BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 31 October 2013

हादसों में चार की मौत

गांव डिंग, दड़बा व मल्लेकां में हुईं दुर्घटनाएं

बिजली का खंभा गिरने से मजदूर की गई जान

सिरसा। सिरसा की अनाज मंडी में कार्यरत एक मजूदर की बिजली का खंभा गिरने से मौत हो गई। हादसे से आक्रोषित मंडी मजदूरों ने हड़ताल कर दी। मंडी मजदूरों की हड़ताल से मंडी में चल रहा फसल उठान का कार्य ठप्प हो गया जिसके चलते मंडी निवासियों व राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मृतक मजदूर का शव पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल लाया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद शहर थाना प्रभारी दलीप सिंह दलबल सहित अस्पताल में पहुंचे। पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया।
    आज प्रात: अनाज मंडी में फसल उठान का कार्य शुरू हुआ। सभी मजदूर कार्य में जुटे हुए थे। इस दौरान बिजली का एक खंभा मजदूर चंदू राम पुत्र छोटू राम निवासी संजय कालोनी पर गिर गया। मजदूर चंदू के सिर में गंभीर चोट आई। तत्काल उसे सामान्य अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  खास बात यह है कि मृतक 10 बच्चों का पिता है जिनमें 5 लड़कियां हैं।
    विद्युत निगम की लापरवाही व मार्केट कमेटी द्वारा मंडी में व्यवस्था नहीं सुधारने के चलते मजदूर में आक्रोष फैल गया और उन्होंने मंडी का कामकाज ठप्प कर दिया। मंडी से सभी मजदूर सामान्य अस्पताल पहुंच गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद शहर थाना प्रभारी दलीप सिंह दलबल सहित मौके पर पहुंचे और उन्होंने मजदूरों को आश्वस्त किया कि इस मामले में गंभीरता से जांच की जाएगी।
    उधर डिंग के निकट अनियंत्रित हुई पिकअप पलट गई। हादसे में कैथल निवासी पिकअप चालक अशोक कुमार की मौत हो गई जबकि उसका साथी मनदीप घायल हो गया। दोनों युवक पिकअप गाड़ी में धान लादकर सिरसा मंडी में बेचने आए थे। वापिस लौटते समय गाड़ी के आगे पशु आ गया जिससे अनियंत्रित हुई पिकअप पलट गई।
    दड़बाकलां निवासी सुभाष पुत्र इंद्राज बाईक पर सवार होकर सिरसा आ रहा था। शेरांवाली माईनर के निकट बाईक ट्रैक्टर-ट्राली से पिछले हिस्से में आ टकराई। हादसे में सुभाष का दम टूट गया। सुभाष भी मंडी में धान बेचने के लिए ट्रैक्टर-ट्राली के पीछे बाईक पर आ रहा था।
    वहीं मल्लेकां निवासी राजेन्द्र पुत्र बेघराज पीपल के पेड़ से लकडिय़ां तोड़ रहा था। इस दौरान अचानक उसका पैर फिसल गया और वह नीचे आ गिरा। मौके पर ही उसका दम टूट गया। सभी मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम करवा पुलिस ने वारिसों को सौंप दिया।

लारवा मिलने पर 131 को नोटिस

सिरसा। शहर में डेंगू बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा लारवेल  सर्वे किया जा रहा है।  एडिज मच्छर का लारवा पाए जाने पर 131 लोगों को नोटिस दिया गया है। यह जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डा सुरेंद्र नैन ने आमजन से अपील की है कि वे अपने घरों व आस पास पानी एकत्रित न होने दें। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा लारवा सर्वे के लिए सात टीमें बनाई गई है। सर्वे के आधार पर प्राथमिकताएं तय कर शहर में फोंगिग करवाई गई है। जिला से अभी तक बुखार  से पीडि़त 115 व्यक्तियों के रक्त के नमूने अग्रोहा मैडीकल कॉलेज मे जांच के लिए भेजे गए हैं जिनमें से अभी तक 14 डेंगू के मामले पाए गए हैं। इन डेंगू पीडि़त व्यक्तियों के घरों के आस पास दूसरा स्पे्र भी करवाया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment