BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 28 January 2014

हुड्डा सरकार हो बर्खास्त : इनेलो

लघुसचिवालय में प्रदर्शन कर सीएम व मुख्य संसदीय सचिव का फूंका पुतला


सिरसा। मुख्य संसदीय सचिव रामकिशन फौजी के खिलाफ सरकार द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने पर आज इनेलो ने सरकार के खिलाफ जिला स्तरीय प्रदर्शन किया। इनेलो पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व मुख्य संसदीय सचिव रामकिशन फौजी का पुतला फूंका और सरकार को बर्खास्त करने की मांग को लेकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उपायुक्त को सौंपा। ज्ञातव्य हो कि मुख्य संसदीय सचिव रामकिशन फौजी द्वारा सीएलयू के नाम पर 5 करोड़ रुपए की राशि मांगने के मामले का पटाक्षेप इनेलो ने सीडी जारी कर किया था। इस मामले में लोकायुक्त द्वारा फौजी के खिलाफ केस दर्ज करने की अनुशंसा राज्य सरकार से की थी लेकिन राज्य सरकार द्वारा इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है। 
आज सुबह जिलाभर से इनेलो पदाधिकारी व कार्यकर्ता लघु सचिवालय में एकत्रित हुए और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इनेलो शहरी जिला अध्यक्ष प्रदीप मेहता के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि विगत 6 सितंबर 2013 को इनेलो विधायक दल की ओर से मुख्य संसदीय सचिव रामकिशन फौजी के खिलाफ एक सीडी महामहिम को प्रस्तुत की गई थी जिसमें फौजी सीएलयू के नाम पर 5 करोड़ रुपए की राशि मांग रहे थे। मामले में जांच के दौरान लोकायुक्त ने विधायक रामकिशन फौजी के खिलाफ केस दर्ज कराने की राज्य सरकार से अनुशंसा की थी। अनुशंसा के बावजूद अभी तक राज्य सरकार ने इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है। इनेलो ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार में पिछले 9 सालों के दौरान बड़े पैमाने पर भूमि के सीएलयू तथा लाइसेंस के मामलों में सरकार के मंत्रियों एवं अधिकारियों के भ्रष्टाचार में लिप्त होने के समय-समय पर प्रमाण सामने आते रहे हैं मगर कोई भी कार्रवाई न होने के कारण भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है। इनेलो पदाधिकारियों ने राज्यपाल से मांग की है कि मौजूदा सरकार को बर्खास्त किया जाए। कांग्रेसनीत सरकार को सत्ता में बने रहने का न तो नैतिक अधिकार है और न ही वैधानिक। प्रदर्शन में पूर्व मंत्री भागीराम, पूर्व चेयरमैन अमीर चावला, अशोक वर्मा, जिला परिषद के अध्यक्ष डॉ. सीताराम, नगरपरिषद के अध्यक्ष सुरेश कुक्कू, उपाध्यक्ष लीलाधर सैनी, मनोहर मेहता, डॉ. राधेश्याम शर्मा, आरके भारद्वाज, कृष्णा फौगाट, हरदयाल सिंह गदराना, कश्मीर सिंह करीवाला, युवा इनेलो जिलाध्यक्ष धर्मवीर नैन, महावीर बागड़ी सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल थे।

लोक सम्पर्क एवं शिकायत निवारण कमेटियों का पुनर्गठन

कृषि मंत्री परमवीर बने सिरसा अध्यक्ष

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी जिला लोक सम्पर्क एवं शिकायत निवारण कमेटियों का पुनर्गठन किया है।
वित्त मंत्री एच एस च_ा अंबाला की जिला लोक सम्पर्क एवं शिकायत निवारण कमेटी की मासिक बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसी प्रकार बिजली मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव मेवात, सिंचाई मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला करनाल, राजस्व मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह पलवल, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्रीमती किरण चौधरी महेन्द्रगढ़ की मासिक बैठक की अध्यक्षता करेंगी। कृषि मंत्री परमवीर सिंह सिरसा, शिक्षा मंत्री श्रीमती गीता भुक्कल रोहतक, स्वास्थ्य मंत्री राव नरेन्द्र सिंह भिवानी, सहकारिता मंत्री सतपाल सांगवान जींद, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री श्रीमती सावित्री जिन्दल पंचकूला, परिवहन मंत्री आफताब अहमद गुडग़ांव, श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री पंडित शिव चरण लाल रेवाड़ी और खेल राज्य मंत्री सुखबीर कटारिया हिसार की जिला लोक सम्पर्क एवं शिकायत निवारण कमेटी की मासिक बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

चिकित्सक की लापरवाही से कटा पैर, लगाया जाम

सिरसा। चिकित्सक पर ईलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए गांव फूलकां के ग्रामीणों ने आज अस्पताल के समक्ष प्रदर्शन किया और राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया। फूलकां निवासी कर्ण पुत्र जवाना राम ने बताया कि नवम्बर माह में दुर्घटना में घायल होने पर उसे नीरज हड्डियों के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। चिकित्सक द्वारा ईलाज में लापरवाही के चलते उसका पैर काटना पड़ा। शहर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जाम खुलवाया। 

चोरीशुदा मोटरसाइकिलों सहित तीन धरे

सिरसा। जिला की सीआईए पुलिस व शहर डबवाली थाना पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी की तीन गुत्थियों को सुलझाया है। सीआईए पुलिस ने इस संबंध में दो युवकों को गिरफ्तार किया जबकि डबवाली पुलिस ने एक आरोपी को अपनी गिरफ्त में लिया है। आरोपियों से तीन चोरीशुदा मोटरसाइकिल बरामद किए गए हैं।
जानकारी देते हुए सीआईए सिरसा के प्रभारी अरूण बिश्रोई ने बताया कि प्रथम घटना में सीआईए सिरसा की एक टीम ने गश्त व चैकिंग के दौरान गुरमेल सिंह को चोरीशुदा मोटरसाइकिल के साथ जीटीएम चौक क्षेत्र से काबू किया। उन्होंने बताया कि उक्त मोटरसाइकिल बीती 16 जनवरी को शहर के थेहड़ मोहल्ला से चोरी हुआ था। सीआईए प्रभारी ने बताया कि सीआईए सिरसा की दूसरी टीम ने विपिन कुमार को चोरीशुदा मोटरसाइकिल के साथ शहर के आटो मार्केट क्षेत्र से गश्त के दौरान काबू किया। सीआईए प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में वाहन चोरी की अन्य घटनाओं का खुलासा होने से इंकार नहीं किया जा सकता।
उधर डबवाली शहर थाना पुलिस ने 12 नवंबर 2013 को वार्ड 2 से चोरी हुए मोटरसाकिल को बरामद कर लिया है। पुलिस ने इस संबंध में आरोपी हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पुत्र जरनैल सिंह निवासी नहर कालोनी मुक्तसर को गिरफ्तार किया।

No comments:

Post a Comment