BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 8 January 2014

बर्खास्त कर्मियों व डिप्लोमाधारकों ने किया प्रदर्शन

उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन, सांसद आवास का किया घेराव

सिरसा। बर्खास्त औद्योगिक सुरक्षा कमेटी द्वारा आज सांसद आवास के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया गया। अपनी मांगों को लेकर बर्खास्त औद्योगिक सुरक्षा बल के कर्मचारी विगत काफी समय से आंदोलनरत हैं। कर्मियों का कहना है कि वे सांसद से लेकर मुख्यमंत्री तक अपनी बात रख चुके हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
ज्ञातव्य हो कि 2005 में औद्योगिक सुरक्षा बल को बर्खास्त किए जाने का फैसला सरकार द्वारा लिया गया था। इस कारण प्रदेश में कई लोग बेरोजगार हो गए। बर्खास्त कर्मचारियों ने अब औद्योगिक सुरक्षा बल को दोबारा बहाल करने की मांग की है। आज इस संबंध में बनी कमेटी ने सांसद आवास का घेराव किया। कर्मचारी सांसद आवास के समक्ष धरना पर बैठ गए और प्रदर्शन किया।
उधर आर्ट एंड क्राफ्ट डिप्लोमाधारकों ने भी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और उपायुक्त को मांग पत्र सौंपा।
डिप्लोमा धारक पिछले नौ वर्षों से भर्ती न किए जाने व भर्ती की प्रक्रिया में बीएड शामिल करने का विरोध कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों में शामिल रोहताश, अशोक, जुगलाल इत्यादि ने बताया कि भर्ती के लिए पहले 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई अनिवार्य थी। अब इसमें बीएड को शामिल कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि चित्रकला व आर्ट क्राफ्ट विषयों में बीएड का न तो कोई संस्थान है और न ही इसमें आज तक कोई अध्ययन का दायरा तय किया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसे में आर्ट एंड क्राफ्ट डिप्लोमा धारक भर्ती से वंचित रह जाएंगे और प्रदेश के सैकड़ों लोग डिप्लोमा के बाजवूद भी बेरोजगार होंगे। उन्होंने मांग की कि शीघ्र ही आर्ट एंड क्राफ्ट के लिए भर्ती की जाए और बीएड की अनिवार्यता को समाप्त किया जाए। उनका कहना था कि चित्रकला व आर्ट एंड क्राफ्ट में अब तक कोई भी संस्थान देशभर में बीएड नहीं करवाता। ऐसे में बीएड की अनिवार्यता बेतुकी है।

पेड़ से गिरे चौकीदार की मौत

सिरसा। गांव जीवननगर स्थित हैफेड के गोदाम में पेड़ काट रहा चौकीदार नीचे गिर गया। सिर पर चोट लगने के कारण उसकी मौत हो गई। मृतक के शव का सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया। जानकारी के अनुसार गांव संतावाली निवासी गुरदीप पुत्र भजन लाल जीवननगर के हैफेड गोदाम में चौकीदार था। विगत दिवस वह पेड़ काट रहा था। नीचे गिरने से उसकी मौत हो गई।

चोरो ने लगाई चपत
मकान से नकदी व आभूषण चुराए

सिरसा। एमआईटीसी कालोनी में गत रात्रि चोरों ने एक मकान पर हाथ साफ किया। चोर 30 हजार रुपये की नकदी व सोने-चांदी के आभूषण चुरा कर ले गए। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है।
मिली जानकारी के अनुसार कृष्ण कुमार एमआईटीसी कालोनी में किराए के मकान में रहता है। गत रात्रि वह परिवार सहित गया हुआ था। आज सुबह घर पहुंचा तो सामान बिखरा पड़ा था। कृष्ण ने बताया कि कमरे के बाहर का ताला लगा हुआ था और कमरे की खिड़की खुली थी। उन्होंने बताया कि संभवत: चोर खिड़की के रास्ते कमरे में घुसे और वारदात को अंजाम दिया। घर से 30 हजार रुपये की नकदी, एक सोने का मंगलसूत्र, चांदी की पायजेब सहित अन्य सामान चोरी हुआ है। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और तफ्तीश शुरू कर दी। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

No comments:

Post a Comment