BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 27 January 2014

चिकित्सक हड़ताल पर, मरीज परेशान

शहर में निकाला रोष मार्च, सीएमओ ऑफिस के समक्ष दिया धरना
निजी अस्पताल के चिकित्सक के खिलाफ दर्ज मामला रद्द करने की मांग

सिरसा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा निजी अस्तपाल संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के विरोध में आज शहर के निजी अस्पताल संचालकों ने शहर में रोष प्रदर्शन किया। नारेबाजी करते हुए सभी चिकित्सक सामान्य अस्पताल पहुंचे। यहां सीएमओ के कार्यालय के समक्ष धरना देकर सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उधर दूसरे दिन भी निजी अस्पताल के चिकित्सकों की हड़ताल के चलते मरीजों को खासी परेशानी हुई।
शहर के निजी चिकित्सकों द्वारा टाउन पार्क में दिया जा रहा अनिश्चितकालीन धरना आज दूसरे दिन भी जारी रहा। आईएमए तथा पीपीए के तत्वावधान में निजी चिकित्सकों द्वारा किए जा रहे आंदोलन में आज सिरसा, एलनाबाद, डबवाली, रानियां व कालांवाली के चिकित्सक भी शामिल हुए।  धरने पर बैठे चिकित्सकों ने आज बाजारों में रोष स्वरूप प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी चिकित्सक सामान्य अस्पताल पहुंचे और यहां सीएमओ कार्यालय के समक्ष धरना शुरू किया। यहां चिकित्सकों ने निजी अस्पताल संचालक के विरुद्ध दर्ज किए गए मामले को नाजायज करार दिया और सीएमओ व मुख्यमंत्री हुड्डा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। चिकित्सक डा. आरकेमेहता, पीपीए के अध्यक्ष अंजनी अग्रवाल, डा. गुलाब सिंह व डा. वेद बेनीवाल ने कहा कि डा. बंसल पर जो केस दर्ज किया गया है वो गलत है। अस्पताल में लिंग जांच या भू्रण जांच से संबधित कोई गड़बड़ी नहीं मिली थी। उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक केस रद्द नहीे किया जाता चिकित्सक न तो ओपीडी करेंगे और न ही इमरजैंसी देखेंगे। 
उल्लेखनीय है कि वाल्मीकि चौक पर स्थित बांसल नर्सिंग होम पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा औचक निरीक्षण किया गया था। इस दौरान टीम ने पाया कि अस्पताल में भ्रूण हत्या जैसा जघन्य कार्य किया जा रहा है। इसी के साथ अन्य अनियमितताएं भी पाई गईं थीं। इसी के चलते उपसिविल सर्जन डा. वीरेश भूषण की शिकायत पर एमटीपी तथा पीएनडीटी एक्ट के तहत डा. एमआर बांसल के खिलाफ शहर थाना में मामला दर्ज किया गया था।

मांगों को लेकर डिप्लोमा धारकों का प्रदर्शन

सिरसा। डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन सदस्यों ने आज अपनी मांगों को लेकर टाऊन पार्क में बैठक की और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने विभाग के चीफ सेके्रटरी को मांग पत्र सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि तीन दिन के अंदर मांगे नहीं माने जाने की सूरत में कर्मचारी काले बिल्ले लगाकर रोष प्रदर्शन करेंगे। बैठक में जिला सचिव समीर जइया, केसी कंबोज, राजकुमार, नरेश कुमार सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि पे ग्रेड बढ़ाया जाए, दो अतिरिक्त इंक्रीमेंट दिए जाएं।

स्कूल बस की टक्कर से युवक की मौत

सिरसा। गांव बालासर के निकट स्कूल बस की टक्कर लगने से मोटरसाइकिल सवार एक युवक की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर चालक की तलाश शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार गांव बालासर निवासी 33 वर्षीय लक्ष्मण पुत्र हरदेवा राम आज सुबह गांव ढुढियांवाली स्थित अपनी सेनीटरी की दुकान पर जा रहा था। गांव के जलघर के निकट सामने से आ रही स्कूल बस ने उसे टक्कर मार दी। दुर्घटना इतनी जबरदस्ती थी कि बस घिसटते हुए खेत में जा घुसी। बाइक सवार युवक बस के टायरों के नीचे कुचला गया, जिससे मौके पर उसकी मौत हो गई। दुर्घटना के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया। आसपास के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस की दी। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया और मृतक का शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने मृतक के भाई सुखदेव सिंह की शिकायत पर बस चालक के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

सीडीएलयू से सदर थाना तक मिनी बाईपास शुरू

सिरसा। सिरसा शहर में कांग्रेस की वत्र्तमान सरकार के कार्य काल में एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि जुड़ गयी है। कांग्रेस सांसद डॉ.अशोक तंवर के प्रयासों से सिरसा शहर का मिनी बाय पास यातायात के लिए खोल दिया है। कांग्रेस सांसद डॉ अशोक तंवर ने कल देर सायं इस महत्वपूर्ण परियोजना को लोगों को समर्पित कर दिया।
डा. अशोक तंवर ने बाईपास पर चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार के सामने से लेकर केन्द्रीय कपास अनुसंधान संस्थान के मुख्य द्वार के साथ से सदर थाने तक बनने वाले मिनी बाईपास का उद्घाटन करने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के पिछले पांच वर्षों के कार्यकाल के दौरान सिरसा संसदीय क्षेत्र को करीब 40 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं का लाभ मिला है। डॉ. तंवर ने बताया कि इस मिनी बाईपास के निर्माण कार्य पर 25 लाख रुपए की राशि खर्च हुई है। यह 12 फुट का मिनी बाईपास चौ.देवी लाल विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार से शुरू होकर केन्द्रीय कपास अनुसंधान संस्थान के मुख्य द्वार के साथ से होते हुए सदर थाना की तरफ जाता है। डॉ.तंवर ने बताया कि सदर थाना से लेकर केन्द्रीय कपास अनुसंधान तक 1700 फीट तक मैटल रोड बनेगा जिस पर साढ़े पांच लाख रुपए की राशि खर्च होगी और केन्द्रीय कपास अनुसंधान से लेकर मिनी बाईपास तक 2200 फीट इंटर लाकिंग रोड पर 25 लाख रुपए की राशी खर्च हुई है। 

No comments:

Post a Comment