BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 21 January 2014

हड़ताल पर रहे कर्मचारी

विभिन्न विभागों का कामकाज हुआ प्रभावित
सरकार के खिलाफ नारेबाजी

सिरसा। विभिन्न मांगों को लेकर आज भी कई विभागों के कर्मचारी हड़ताल पर रहे। कर्मचारियों ने हड़ताल करके सरकार के खिलाफ विरोध  प्रदर्शन किया। वैसे इस हड़ताल का कोई ज्यादा असर देखने को नहीं मिला। हड़ताल में पीडब्लयूडी विभाग, बिजली निगम, मार्किट कमेटी व आईटीआई कॉलेज के अनुबंधित कर्मचारी ही शामिल थे। सभी ने अपने-अपने विभाग के कार्यालय समक्ष धरना देकर प्रदर्शन किया।
आज बिजली निगम के कर्मचारियों ने 33 केवी बिजली घर के समक्ष एकत्रित होकर अपनी मांगों को लेकर हरियाणा सरकार व मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की।  कर्मचारी नेता सुरजीत सिंह बेदी ने कहा कि सरकार कर्मचारियों की मांगों को बातचीत में मान रही है लेकिन उन्हें अमलीजामा नहीं पहनाया जा रहा। उन्होंने कहा कि जब तक कर्मचारियों की मांगें लागू नहीं होंगी तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। इस अवसर पर विजयपाल जाखड़, राजमंदिर शर्मा ने कहा कि कर्मचारिचयों की जायज मांगों पर कोई कार्रवाई न कर सरकार कर्मचारी विरोधी नीतियों का प्रमाण दे रही है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि यदि सरकार अब भी नहीं चेती तो यह आंदोलन अनिश्चितकालीन हो सकता है।

उधर स्थायी नियुक्ती की मांग को लेकर आज प्रदेश भर में आईटीआई के अनुबंधित अनुदेशकों ने हड़ताल की और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसी कड़ी में सिरसा स्थित आईटीआई में भी अनुबंधित अनुदेशक एकत्रित हुए और कक्षाओं का बहिष्कार किया।अनुबंधित कर्मियों ने कालेज के मुख्य द्वार के समक्ष एकत्रित हो नारेबाजी की। सर्व अनुबंध अनुदेशक कल्याण मंच के प्रदेश महासचिव टेकचंद ने बताया कि प्रदेश में करीब ढाई हजार अनुदेशक अनुबंध के आधार पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अनुदेशकों की स्थायी नियुक्ती को लेकर मंच के बैनर तले लंबे अरसे से संघर्ष किया जा रहा है। सरकार द्वारा उनकी मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

छात्र से 15 हजार की नकदी छीनी

सिरसा। चौपटा बस अड्डे के पास गत दिवस आईटीआई में पढऩे वाले एक छात्र को नशीला पदार्थ सुंघाकर हजारों रुपयों की राशि लूट ली गई। सामान्य अस्पताल में उपचाराधीन गांव लूदेसर निवासी अनिल कुमार पुत्र भूप ने बताया कि वह सरदुलगढ़ स्थित आईटीआई कॉलेज में पढ़ता है। गत दिवस वह सरदुलगढ़ जाने के लिए चौपटा बस अड्डे पर पहुंचा। इसी दौरान अड्डे के पास मोबाइल की शॉप करने वाला पवन कुमार उसके पास आया। पवन ने उसे कोई नशीली चीज सुंघा दी, जिससे वह बेहोश हो गया। आरोप है कि पवन ने अनिल की जेब में पड़ी 15 हजार रुपये की नगदी निकाल ली। घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है।

सड़क दुर्घटना में चार घायल

सिरसा। निलियां वाली के पास सड़क हादसे में दो महिलाओं समेत चार लोग घायल हो गए हैं। घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। जानकारी के अनुसार गांव बप्पा निवासी जगदीश कुमार कार में अपने रिश्तेदारों के साथ जिसमें छिन्द्र कौर, सुमित्रा देवी व ओमप्रकाश आदि शामिल है के साथ गत दिवस पंजाब स्थित गुरूहर साहब गया था। वापस लौटते समय गांव निलीयांवाली के पास कार व बाइक के बीच टक्कर हो गई। हादसे में कार में सवार सभी लोग घायल हो गए। राहगीरों ने सभी को अस्पताल में दाखिल करवाया।

ग्राम पंचायत पर फंड के दुरुपयोग का आरोप

सिरसा। गांव घोतड़ में हरियाणा ग्रामीण विकास फंड का ग्राम पंचायत द्वारा काफी दुरुपयोग किया गया है। फंड से मिली 8 लाख 55 हजार रुपये की राशि को ग्राम पंचायत ने पंचायती भूमि पर हो रखे अवैध कब्जे पर खर्च कर दी। जबकि प्रबंध निदेशक हरियाणा ग्रामीण विकास फंड प्राशासकीय बोर्ड के पत्र क्रमांक एचआरडीएफ 2011/10645 दिनांक 30 मार्च 2011 में साफ तौर पर कहा था कि मिली स्वीकृत राशि इस्तेमाल अवैध अतिक्रमण किये गये स्थान पर खर्च नहीं की जाएगी। अब ग्राम पंचायत के खिलाफ गांव के ग्रामीण लामबंद्ध हो चुके हैं और उन्हें उपायुक्त को पत्र लिखकर मामले की उच्च स्तरीय जांच करके सरपंच व प्रशासकीय कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है, लेकिन उपायुक्त द्वारा इस दिखा में कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा। ग्रामीण  रविन्द्र सिंह पुत्र रामेश्वर , कृष्ण पुत्र गगन राम, जगदीश पुत्र भूप, कृष्ण पुत्र खंगा राम आदि ने उपायुक्त को 26 दिसंबर 2013 को ग्राम पंचायत की इस घपले बाजी के बारे में बताया था। जिसमें कहा गया कि गांव घोतड़ की पंचायती भूमि मुरबा नंबर 172 किला नंबर 3 पर काफी लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। जिसकी पुष्टि 9 फरवरी 2013 को हुई निशानदेही से हो चुकी है और ग्राम पंचायत ने कब्जाधारियों को यहां से हटाने के लिए केस भी किया हुआ है। प्रदेश सरकार के हरियाणा ग्रामीण विकास फंड की ओर से ग्रामीणों की सुविधा के लिए 8 लाख 55 हजार रुपये की जारी की गई थी। उक्त राशि को सरपंच ने पंचायत अतिक्रमण वाली भूमि पर गली निर्माण पर लगा दिया। जबकि यह राशि यहां नहीं खर्च की जा सकती थी। उक्त ग्रामीणों ने उपायुक्त को बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा स्वीकृत राशि का दुरुपयोग प्रशासकीय कर्मचारियों से मिल कर किया गया है और इसकी उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए ताकि दोषियों पर कार्रवाही हो सके। 

अनाज मंडी में चोरी

सिरसा। अनाज मंडी स्थित एक आढ़ती की दुकान का ताला तोड़कर चोर नगदी पर हाथ साफ कर गए। आढ़ती की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार गत रात्रि चोर अनाज मंडी की दुकान ंनबर 146 बी में घुस गए। चोरों ने ताला तोड़ कर गल्ले में रखी 13 हजार 9 सौ रुपये की नगदी चुरा ली। आज सुबह जब दुकान के कर्मचारी पहुंचे तो ताला टूटा देखकर दुकान मालिक सुभाष को सूचित किया। सुभाष ने दुकान पर पहुंचकर चोरी की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment