BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 19 October 2013

चौपटा बनेगी तहसील : सीएम

प्रदेश के पहले आरोही स्कूल का किया उद्घाटन

सिरसा। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में चहुंमुखी विकास करवाया जा रहा है। किसी क्षेत्र से विकास के मामले में कोई भेदभाव नहीं किया गया है। हरियाणा के हर क्षेत्र का विकास करवाना सरकार की जिम्मेदारी है। सीएम आज चोपटा में विकास रैली को संबोधित कर रहे थे। रैली से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा में बने पहले आरोही स्कूल का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने चौपटा को तहसील का दर्जा दिए जाने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त उन्होंने विकास रैली के दौरान अनेक घोषणाएं कीं।

               हुड्डा ने कहा कि पूरे प्रदेश में साढे चार हजार ऐसे विद्यालय बनाए जाने की योजना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री योजना व प्रदेश सरकार के सहयोग से उक्त विद्यालयों का निर्माण करवाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी एक वर्ष के दौरान 65 हजार नौकरियां दी जाएंगी। एलनाबाद हल्के के विकास के लिए 10 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। वहीं एलनाबाद में 50 बिस्तर का अस्पताल भी बनाया जाएगा। चौपटा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का दर्जा बढ़ाते हुए उसे सामुदाय स्वास्थ्य केन्द्र बनाए जाने की घोषणा भी सीएम ने की। इसके अतिरिक्त चौपटा के विकास पर एक करोड़ रुपये खर्च किए जाने की घोषणा के साथ-साथ गौशाला को निजी कोष से 10 लाख रुपये देने की बात कही। हुड्डा ने कहा कि दड़बा में आगामी 2015 तक 33केवी सब स्टेशन का निर्माण करवा दिया जाएगा जिससे क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति में आ रही बाधा दूर होगी।

                मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनावों से पूर्व जो घोषणाएं की गईं थीं उन्हें अमलीजामा पहनाया जा रहा है। विकास के क्षेत्र में हरियाणा अग्रणी राज्य बन चुका है। रैली के संयोजक पूर्व विधायक भरत सिंह बेनीवाल ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष चौपटा को तहसील का दर्जा दिए जाने की मांग रखी थी। आज सीएम ने चौपटा को तहसील का दर्जा देकर क्षेत्र का मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार जनहितैषी है। 36 बिरादरियों को साथ लेकर सरकार विकास की डगर पर है। इस मौके पर सांसद अशोक तंवर ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार शिक्षा को लेकर गंभीर है। हरियाणा में आरोही स्कूलों को बनाए जाने की मंजूरी देकर केन्द्र सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है। इस अवसर पर संसदीय सचिव प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, कुलदीप सिंह गदराना, बजरंग दास गर्ग, होशियारी लाल शर्मा, भूपेश मेहता इत्यादि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment