BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 18 January 2014

सिरसा बंद का रहा मिला-जुला असर

बिजली आंदोलन संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने नेशनल हाइवे पर लगाया जाम, किया प्रदर्शन

सिरसा। बिजली दरों में वृद्धि के खिलाफ बिजली आंदोलन संघर्ष समिति व ऑल इंडिया स्टूडैंट्स फैडरेशन सिरसा के आह्वान पर आज सिरसा बंद किया गया। बंद का मिला-जुला असर देखने को मिला। समिति सदस्य सड़कों पर उतरे और बाजारों को बंद करवाया। प्रदर्शनकारियों ने मुख्य बस स्टेंड पर पौना घंटे के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग 9 पर जाम लगाया। प्रदर्शनकारी सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे।
बिजली आंदोलन संघर्ष समिति व ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फैडरेशन के बैनर तले आज सैकड़ों लोग लालबत्ती चौक स्थित टाऊन पार्क में एकत्रित हुए तथा बाद में बाजारों में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने दुकानदारों से बंद में शामिल होने का आह्वान किया। सुबह-सवेरे जहां लोगों ने रोजाना की तरह अपनी दुकानें खोली वहंी जैसे ही प्रदर्शनकारी बाजारों में उतरे तो दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए।
टाऊन पार्क में जनसभा को संबोधित करते हुए बिजली आंदोलन संघर्ष कमेटी के प्रदेश संयोजक एवं एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव रोशन सुचान ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बिजली कीमतों में भारी वृद्धि की गई है। सात से आठ रुपये प्रति यूनिट के अनुसार बिजली के बिल आ रहे हैं। इस लूट के खिलाफ संघर्ष समिति पिछले छह माह से बिजली बिलों का बहिष्कार करवा रही है। धरने, प्रदर्शन व अनशन के बावजूद सरकार नहीं जागी और अब आर-पार की लड़ाई का समय आ चुका है। उन्होंने कहा कि आज के प्रदर्शन में हजारों लोगों ने शामिल होकर यह साबित कर दिया है कि अब जनता अपने हकों के लिए चुप नहीं बैठेगी तथा सरकार की हर जनविरोधी नीति का जवाब देगी। सुचान ने सरकार को चेतावनी देते कहा कि सरकार ने आज के सिरसा व सोनीपत के बंद सबक नहीं लिया तो पूरे प्रदेश में बंद किया जाएगा। संघर्ष समिति के सह सचिव मनोज पचेरवाल व प्रवक्ता सी. भोला ने कहा कि बिजली बिल बहिष्कार करने वाले गांवों का बकाया माफ नहीं हुआ तो कांग्रेस के सभी विधायकों व मंत्रियों का घेराव किया जाएगा। इसके पश्चात सभी लोगों ने हाथों में बिजली मूल्य वृद्धि विरोधी बैनर व तख्तियां लेकर बाजारों में प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रदर्शनकारी बस स्टेंड के जाम लगाकर बैठ गए। जाम लगने से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई तथा राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं बस स्टैंड से निकलने वाली बसें भी रोड जाम के कारण रुक गई। बस स्टेंड से बसों का आवागमन एक घंटे के लिए बंद रहा।

फर्नीचर गोदाम में लगी आग

सिरसा। सूरतगढिय़ा बाजार की गली बेरी वाली में आज दोपहर फर्नीचर के गोदाम में आग लग गई। इस घटना में गोदाम में रखा एक लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया। मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया।
जानकारी के अनुसार सूरतगढिय़ा बाजार की गली बेरी वाली स्थित धीरज फुटेला के गोदाम में आग लग गई। आगजनी से प्लास्टिक की कुर्सियां जल गईं। दोपहर को करीब पौने दो बजे गोदाम में से धुआं निकलता देख पड़ोसियों ने इसकी सूचना गोदाम मालिक धीरज को दी। सूचना मिलने के बाद गोदाम संचालक और दमकल मौके पर पहुंचे। फायर बिग्रेड की तीन गाडिय़ों ने आधा घंटा में आग पर काबू पाया। फुटेला ने बताया कि आग से गोदाम में रखी एक लाख रुपये कीमत की प्लास्टिक की कुर्सियां जलकर राख हो गईं।

गणतंत्र दिवस समारोह : टीमों का हुआ चयन

सिरसा। प्रत्येक वर्ष की भांति  इस बार भी आगामी 26 जनवरी को जिला में गणतंत्र दिवस समारोह  हर्षाेल्लास के साथ धूमधाम से मनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह में हरियाणा के सहकारिता मंत्री सतपाल सांगवान ध्वजारोहण करेंगे।  इस समारोह में प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन आज शहीद भगत सिंह स्टेडियम में अधिकारियों की टीम द्वारा किया गया। एक दर्जन से भी अधिक सरकारी व निजी क्षेत्र के स्कूलों ने विभिन्न कार्यक्रमों में प्रस्तुति दी। उपमण्डल अधिकारी ना. संत लाल पचार की अध्यक्षता में अधिकारियों की चयन समिति ने आधा दर्जन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन किया।
उपमण्डल अधिकारी संत लाल पचार ने बताया कि  हेलन केलर दृष्टिबाधित स्कूल द्वारा गु्रप सांग ,राजस्थानी नृत्य के लिए  डाईट डिंग, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नेजाडेलकला व न्यु सतलुज स्कूल की कोरियोग्राफी,  महाराजा अग्रसेन कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय द्वारा डांडिया, गिद्दा के लिए राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सिरसा, एक्शन सांग के लिए दि सिरसा स्कूल की टीम का चयन, राष्ट्रीय गान के लिए  डी ए वी स्कूल का चयन किया गया है। इसके अलावा, स्थानीय आर के जे श्रवण एवं      ...शेष पृष्ठ चार पर

No comments:

Post a Comment