BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 31 January 2014

बिजली कनैक्शन काटने गए कर्मचारियों से हाथापाई

काटे गए कनैक्शन पुन: जोड़कर कर्मचारियों ने छुड़वाया पिंड

सिरसा। बिजली के बिल न भरने पर शुक्रवार को विभाग की टीम ने गांव पनिहारी में कनेक्शन काटने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। करीब एक दर्जन कनेक्शन काटते ही लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। बिजली कर्मियों व ग्रामीणों में हाथापाई भी हो गई। आखिरकार बिजली कर्मियों को काटे गए कनेक्शन फिर से जोडऩे पड़े।
जानकारी के अनुसार बिजली के बिलों का बायकाट करने वाले गांवों में विद्युत निगम की टीमों ने कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी कड़ी में आज गांव पनिहारी में विद्युत निगम की टीम ने दस्तक दी। गांव में जैसे ही टीम ने कनेक्शन काटने शुरू किए लोगों में हड़कंप मच गया। गुस्साए लोगों ने बिजली कर्मियों के साथ हाथापाई शुरू कर दी। कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला। विद्युत कर्मियों ने पुन: काटे गए बिजली कनैक्शन जोड़कर अपना पिंड छुड़वाया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि कोई कर्मचारी या अधिकारी बिजली के कनेक्शन काटने के लिए गांव में आ गया तो उसे विरोध का सामना करना पड़ेगा। ग्रामीणों ने कहा कि वे किसी भी कीमत पर कनेक्शन नहीं कटने देंगे भले ही उन्हें कुर्बानियां देनी पडें़।

हादसों में एक की मौत, तीन घायल

सिरसा। गांव भावदीन के निकट पिकअप की टक्कर लगने से शुक्रवार सुबह एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि उसका पुत्र घायल हो गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। घायल को उपचार के लिए सिरसा के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मृतक का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव जोधकां निवासी काशीराम पुत्र रोशनलाल अपने पुत्र अशोक को फतेहाबाद जाने के लिए भावदीन बस अड्डे पर छोडऩे आ रहा था। भावदीन के निकट ही सामने से आ रही पिकअप ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में काशीराम की मौके पर ही मौत हो गईजबकि उसका बेटा अशोक घायल हो गया। आसपास के लोगों ने घायल को अस्पताल पहुंचाया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल लाई।
उधर एलनाबाद क्षेत्र के गांव बुढ़ीमोड़ी के पास कार व मोटरसाइकिल की टक्कर में दो लोग घायल हो गए। गांव बुढ़ीमेडी निवासी जसवंत व चन्नी मोटरसाइकिल पर सवार होकर गांव जा रहे थे। गांव के निकट सामने से आ रही कार ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में जसवंत व चन्नी घायल हो गए।

ऑनलाइन सट्टेबाजी करते चार पकड़े
17 हजार की नकदी, एलसीडी, कम्प्यूटर व मोबाइल बरामद

सिरसा। जिला की सी.आई.ए. सिरसा पुलिस ने ङ्क्षडग मोड़ क्षेत्र की एक दुकान में कम्प्यूटर के माध्यम से सट्टा चला रहे 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से 16 हजार 350 रुपए की सट्टा राशि, 3 एल.सी.डी., 3 सी.पी.यू. एक मोबाइल फोन व कुछ अन्य सामान बरामद किया है।
सीआईए प्रभारी निरीक्षक अरुण बिश्नोई ने बताया कि वे टीम सहित गश्त पर थे। इस दौरान उन्हें सूचना मिली कि कुछ लोग ङ्क्षडग मोड़ क्षेत्र में स्थित एक दुकान में कम्प्यूटर व मोबाइल फोन के माध्यम से सट्टा चला रहे हैं। सूचना पाकर सी.आई.ए. प्रभारी ने पुलिस कॢमयों के साथ उक्त स्थान पर दबिश देकर सट्टा चला रहे आरोपियों को रंगे हाथ काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान विनोद कुमार पुत्र छबीलदास निवासी लहरियां (फतेहाबाद), विरेंद्र पुत्र रामङ्क्षसह, सुरेश कुमार पुत्र ताराचंद निवासी बबलपुर थेड़ी (फतेहाबाद) व पवन कुमार पुत्र गणपतराम निवासी सोतर (भट्टू) फतेहाबाद के रुप में हुई है। आरोपियों के विरुद्ध थाना ङ्क्षडग में जुआ अधिनियम की धारा 13ए /3/67 एवं आई.टी.एक्ट के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।

जुआरी व सट्टेबाज गिरफ्तार

सिरसा। सिरसा पुलिस ने सार्वजनिक स्थल पर जुआ खेलने व सट्टा लगाने के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों से करीब 8 हजार रुपये की नकदी बरामद हुई है। सभी के खिलाफ संबंधित थानों में मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शहर थाना पुलिस ने 4 लोगों को 5100 रुपये की जुआ राशि के साथ भगत सिंह कालोनी से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान गोङ्क्षबद पुत्र मान ङ्क्षसह, करण ङ्क्षसह पुत्र राजेंद्र ङ्क्षसह निवासी चतरगढ़पट्टी, हरमेंद्र ङ्क्षसह पुत्र ओमप्रकाश बेगू रोड व संतोक ङ्क्षसह पुत्र श्याम ङ्क्षसह निवासी भगत ङ्क्षसह कालोनी सिरसा के रूप में हुई है।
शहर थाना सिरसा पुलिस ने सट्टा खाईवाली करने के आरोप में तिलकराज पुत्र मुंशीराम निवासी ऐलनाबाद को 1200 रुपए की सट्टा राशि के साथ रेलवे रोड क्षेत्र से काबू किया। ङ्क्षडग थाना पुलिस ने मंगल ङ्क्षसह पुत्र नंदलाल निवासी सुचान को 210 रुपए की सट्टाराशि के साथ गांव सुचान से गिरफ्तार किया। रोड़ी थाना पुलिस ने ङ्क्षरकू पुत्र प्रकाश निवासी रोड़ी को 1410 रुपए की सट्टा राशि के साथ गांव रोड़ी से काबू किया। सदर डबवाली थाना की पुलिस ने बुधराम पुत्र चिमनलाल निवासी सुकेरांखेड़ा को 530 रुपए की सट्टाराशि के साथ उसी के गांव से काबू किया।

स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें महिलाएं व युवतियां : डा. तलवाड़


सिरसा। जेसीडी मैमोरियल कॉलेज की महिला सैल के तत्वावधान में 'महिलाओं का स्वास्थ्य एवं सम्बन्धित समस्याएंÓ विषय पर एक विस्तार व्याख्यान का आयोजन किया गया। सिरसा के तलवाड़ नर्सिंग होम से डॉ. बिमला तलवाड़ ने संस्थान की छात्राओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया।
अपने व्याख्यान के दौरान डॉ. बिमला तलवाड़ ने उपस्थित छात्राओं को बताया कि आज की आपाधापी भरी जिंदगी में महिलाओं की अनेक समस्याएं होती हैं, जिनको वे नजरअंदाज कर देती हैं। इसी कारण वे अनेक बीमारियों से घिर जाती हैं, इसलिए महिलाओं एवं छात्राओं को चाहिए कि वे अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें। उन्होंने कहा कि आजकल हम देखते हैं कि अधिकतर बच्चियों में खून की कमी पाई जाती है, जिसका मुख्य कारण खानपान की अनियमितता तथा पौष्टिकता की कमी है। डॉ. तलवाड़ ने कहा कि  कई छात्राएं या महिलाएं खुद की बीमारी को खुलकर नहीं बताती है, जिसके कारण उनको अनेक रोगों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि महिलाओं तथा बच्चियों को अपने जीवन में व्यायाम को अवश्य अपनाना चाहिए तथा फास्ट-फूड इत्यादि से परहेज करें ताकि वे स्वस्थ रह सकें। इस कार्यक्रम के दौरान छात्राओं के हीमोग्लोबिन की जांच की गई तथा छात्राओं ने डॉ. बिमला तलवाड़ से अपनी परेशानियां भी सांझा की। इस मौके पर डॉ. जयप्रकाश ने सर्वप्रथम डॉ. बिमला तलवाड़़ का संस्थान में पहुंचकर छात्राओं को उचित जानकारी प्रदान करने के लिए आभार प्रकट किया।

No comments:

Post a Comment