BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 2 October 2013

हादसों में दो की मौत

मोटरसाइकिल सवार के सांड की टक्कर से गए प्राण

सिरसा। गांव धिंगतानियां के निकट आवारा सांड ने एक युवक की जान ले ली। पुलिस ने मृतक के शव का अंत: परीक्षण करवा वारिसों को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार चौबुर्जा निवासी रामसिंह पुत्र करतार सिंह अपने मित्र रणजीत सिंह के साथ बाईक पर सवार होकर ङ्क्षधगातनियां से गांव लौट रहा था। रास्ते में अचानक सांड बाईक के आगे आ गया। सांड का सींग चालक रामसिंह के सीने में जा लगा। गंभीर चोट लगने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि रणजीत घायल हो गया। राहगीरों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। रणजीत का सामान्य अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस ने रामसिंह का अंत: परीक्षण करवा वारिसों को सौंप दिया।
           उधर रेलगाड़ी की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश का रहने वाला सिकंदर पुत्र रामकिशन काफी समय से खैरपुर में रह रहा है। आज प्रात: सिकंदर का शव रेलवे लाईन पर पड़ा मिला। सूचना  मिलने पर राजकीय रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव सामान्य अस्पताल पहुंचाया। पोस्टमार्टम के बाद शव वारिसों को सौंप दिया गया।

डकैती के दो और आरोपी गिरफ्तार

सिरसा। जिला की सीआईए सिरसा पुलिस ने 26 फरवरी 2013 को सी ब्लॉक स्थित जयनारायण तायल के घर हुई डकैती के मामले में घटना के दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सीआईए प्रभारी निरीक्षक किशोरी लाल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान सुखबीर सिंह पुत्र गुरबचन सिंह व जोगेन्द्र सिंह उर्फ मक्खन पुत्र मग्घर सिंह निवासी कल्याण नगर सिरसा के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि इस घटना के दो आरोपियों को सीआईए पुलिस द्वारा पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है तथा घटना के बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
    एक अन्य मामले में सीआईए सिरसा पुलिस ने गश्त व चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति को 17 किलो 800 ग्राम चूरापोस्त के साथ शहर की ऑटो मार्किट क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान परगट सिंह पुत्र गुरदीप सिंह निवासी संतनगर सिरसा के रूप में हुई है। पुलिस ने चूरापोस्त बरामद कर आरोपी के विरुद्ध थाना शहर सिरसा में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर दिया है।
    वहीं एलनाबाद थाना पुलिस ने गश्त के दौरान अमृतसरकलां क्षेत्र से गुरविन्द्र सिंह पुत्र कश्मीर सिंह निवासी अमृतसरकलां  20 किलोग्राम चूरापोस्त के साथ गिरफ्तार किया है।

महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

सिरसा। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शाी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में आज जिलाभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण हुआ तथा सर्वधर्म प्रार्थना सभा हुई। पदयात्रा निकाली गई और पौधारोपण कर बापू व शाी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
    आज प्रात: सर्वप्रथम अनाज मंडी स्थित गांधी पार्क में बापू की 144वीं जयंती पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन हुआ। उपस्थितजनों ने गांधी की प्रतिमा पर माल्यर्पण किया। जीआरजी स्कूल के बच्चों ने इस दौरान गांधी के जीवन से जुड़े अहिंसा वादी गीतों की प्रस्तुती दी। बच्चों ने 'इश्वर अल्ला तेरो नामÓ  गीत गाकर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी। स्कूली बच्चों ने भी  बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण उन्हेें शत-शत नमन किया।
 
    उधर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की पावन जयंती पर आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेस भवन से गांव फूलकां तक पद यात्रा का आयोजन किया गया। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा के नेतृत्व में आयोजित इस पदयात्रा को सांसद डॉ. अशोक तंवर ने झंडी दिखाकर रवाना किया।
    सांसद ने कहा कि गांधी स्वदेशी विचारधारा के प्रबल समर्थक थे। स्वदेशी को बढ़ावा देने के लिए ही वे विदेशी वस्तुओं के बहिष्कार का आह्वान करते थे। उन्होंने कहा कि गांधी जी सिर्फ राजनैतिक व्यक्ति नहीं बल्कि एक रचनात्मक समाज सुधारक थे। अस्पृश्यता, नारी सुधार, हिन्दू-मुस्लिम एकता इत्यादि के लिए उन्होंने बहुत कार्य किये। लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि भेंट करते हुए कहा कि शास्त्री ने देश को जय-जवान, जय-किसान का नारा देकर किसानों व सेना का हौंसला बढ़ाया।
    इस अवसर पर पूर्व विधायक भरत सिंह बैनीवाल, ब्लाक कांग्रेस शहरी प्रधान भूपेश मेहता, व्यापार मंडल के जिला प्रधान हीरालाल शर्मा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।
पौधारोपण कर मनाई गांधी जयंती
    खत्री सभा की ओर से आज गांधी जयंती के उपलक्ष्य में पौधारोपण अभियान चलाया गया। सभा के सदस्यों ने प्रधान स. रिछपाल सिंह सोढ़ी व संरक्षक ओम बहल की अध्यक्षता में खैरपुर स्थित श्मशान भूमि में पौधे लगाए।
युवा कांग्रेस ने भी दी श्रद्धांजलि
    गांव खारियां के सामुदायिक केंद्र में आज वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भरत लाल मेहता की अध्यक्षता में महात्मा गांधी की जयंती श्रद्धापूर्वक मनाई गई। इस मौके पर महात्मा गांधी को याद कर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए और दो मिनट का मौन रख उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई।

No comments:

Post a Comment