BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 24 October 2013

थ्रैशर में आया मजदूर, मौत

बरुवाली प्रथम में ग्वार की फसल निकालते समय हुआ हादसा

सिरसा। गांव बरुवाली प्रथम में थ्रैशर पर ग्वार निकालते समय मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना मिलने पर डिंग थाना पुलिस ने पंचनामा भर शव सामान्य अस्पताल पहुंचाया।
    मिली जानकारी के अनुसार ढाणी रामपुरा के किसान की गांव बरूवाली प्रथम में जमीन है। किसान ने उक्त भूमि पर ग्वार की फसल बोई हुई थी। आज प्रात: उक्त फसल को निकालने के लिए जंडवाला गांव से थ्रैशर मंगवाया गया। थ्रैशर खेत पहुंचा। फसल निकालने के लिए गांव का ही सुनील उर्फ सोनू पुत्र हंसराज (22) मजदूरी के लिए पहुंच गया। करीब साढ़े 11 बजे ग्वार निकालते समय सुनील के हाथ थ्रैशर में आ गए। कार्यरत्त अन्य मजदूरों ने थ्रैशर बंद करने का प्रयास किया। इसी दौरान उसकी गर्दन भी थ्रैशर में में आ गई। मौके पर ही सुनील की मौत हो गई। तत्काल घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव सामान्य अस्पताल पहुंचाया। मृतक शादीशुदा था। सोनू की मौत के कारण गांव में मातम का माहौल है। विगत तीन दिनों में यह दूसरी घटना है। पूर्व में भी क्षेत्र में ग्वार की फसल निकालते समय मजदूर की मौत हो गई।

पति बना हैवान

पत्नी का गला घोटकर की हत्या

मृतका माया
सिरसा। रानियां के अंतर्गत गांव बाहिया में एक युवक ने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और शव सामान्य अस्पताल पहुंचाया। अंत: परीक्षण करवा शव परिजनों को सौंप दिया।
           जानकारी के अनुसार गांव बाहिया में प्रेम कुमार की ढाणी है। प्रेम कुुमार की अपनी पत्नी माया देवी से कुछ दिनों से अनबन चल रही थी। सूत्रों के मुताबिक गत दोपहर प्रेम की पत्नी माया खेत में नरमा चुनने गई थी। इसी बीच वह अपनी पत्नी के पास पहुंचा। दोनों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। तैश में आए प्रेम ने अपनी पत्नी का गला घोंट दिया। घटना को अंजाम देकर वह घर आ पहुंचा। बताया जा रहा है कि इसी दौरान वहां से गुजर रहे कुछ जमीदारों ने माया देवी को खेत में पड़े देखा और उसके ससुरालजनों को सूचित किया। माया देवी को घर ले जाया गया। गांव के ही आरएमपी डाक्टर को दिखाया तो उसने माया को मृत घोषित कर दिया। ससुरालजनों ने माया की मौत की जानकारी उसके मायके वालों को दी। मायके वाले बाहिया पहुंचे। प्रेम कुमार ने पत्नी की मौत का कारण हृदयघात बताया।  लेकिन मायकेवालों को संदेह हुआ। आज प्रात: जब अंतिम संस्कार की तैयारी की गई तो महिलाओं ने माया की गर्दन पर निशान देखे। समझते देर नहीं लगी। पुलिस को सूचित किया गया। शव सामान्य अस्पताल ले जाया गया तो यहां चिकित्सकों ने माया की मौत का कारण गला घुटना दर्शाया। फिलहाल पुलिस ने मृतका के भाई जोगेन्द्र कुमार निवासी ढाबी के बयान पर शिकायत दर्ज की है। पुलिस का कहना है कि चिकित्सीय रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

अज्ञात वाहन ने ली वृद्ध की जान

सिरसा। गांव जोगेवाला के निकट अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक वृद्ध की मौत हो गई, जबकि उसका भतीजा गंभीर घायल हो गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया। अज्ञात चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
    मिली जानकारी के अनुसार जोगेवाला निवासी रूलीराम (70) अपने भतीजे महेन्द्र कुमार के साथ बाईक पर सवार होकर सिरसा से घर लौट रहा था। जैसे ही वे गांव के निकट पहुंचे अज्ञात वाहन की चपेट में आ गए। हादसे में रूलीराम की मौत हो गई। महेन्द्र घायल हो गया।

No comments:

Post a Comment