BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 1 October 2014

अदालत को झूठ बोल रहा डेरा सच्चा सौदा

स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर पेशी से छूट लेकर हिमाचल में फिल्म की शूटिंग में जुटा हत्या व बलात्कार का आरोपी

सिरसा। गुरुनानक देव के सच्चा सौदा के नाम पर धर्म का धंधा चला रहे डेरा का मुखिया कितना सच्चा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अदालत के समक्ष पेशी से छूट पाने के लिए स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर वह हिमाचल की वादियों में अपने व्यापार के लिए फिल्म की शूटिंग में व्यस्त है। उल्लेखनीय है कि आज डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह को पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष हाजिर होना था। अदालत में गुरमीत सिंह पर चल रहे हत्या व यौन शोषण के मामलों में सुनवाई हुई। लेकिन गुरमीत गैर हाजिर रहा। अदालत के समक्ष पीठ में दर्द का हवाला दिया गया और पेशी से छूट ले ली। हालांकि गुरमीत सिंह की गैर हाजिरी में अदालती कार्रवाई हुई। आज रणजीत हत्याकांड में प्रतिवादी पक्ष के गवाह निपटा दिए गए। अब इस मामले में आगामी तारीख 18 अक्तूबर निर्धारित की गई है। इसके अलावा साध्वी यौन शोषण मामले में अगली सुनवाई छह अक्तूबर को होनी तय हुई है।
उल्लेखनीय है कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख पर डेरा में रह रही साध्वियों के साथ यौन शोषण तथा डेरा के एक मैनेजर रणजीत सिंह तथा पत्रकार रामचन्द्र छत्रपति की हत्या के मामले अदालत में विचाराधीन हैं। तीनों मामलों में आज सुनवाई हुई। रणजीत हत्याकांड में डेरा प्रमुख के बचाव में गवाह भुगताया गया। इसी के साथ इस मामले में गवाहियों का निपटारा हो गया। अब इस मामले में मुख्य आरोपी गुरमीत सिंह के 313 के तहत बयान होने बकाया है। छत्रपति व रणजीत हत्याकांड में अब अगली सुनवाई 18 अक्तूबर को होगी। वहीं साध्वी यौन शोषण मामले में छह अक्तूबर की तारीख मुकर्रर की गई है।
आज की कार्रवाई के दौरान मुख्य आरोपी गुरमीत सिंह गैर हाजिर रहा। इससे पूर्व हुई सुनवाई में भी गुरमीत सिंह द्वारा स्वस्थ न होने के चलते अदालत से पेशी की छूट मांगी गई थी। सूत्रों के अनुसार गुरमीत सिंह ने उस दिन हिमाचल में डेरा सच्चा सौदा द्वारा बनाई जा रही फिल्म की शूटिंग की। अभी भी गुरमीत सिंह इसी कार्य में व्यस्त है। ऐसे में सच्चा सौदा के सच पर सवाल खड़े होना लाजमी है।

No comments:

Post a Comment