे में पहुंचे दिग्गज

गिरिजा व्यास और दीपेन्द्र हुड्डा ने किया आवासीय योजना का शिलान्यास
डिंग मंडी। संत बाबा भूमणशाह ने अपना सारा जीवन दीन-दुखियों की सेवा में व्यतीत किया और हमेशा समाजसेवा को सदैव तत्पर रहे। यह विचार मुख्य डेरा बाबा भूमणशाह ग्राम बाबा भूमणशाह संगर साधा के गद्दीनशीन संत बाबा ब्रह्मदास महाराज ने देश- विदेश से आए लाखों श्रद्धालुओं को प्रवचन करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि गोमाता की सेवा व रक्षा का हम सबको संकल्प लेना चाहिए क्योंकि हिंदू धर्म में गाय का स्थान माता के समान है। महा-परिनिर्वाण दिवस में बाबा ब्रह्मदास महाराज का आशीर्वाद लेेने केंद्रीय मंत्री गिरिजा व्यास, रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा, प्रोफेसर वीरेंद्र ङ्क्षसह, कैबिनेट मंत्री सावित्री ङ्क्षजदल, सांसद डा. अशोक तंवर, पूर्व सांसद रणजीत ङ्क्षसह, विधायक प्रहलाद ङ्क्षसह गिल्लाखेड़ा, ओएसडी मीडिया डा. के.वी. ङ्क्षसह, पूर्व मंत्री पंजाब सरकार हंसराज जोसन, पूर्व विधायक भरत ङ्क्षसह सहित अनेक नेताओं ने डेरा बाबा भूमणशाह में पहुंचे और बाबा ब्रह्मदास महाराज का आशीर्वाद लिया। डेरे के सेवक सचिव विनोद एडवोकेट ने बताया कि महा-परिनिर्वाण दिवस के समापन अवसर पर अनेक धार्मिक कार्यक्रम के अलावा श्रद्धालुओं ने खेलकूद प्रतियोगिता का भी आनंद उठाया। दूसरी ओर केन्द्रीय मंत्री गिरिजा व्यास और सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कंगनपुर रोड पर आवासीय योजना का शिलान्यास किया और लोगों को संबोधित किया।

No comments:

Post a Comment