BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 14 January 2014

रोडवेज कर्मियों ने किया प्रदर्शन

20-21 जनवरी को रखा जाएगा रोडवेज का चक्का जाम

सिरसा। हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के आह्वान पर 20 व 21 जनवरी को प्रदेश व्यापी चक्का जाम रहेगा। इससे पहले 15 जनवरी को पूरे प्रदेश में एक साथ 2 घंटे का प्रदर्शन होगा। 
तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा ने आज सिरसा डीपो के कर्मचारियों की गेट मीटिंग को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी। किरमारा ने कहा कि 14 नवंबर 2013 को राज्य सरकार और तालमेल कमेटी के बीच एक समझोता हुआ था, जिसे सरकार ने लागू करने से मना कर दिया है। इस वादा खिलाफी के रोष स्वरूप पूरे प्रदेश में 20 और 21 जनवरी को रोडवेज की हड़ताल रहेगी तथा इस दौरान रोडवेज का चक्का जाम रहेगा। इस गेट मीटिंग की अध्यक्षता तालमेल कमेटी के डीपो प्रधान चंचल बिश्रोई, भीम सिंह, चंद्र शेखर, रामकुमार चुरनियां, मदन लाल और ओम प्रकाश ने की तथा संचालन भूप सिंह मंगालिया ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कर्मचारी नेता दिलबाग गिल व जयभगवान बडाला ने कहा कि परिवहन मंत्री व विभाग के प्रधान सचिव आरआर जोवल के साथ तालमेल कमेटी की बातचीत में फैसला हुआ था कि 3519 नीजि परमिटों को  रद्द करने के लिए 3 मंत्रियों व तालमेल कमेटी के प्रधानों की कमेटी गठित की जाएगी। यह कमेटी कर्मचारी चयन आयोग की चालकों व परिचालकोंं की भर्ती को हाई कोर्ट के फैसले के अनुसार नियुक्ति तिथि से पक्का करने, कर्मचारियों के वर्षों से रूके हुए एसीपी बहाल करने, तकनीकि कर्मचारियों का स्केल सभी कर्मचारियों पर लागू करने, वेतन विसंगंतियां दूर करने, चालकों परिचालकों की सूची जारी करने सहित 14 सूत्री मांगों को 15 दिन में लागू करने बारे में उचित निर्णय लेगी। इस समझोते को आज तक लागू नहीें किया गया है और सरकार की नीयत में खोट दिखाई दे रहा है। सरकार की इस सोच की निंदा करते हुए कर्मचारी नेताओं ने चेतावनी दी कि सरकार के पास 19 जनवरी तक समय है, जिसके रहते समझोते लागू नहीें किए तो 20 और 21 जनवरी को रोडवेज का पैन और पहिया जाम हो जाएगा।

गौरखपुर संयंत्र विनाश का सूचक : जैन

सिरसा। इनेलो के जिलाध्यक्ष पदम जैन ने कहा कि फतहाबाद जिले के गांव गोरखपुर में जिस परमाणु बिजलीघर का प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने शिलान्यास किया है वह विकास का नहीं बल्कि विनाश को न्यौता है। वे चौधरी देवीलाल सदन में इनेलो पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
इस अवसर पर इनेलो जिलाध्यक्ष पदम जैन ने कहा कि कांग्रेस सरकार गोरखपुर में किसानों की बेशकीमती जमीन हथियाकर वहां पर परमाणु बिजलीघर बना रही है और विकास के नाम पर लोगों को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर जापान और जर्मनी जैसे विकसित राष्ट्र भी अपने देशों में लगे परमाणु बिजलीघर को विकिरण फैलने और लोगों की जान को खतरा मानकर बंद कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर देश की यूपीए सरकार विकास के नाम पर लोगों की जान की परवाह किए बगैर विनाशकारी कदम उठा रही है। इनेलो जिलाध्यक्ष ने कहा कि यदि सरकार लोगों के हितों के लिए ही काम करना चाहती है तो देश में अन्य स्थापित बड़े ताप बिजलीघरों की तर्ज पर गोरखपुर में बिजली संयंत्र स्थापित कर सकती है। मगर कांग्रेस को लोगों की जान की फिक्र नहीं बल्कि झूठी वाहवाही बटोरने की आदत है। इस मौैके पर अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

सीडीएलयू प्रशासन का फूंका पुतला

सिरसा। डा. अम्बेडकर स्टूडैंट फ्रंट ऑफ इंडिया के प्रदेशाध्यक्ष रविन्द्र चौहान के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के एस.सी./एस.टी. छात्रों का एक दल शैक्षणिक दौरे पर विश्वविद्यालय से रवाना हुआ। इस अवसर पर रविन्द्र चौहान ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर दलित छात्रों के शैक्षणिक दौरे को लेकर कथित तौर पर दुव्र्यवहार करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एस.सी./एस.टी. के विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा शैक्षणिक भ्रमण के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय, जे.एन.यू., गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय नोएडा और डा. अम्बेडकर सैन्ट्रल यूनिवर्सिटी लखनऊ का दौरा करने के लिए दिसम्बर 2013 में एक फाईल दर्ज की गई थी जिसके तहत छात्र इसी माह 12 से 17 जनवरी तक भ्रमण करना चाहते थे लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस फाईल को लम्बे समय तक चलाने के बाद बंद कर दिया। इसके बाद फिर से नई फाईल दर्ज की गई जिसके तहत 30 छात्रों और विश्वविद्यालय के एस.सी. अध्यापकों ने टूर पर जाने की हामी भरी और प्रशासन ने फाईल को न चाहते हुए छात्रों के दबाव में पास किया लेकिन जब टूर पर जाने का समय हुआ तो आज रात विश्वविद्यालय ने बस के लिए मना कर दिया। नाराज दलित छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और लाईब्रेरी के सामने विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला फूंका। इसके बाद छात्र अपने खर्च पर वाहन करके दौरे के लिए रवाना हुए। इस दल में विनोद पिलनी, रमेश, शिशपाल, संदीप, रामायण, संदीप देसू, राकेश आदि छात्र शामिल थे।

No comments:

Post a Comment