BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 2 January 2014

सांसद के खिलाफ मोर्चा

महिला जिलाध्यक्ष की नियुक्त को लेकर प्रदर्शन

सिरसा। सांसद अशोक तंवर के प्रयासों से रीना बिरट को सिरसा महिला विंग का अध्यक्ष बनाए जाने के पश्चात महिला कांग्रेस में विद्रोह हो गया है। आज कांग्रेस भवन में जिला महिला कांग्रेस की प्रवक्ता संजू बाला एडवोकेट,पूर्व जिला प्रधान राजरानी जिंदल, कैलाश रानी व ब्लॉक प्रधान कमलेश के नेतृत्व में सैंकड़ों महिलाएं एकत्रित हुईं। सभी ने एक स्वर में रीना बिरट की नियुक्ति का विरोध व उनका बहिष्कार करने का ऐलान किया। इस मौके पर महिला कांग्रेस नेत्रियों ने पत्रकार वार्ता को संबोधित किया।
जिला प्रवक्ता संजू बाला ने कहा कि पार्टी ने जिस रीना बिरट को महिला विंग का जिलाध्यक्ष बनाया है उसने कभी कांग्रेस भवन गेट तक नहीं देखा। उक्त महिला ने हाल ही में कांग्रेस की सदस्यता ली है और एक दम से उसे जिलाध्यक्ष बनाना काफी अरसे से कांग्रेस पार्टी से जुड़ी महिला नेत्रियों के साथ अन्याय है। पार्टी के जिलाप्रधान मलकीत खोसा से भी महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष की नियुक्त के संबंध में चर्चा तक नहीं की गई और सीधा ही सांसद तंवर ने रीना बिरट को जिलाध्यक्ष बनवा दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी हमेशा ग्रास रुट पर ध्यान देने की बात करते है लेकिन सांसद अशोक तंवर व अवंतिका तंवर ने इसपर ध्यान नहीं देते हुए मात्र आपनी जाति से संबंधित महिला को जिलाध्यक्ष बना दिया। उन्होंने कहा कि महिला कांग्रेस से जुड़ी महिलाएं यह अपमान सहन नहीं करेंगी और सांसद अशोक तंवर की शिकायत पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी से की जाएगी। महिला कांग्रेस की पूर्व जिला प्रधान राजरानी जिंदल व कैलाश रानी ने कहा कि अगर पार्टी ने रीना बिरट को पद से नहीं हटाया तो सांसद अशोक तंवर के निवास पर महिलाएं प्रदर्शन करेंगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में महिलाओं को अब पूरा मान सम्मान नहीं मिल रहा है। जब भी मुख्यमंत्री का सिरसा दौरा होता है तो महिला कांग्रेस के पदाधिकारियों को मंच पर स्थान नहीं मिलता। एक तरफ कांग्रेस पार्टी महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कर रही है वहीं दूसरी तरफ पार्टी में ही महिलाओं की घोर अनदेखी हो रही है। पूर्व जिलाध्यक्ष कैलाश रानी ने सांसद अशोक तंवर की पत्नी श्रीमती अवंतिका तंवर पर आरोप लगाते हुए कहा कि अवंतिका तंवर ने उसे अपने घर बुलाया और गाली गलौच करके बाहर निकाल दिया। कैलाश रानी इंदिरा गांधी के समय से पार्टी से जुडी हैं। महिला नेत्रियों ने कहा कि अवंतिका तंवर का पार्टी की वरिष्ठ नेत्री के साथ इस प्रकार का बरताव निंदनीय है। इसके बाद महिला कांग्रेस नेत्रियों व कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेस भवन में सिरसा के सांसद एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव अशोक तंवर के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। महिला नेत्रियों ने कहा कि पार्टी का जो शख्स सांसद अशोक तंवर को भावी प्रदेशाध्यक्ष व मुख्यमंत्री कहकर चमची मारता है उसे भी पार्टी में मान सम्मान मिल रहा है। भूमि स्तर पर पार्टी के साथ जड़े लोगों को अब उचित मान सम्मान नहीं मिल रहा।

सांसद आवास पर धरना

सिरसा। प्रदेश सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए आज अतिथि अध्यापक सांसद आवास पर अनिश्चिकालीन धरने पर बैठ गए। अध्यापकों का कहना है कि यदि उनकी मांगों पर लोकसभा चुनाव से पहले कोई विचार नहीं किया गया तो वे चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवारों का विरोध करेंगे। अतिथि अध्यापक संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी कप्तान आर्य, जिला प्रधान जयभगवान, फतहाबाद प्रभारी कृष्ण धारसूल आदि ने सरकार पर परेशान करने का आरोप लगाया।

बालाजी मंदिर में चोरी

सिरसा। गत रात्रि गोल डिग्गी चौक स्थित मंदिर में चोरों ने ताले तोड़कर करीब 700 ग्राम चांदी पर हाथ साफ कर दिया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और साक्ष्य जुटाए।
मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह गोल डिग्गी चौक स्थित हनुमान मंदिर का पुूजारी बलजिन्द्र शर्मा पूजा के लिए मंदिर पहुंचा। मंदिर के ताले टूटे हुए थे। अंदर जाकर देखा तो बाला जी की प्रतिमा पर लगा चांदी का मुकुट व छत्र नदारद था। पुजारी के अनुसार दोनों आभूषण करीब 700 ग्राम चांदी के बने थे। पुजारी ने मामले की जानकारी ट्रस्ट के पदाधिकारियों व पुलिस को दी। जानकारी मिलने के बाद कीर्तिनगर चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को बुलाया गया। बारिकी से जांच  की गई और साक्ष्य जुटाए गए। पुलिस ने फिलहाल अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। बताया गया है कि इसी क्षेत्र में पहले भी मंदिर से ताले तोड़कर चोरी की वारदात हो चुकी है।

बाबा प्रीतम सिंह की बरसी मनाई

सिरसा। रानियां रोड स्थित गुरूद्वारा चिल्ला साहिब में बाबा जीत सिंह कार सेवा वालों की अगुवाई में संत बाबा प्रीतम सिंह जी की दूसरी बरसी बड़ी श्रद्धा एवं उत्साह के साथ मनाई गई। इस अवसर पर संत बाबा प्रीतम सिंह जी की याद में रागी एवं ढाडी जत्थों द्वारा बाबा जी सुन्दर शब्दों द्वारा गुणगान किया गया। श्री आनन्दपुर साहिब तख्त के जत्थेदार बाबा मलसिंह जी ने कथावाचन करते हुए संत बाबा प्रीतम सिंह जी के जीवनकाल पर प्रकाश डालते हुए कहा कि दीन-दुखियों की सेवा ही उनके जीवन का असली मकसद था। उन्होंने पूरे जीवनकाल में हजारों लोगों को पवित्र अमृतपान करवाकर उन्हें आध्यात्मिक एवं सच्ची जीवनशैली अपनाने की प्रेरणा दी। गुरू का लंगर अटूट चलाया गया एवं विभिन्न प्रकार की स्टालें लगाई गई। इस अवसर पर रक्तदान शिविर एवं नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर भी आयोजित किया गया। नेत्र जांच शिविर में प्रसिद्ध नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. अमित वासिल ने 322 मरीजों की आँखों की नि:शुल्क जांच की व परामर्श दिया। सभी नेत्र रोगियों को दवाईयां भी नि:शुल्क दी गई।

खबरें यह भी

  • बेगू रोड स्थित हरमन अस्पताल पर कल हुई छापेमारी के बाद आज स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल संचालक के खिलाफ शहर थाना में शिकायत दी है। जांच के दौरान अस्पताल से गर्भपात में इस्तेमाल होने वाले औजार व दवाइयां बरामद हुईं थी।
  • एलनाबाद के शेरांवाली माईनर से करीब 33 वर्षीय एक व्यक्ति का सड़ी-गली अवस्था में शव मिला है। पुलिस ने शव को शिनाख्त के लिए सिरसा के सामान्य अस्पताल में स्थित शवगृह में रखवाया है।
  • लाल भट्टा मजदूर यूनियन ने आज अपनी मांगों को लेकर टाऊन पार्क में प्रदर्शन किया। मजदूरों ने भट्टा संचालकों द्वारा शोषण किए जाने का आरोप लगाया। आरोप था कि सरकार भी उनकी मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही। उनके लिए कोई स्थाई नीति नहीं बनाई गई है।

No comments:

Post a Comment