BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 3 January 2014

चिकित्सक दंपती गिरफ्तार

सिरसा। बेगू रोड स्थित हरमन क्लीनिक के चिकित्सक दंपती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके खिलाफ गर्भपात करने व फर्जीवाड़े से अस्पताल चलाने के आरोप में भांदंसं की धारा 3,4,5 के तहत मामला दर्ज किया गया था।
उल्लेखनीय है कि सिविल सर्जन डा. सुरेन्द्र नैन के निर्देशानुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हरमन क्लीनिक पर छापेमारी की थी। कार्रवाई के बाद अस्पताल से गर्भपात में इस्तेमाल होने वाले उपकरण व प्रसव क्रिया में इस्तेमाल होने वाली दवाइयां बरामद हुईं थी। पूछताछ में चिकित्सक अस्पताल चलाने से संबंधित कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया था। इसी के चलते स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर थाना में हरमन क्लीनिक के चिकित्सक डा. गुरजीत व उसकी पत्नी प्रवीण कौर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आज आरोपी दंपती को काबू कर लिया।

संदिग्ध परिस्थितियों में किसान की मौत

सिरसा। गांव दौलतपुर खेड़ा के किसान बलविन्द्र पुत्र बूटा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतक का शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल लाया गया है। बताया गया कि बलविन्द्र विगत रात्रि घर से खेत के लिए गया था। आज सुबह उसका शव बरामद हुआ।

धरना-प्रदर्शन, फूंका पुतला

शहर में आज सरकार के विरोधी स्वर गूंजते रहे। नौकरी पर बहाल करने, पक्का करने  व रसोई गैस की बढ़ी कीमतों को वापिस लेने की मांग को लेकर अलग-अलग जगह प्रदर्शन हुए। सरकार का पुतला भी फूंका गया। उपायुक्त को ज्ञापन भी सौंपे गए।

रसोई गैस की बढ़ी कीमतों पर जताया विरोध, फूंका पुतला

सिरसा। भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी कार्यकर्ता आज शिव चौक पर एकत्रित हुए। सभी ने रसोई गैस की बढ़ी कीमतों को वापिस लेने की मांग करते हुए केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने सरकार का पुतला भी फूंका। इस मौके पर स्वर्ण सिंह विर्क, राजकुमार शेखूपुरिया, टोनी सागू सहित अन्य मौजूद थे। यहां से प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ता उपायुक्त कार्यालय पहुंचे और प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन उपायुक्त को सौंपा। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि यथाशीघ्र रसोई गैस की बढ़ी कीमतों को वापिस लिया जाए। उन्होंने कि देश व प्रदेश की जनता महंगाई की मार से त्रस्त है। कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आने के बाद लगातार गरीब के मुंह से निवाला छीनने का काम किया है।

बर्खास्त औद्योगिक बलों ने किया प्रदर्शन

सिरसा। वर्ष 2005 में बर्खास्त हुए औद्योगिक सुरक्षा बलों ने आज टाऊन पार्क में एकत्रित होकर बहाली की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। यहां से सभी लघु सचिवालय पहुंचे और मुख्यमंत्री व राहुल गांधी के नाम संबोधित ज्ञापन उपायुक्त को सौंपा। प्रदर्शनकारी बर्खास्त कर्मचारी विक्रम मोचीवाली, सहदेव, कुलदीप, लखबीर व हंसराज ने कहा कि वर्ष 2005 में हरियाणा सरकार ने औद्योगिक सुरक्षा बलों को बर्खास्त किया था। कई आहत कर्मचारियों ने आत्महत्या कर ली। लगातार बर्खास्त कर्मी बहाली की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। हुड्डा सरकार से कई बार बातचीत हुई और उन्हें आश्वासन मिला कि शीघ्र ही उन्हें बहाल किया जाएगा। लेकिन इतना लंबा समय बीत जाने के बावजूद उन्हें बहाल नहीं किया गया।

अतिथि अध्यापकों का धरना जारी

Guest Teacher on Dharna
सिरसा। अतिथि अध्यापकों का नियमित करने की मांग को लेकर सांसद आवास पर कल से शुरू हुआ अनिश्चितकालीन धरना आज दूसरे दिन भी जारी रहा। अध्यापकों का कहना है कि जब तक उन्हें बहाल नहीं किया जाएगा उनका आंदोलन जारी रहेगा।

फर्जीवाड़ा करने वाले पटवारी व नंबरदारों के खिलाफ मामला दर्ज
विधवा महिला के पति को जीवित दिखाकर भूमि कब्जाने का मामला

सिरसा। राजस्व अधिकारियों के समक्ष एक विधवा महिला का फर्जी पति बनाकर खड़ा करके भूमि का कब्जा दिलवाने वाले 1 पटवारी व 6 नंबरदारों के खिलाफ अदालत ने केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। सदर थाना पुलिस ने एसीजेएम पवन कुमार के आदेश पर आरोपी हलका नेजाड़ेला कलां के पटवारी भीम सैन मोदी, नंबरदार तजेन्द्र सिंह,नंबरदार होशियार सिंह, नंबरदार महेन्द्र ङ्क्षसह, नंबरदार इकबाल ङ्क्षसह, नंबरदार गुरराज ङ्क्षसह व नंबरदार श्याम लाल के खिलाफ धारा 166/167/196/199/218/219/466 व 120बी के तहत केस दर्ज कर लिया है। मामले के अनुसार गांव नेजाडेला कला निवासी खजानी देवी विधवा स्व. अमीलाल उर्फ औमप्रकाश ने एसीजेएम कोर्ट में इस्तगासा दायर न्यायाधीश को बताया कि वह हरिजन जाति से संबंध रखती है। उसके पति अमीलाल उर्फ औमप्रकाश पुत्र नत्थु राम ने 3 जून 1976 को गांव नेजाडेला कला में भूमि अलाटमेंट करने के लिए फार्म भरा था। उस समय वह अपने पति के साथ गांव में ही रहती थी। उस अलाटमैंट के आधार पर अमीलाल केा मुरब्बा नंबर 95 किला नंबर 19 मिन,21,22 मुरब्बा नंबर 96 किला नंबर 4,5 कुल रकबा 35 कनाल 9 मरला भूमि गांव नेजाडेला कलां में अलाट हो गई। भूमि अलाटमेंट  के निर्देश उपमंडलाधिकारी द्वारा जारी किए गए थे। इसके बाद 20 नवंबर 2010 को खजानी देवी के पति अमीलाल उर्फ औप्रकाश का निधन हो गया। निधन से पूर्व ही अमीलाल ने अलाटमेंट संबंधित सभी किश्ते सरकारी खजाने में जमा करवा दी थी। पति के मौत होने के पश्चात उपरोक्त भूमि को हड़पने के लिए  पटवारी भीम सैन मोदी ने कानूहगो रामचन्द्र, पटवारी मिल्खराज व इसी गांव के वासी विजय कुमार मोंगा के साथ मिलकर राजस्व अधिकारियों से एक षडय़ंत्र के तहतत हम्मश्वरा होकर मनीराम पुत्र नत्थू राम को विधवा खजानी देवी का फर्जी पति अमीलाल बनाकर खड़ा करके उसको जमीन का कब्जा दिलवा दिया। पीडित विधवा ने न्यायाधीश को बताया कि उक्त सभी ने एक साजिश के तहत उसके पति की सारी भूमि हड़प ली। प्रशासनिक जांच में भी षडय़ंत्र का पर्दाफाश हुआ कि  पटवारी भीम सैन मोदी ने अन्य सभी आरोपियों से मिली भगत करके एक साजिश के तहत विधवा खजानी देवी के परिवार को नुकसान पहुंचाने की नीयत से भूमि हड़पने के लिए एक झूठी  रिपोर्ट तैयार करके तहसीलदार सिरसा को भेज दी। तहसीलदार को इस षडय़ंत्र का पता नहीं था और उन्होंने रिपोर्ट को सच मान लिया था। अदालत ने प्रशासनिक सारी प्रशासनिक रिपोर्ट व गवाहों के बिना पर याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने आरोपी नेजाड़ेला कलां के पटवारी भीम सैन मोदी, नंबरदार तजेन्द्र सिंह,नंबरदार होशियार सिंह, नंबरदार महेन्द्र ङ्क्षसह, नंबरदार इकबाल ङ्क्षसह, नंबरदार गुरराज ङ्क्षसह व नंबरदार श्याम लाल के खिलाफ धारा 166/167/196/199/218/219/466 व 120बी के तहत केस दर्ज करने का आदेश दिया और पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

No comments:

Post a Comment