BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 16 October 2014

हिंसक घटनाओं के बीच हुआ रिकॉर्डतोड़ मतदान

सिरसा। विधानसभा चुनावों के दौरान सिरसा जिला की पांचों विधानसभाओं पर रिकॉर्डतोड़ मतदान हुआ। मतदान के दौरान हिंसा की घटनाएं भी हुईं।  शुरुआती दौर में ही दो जगह हिंसक घटनाओं में एक व्यक्ति गंभीर घायल हो गया जबकि एक जगह हलोपा अध्यक्ष की गाड़ी में तोडफ़ोड़ की गई। शाम करीब तीन बजे ऐलनाबाद क्षेत्र में भाजपा व इनेलो कार्यकर्ताओं में भी झड़प हुई। हालांकि इस दौरान प्रशासन ने पूरे बंदोबस्त किए हुए थे। 
मोडियाखेड़ा में चली गोली
injured Sandeep
पहली घटना सिरसा के मोडियाखेड़ा गांव में घटित हुई। इनलो समर्थक संदीप गोली लगने से घायल हो गया। संदीप के भाई के अनुसार बीजेपी उम्मीदवार सुनीता सेतिया के पुत्र गोकुल सेतिया ने तीन गोलियां चलाईं जिनमें से दो गोली इनेलो समर्थक संदीप चॉयल को लगीं।  पेट व बाजू पर लगी गोली से संदीप बुरी तरह घायल हो गया। उसे जेसीडी के ट्रोमा सेंटर में भर्ती करवाया गया जहां चिकित्सकों ने उसकी नाजुक हालत को देखते हुए रैफर कर दिया। 
घायल संदीप ने कहा की गोकुल सेतिया अपने समर्थकों सहित बूथ कैप्चरिंग की कोशिश कर रहा था। जब उन्होंने उसे रोका तो उस पर गोलियां दाग दी। घटना के बाद काफी समय गांव में तनाव का माहौल बना रहा। करीब आधा घंटा पोलिंग बंद रही। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने हालात पर काबू पाया और चुनाव प्रक्रिया पुन: शुरू हुई। 
वहीं दूसरी ओर इस मामले में आरोपों का सामना कर रहे गोकुल सेतिया के पिता राहुल सेतिया ने कहा कि उन पर लगे आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो कार्यकर्ता बूथ कैप्चरिंग करने की कोशिश कर रहे थे और गोकुल ने उन्हें रोकना चाहा। लेकिन फायरिंग गोकुल की तरफ से नहीं की गई।
कांडा की गाड़ी पर पथराव
car of Gopal Kanda
सिरसा के गौशाला मौहल्ला में इनेलो व हलोपा कार्यकर्ताओं में झगड़ा हो गया जिसके बाद इनेलो समर्थकों ने गोपाल कांडा के समर्थक की गाड़ी पर पथराव करके गाड़ी के शीशे तोड़ दिए। बताया जाता है कि इनेलो प्रत्याशी मक्खन लाल सिंगला अपने भाई ओमप्रकाश व अन्य कार्यकर्ताओं के साथ बूथ के निकट चाय पी रहे थे। इसी दौरान गोपाल कांडा अपने समर्थकों के साथ वहां आए और उनकी ओमप्रकाश सिंगला के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। आरोप है कि कहासुनी के दौरान कांडा ने ओमप्रकाश सिंगला को थप्पड़ जड़ दिया जिसके बाद वहां इनेलो समर्थक जुटना शुरू हो गए और कांडा की गाड़ी को पत्थरों से पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया।
सरपंच पर हमला
गांव शेखुखेड़ा में सुबह मतदान केंद्र पर गांव के सरपंच रौनक सिंह पर इनेलो समर्थक बलकरण सिंह व चरणजीत सिंह द्वारा हमला किए जाने का आरोप लगाया गया। घायल सरपंच को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया।
चतरगढ़पट्टी में पैसे बांटने का आरोप
चतरगढ़पट्टी के राजकीय स्कूल के समीप सुबह मतदान के दौरान पैसे बांटने के आरोप पर जमकर हंगामा हुआ। हंगामे को देखते हुए एसपी, डीसी को मौके पहुंचे। जांच के बाद हालात सामान्य हुए।

No comments:

Post a Comment