BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 12 October 2013

नवरात्रा के समापन पर हवनयज्ञ का आयोजन

108 कंजकों का पूजन कर करवाया भोजन

नवरात्रा पर खली कन्याओं की कमी

सिरसा, 12 अक्तूबर। नोहरिया बाजार की गली गोलछावाली स्थित इच्छापूर्ण श्री हनुमान मंदिर में शनिवार को 34वां नवरात्रा महोत्सव पर अष्टमी को हवन यज्ञ किया गया। पूजा अर्चना के बाद 108 कन्याओं को भोजन करवाया गया।
    मंदिर के पुजारी बालकृष्ण दायमा ने बताया कि मंदिर में शनिवार को नवरात्रा की अष्टमी को हवन यज्ञ किया गया। जिसमें श्रद्धालुओं ने आहुति डालकर विश्वशांति की कामना की। उन्होंने बताया कि यज्ञ के बाद मां भगवती की आरती गई। बाद में 108 कन्याओं की पूजा कर उन्हे भोजन करवाया गया। उन्होंने बताया मंदिर में यह 34वां अद्र्धवार्षिक नवरात्रा महोत्सव मनया गया। इसके अलावा शहर में श्रद्धालुओं ने अष्टमी को मां दुर्गा की पूजा अर्चना कर कंजकों की पूजा की और उन्हे भोजन करवाकर भेंछ स्वरुप दक्षिणा देकर विदा किया।
नवरात्रा पर खली कन्याओं की कमी:नवरात्रा के समापन पर अष्टमी को लोगों को पूजा के लिए जब कन्याओं की जरुरत पड़ी तब उन्हे एक घर से दूसरे घर भटकते हुए देखा गया। कन्या भू्रण हत्या का असर नवरात्रा के अष्टमी पर देखने को मिला। कई श्रद्धालुओं ने तो अष्टमी को प्रण किया कि वे न तो स्वयं ही कन्या भू्रण हत्या करेंगे और न ही अपनी परिचितों को करने देंगे।

No comments:

Post a Comment