BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 24 January 2014

व्यापारी बैठे क्रमिक अनशन पर


सिरसा। हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल ने आज से भगत सिंह चौक पर क्रमिक अनशन शुरू किया है। शहर में सड़कों के पुनर्निर्माण एवं अन्य व्यवस्थाओं की मांग को लेकर शुरू किए गए इस अनशन में आज पहले दिन हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के जिला प्रधान हीरालाल शर्मा, वरिष्ठ उपप्रधान मास्टर रोशन लाल गोयल, महासचिव केदार पहावा, सचिव जयप्रकाश भोलूसरिया व संत लाल गुंबर बैठे। हीरालाल शर्मा ने कहा कि प्रशासन को सड़कों के नवनिर्माण के लिए पर्याप्त समय दिया गया था और व्यापार मंडल ने अनशन पर बैठने की चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है इसलिए व्यापार मंडल ने आज से अपना अनशन शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन पांच सदस्य प्रात: 10 से लेकर सायं 5 बजे तक अनशन पर रहेंगे। हीरालाल शर्मा ने कहा कि व्यापार मंडल हमेशा से व्यापारियों के हितों के लिए संघर्ष करता रहा है और इसी कड़ी में यह आंदोलन चलाया जा रहा है। शहर में सड़कों की हालत बहुत खराब है, व्यापारियों की सुरक्षा पर्याप्त नहीं है, आए दिन लूटपाट की घटनाएं हो रही हैं, किसी भी चौराहे, बाजार में लाईट की सुचारू व्यवस्था नहीं है। इन घटनाओं को लेकर व्यापारी अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है इसलिए मजबूर होकर आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि इस आंदोलन को सभी ट्रेड यूनियनें समर्थन देकर इनके प्रतिनिधि स्वयं शामिल हो रहे हैं। आज अनशन स्थल पर व्यापार मंडल के सरंक्षक राजकरण भाटिया व कृष्ण गुप्ता, आंनद बियाणी, अंजनी कनोडिया, किशन मोंगा, सुरेश गोयल, सतीश शर्मा, सोम सेठी, युवा व्यापार मंडल के प्रधान महासचिव कपिल अनेजा, खेम चंद गोयल, लेखराज सचदेवा, गंगाराम गुप्ता सहित व्यापार मंडल के अनेक सदस्य व पदाधिकारी मौजूद थे।

140 पेटी देसी शराब बरामद, आरोपी गिरफ्तार

सिरसा। बाजेकां मोड के पास स्पेशल पुलिस स्टाफ ने अवैध शराब से भरा एक कैंटर पकड़ा है। कैंटर से 140 पेटी देसी शराब बरामद की गई है। इस मामले में पुलिस ने कैंटर चालक को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
जानकारी के अनुसार स्पेशल स्टाफ पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर में तस्करी कर भारी मात्रा में अवैध शराब लाई जा रही है। पुलिस ने बाजेकां मोड़ के पास नाकाबंदी की। आने-जाने वाले वाहनों की तलाशी का अभियान शुरू किया गया। इस दौरान पुलिस ने हिसार की ओर से आ रहे एक कैंटर को तलाशी के लिए रुकवाया। तलाशी में कैंटर से 140 पेटी देसी शराब बरामद हुई। पुलिस ने इस संबंध में कैंटर चालक के खिलाफ अभियोग दर्ज कर उसे हिरासत में लिया है। आरोपी की पहचान हांसी तहसील के गांव शेखपुरा निवासी प्रदीप के रूप में हुई है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर यह जानने का प्रयास कर रही है कि आखिर यह शराब कहां से लाई जा रही थी और सिरसा में किसको दी जानी थी।

धुंध के कारण तीन कारें टकराईं

डबवाली। गांव सांवतखेड़ा के समीप आज सुबह धुंध के चलते तीन कारें आपस में टकरा गई। जिसमें एक कार में सवार पांच लोग घायल हो गए। जिन्हें राहगीरों ने उपचार के लिए सिविल अस्पताल में पहुंचाया।  जानकारी के अनुसार गांव सांवतखेड़ा के समीप आज सुबह धुंध के चलते सिरसा की ओर से आ रही दो कारें आपस में टकरा गईं। इसी दौरान डबवाली की ओर से आ रही एक कार भी दुर्घटनाग्रस्त कारों से जा टकराई। हादसे में कार सवार सभी पांच लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए डबवाली के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। अस्पताल में उपचाराधीन पंजाब की बरीवाला मंडी निवासी हरमीत सिंह ने बताया कि वे सिरसा आ रहा था। उसके साथ जीत सिंह, नंद लाल, साधु राम, गुजरंट सिंह निवासीगण बरीवाला मंडी थे। कार को गुरजंट चला रहा था। गांव सांवतखेड़ा के समीप सामने से आ रही दो कारों में भिडंत हो गई। उनकी कार भी दुर्घटनाग्रस्त कारों से टकरा गई।

आप पार्टी लोकतंत्र के लिए खतरा

सिरसा। मुख्यमंत्री के ओएसडी डा. केवी सिंह ने आम आदमी पार्टी को लोकतंत्र के लिए खतरा बताया। मुख्यमंत्री के तौर पर आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने व्यवस्था परिवर्तन के नाम पर लोगों को गुमराह किया। उन्होंने यह बात गांव ओटू में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही। डा. सिंह डबवाली में 16 फरवरी को होने वाली रेल पुल रैली का न्यौता देने के लिए रानियां हलके के गांव ओटू सहित फिरोजाबाद, हबोली, ढाणी सतनाम, रामपुर थेड़ी, रंजीतपुर थेड़ी, नगराना, नकोड़ा, संतावाली, भडोलियावाली, संतनगर, हरिपुरा, दमदमा, धर्मपुरा, करीवाला तथा बणी का दौरा किया।
डा. केवी सिंह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आचरण लोकतांत्रिक एवं संवैधानिक मर्यादा के विपरीत है। उनकी सरकार में कानून मंत्री सोमनाथ भारती का आचरण भी विधि से खिलाफ है। ऐसे दल एक प्रजातांत्रित शासन प्रणाली के लिए घातक है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों से आम जनता को सावधान रहने की जरूरत है। यह दल लोगों को बरगलाने और जनभावनाओं से खिलवाड़ करने का काम करते है।

नागरिक परिषद ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

सिरसा। नागरिक परिषद सिरसा ने जिला उपायुक्त को एक ज्ञापन सौंपकर शहर में अतिक्रमण समाप्त करने, यातायात सुचारू करने तथा रेहडिय़ों के लिए उचित व्यवस्था करने सहित अनेक समस्याओं का समाधान करने की मांग की है। ज्ञापन देने के बाद नागरिक परिषद के सदस्यों के साथ इन सभी समस्याओं पर विचार विमर्श करते हुए उपायुक्त ने कुछ सख्त निर्णय लिए है। नागरिक परिषद के अध्यक्ष जगदीश चोपड़ा ने बताया कि उपायुक्त ने फैसला लिया है कि आगामी 27 जनवरी से शहर में अतिक्रमण हटाने को लेकर अभियान चलाया जाएगा। सबसे पहले शहर में वीडियो ग्राफी होगी और लोगों को दुकानदारों को सावधान किया जाएगा ताकि दुकानदार स्वयं अतिक्रमण हटा लें और ऐसा न होने पर प्रशासन कार्यवाही करेगा। चोपड़ा ने बताया कि बैठक में मौजूद नगर परिषद के अधिकारियों व यातायात पुलिस प्रभारी से बातचीत करते हुए उपायुक्त ने निर्देश दिए कि नगर परिषद यह तय करे कि कहीं भी रेड लाईट खराब न हो और खराब होने पर उन्हें तुरंत ठीक करवाया जाए। इसी प्रकार बाजारों में सड़कों पर पीली लाईन को दुबारा से लगवाया जाए। इसी प्रकार यातायात पुलिस भी यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक चौराहे पर पुलिस के कर्मचारी यातायात की निगरानी करें और जाम की स्थिति न बनें। परिषद के अध्यक्ष जगदीश चोपड़ा ने बताया कि उपायुक्त ने रेहडिय़ों के लिए सब कमेटी का गठन किया है जो यह तय करेगी कि रेहडिय़ां कहां नियमित रूप से लगेंगी और कहां बिल्कुल नहीं लगेंगी। कुछ स्थानों पर रेहड़ी लगाने के लिए समय का निर्धारण होगा। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने सांगवान चौक पर अस्थाई बसों के ठहराव को यहां से हटाकर सिरसा क्लब के समीप स्थापित कर दिया है ताकि यहां पर जाम की स्थिति न रहे। उन्होंने बताया ज्ञापन में मुख्य डाकघर के पास खाली स्थान पर पार्किंग की सुचारू व्यवस्था की जाए, पुराना शहर थाना परिसर व पुराना राजकीय कन्या विद्यालय परिसर का भी पार्किंग के लिए उचित प्रयोग किया जा सकता है। इस अवसर पर सेवा निवृत आईजी सी आर कसवां, डा. आर एस सांगवान, सुरेंद्र भाटिया, हीरालाल शर्मा, रमेश मेहता एडवोकेट व अन्य प्रतिष्ठित नागरिक मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment