BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 6 October 2014

जेलों से समर्थन की जरूरत नहीं : मोदी

हिसार। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हरियाणा में सभी दल पैसे के ठेकेदार हैं और जेलों में जिंदगी गुजारते रहे हैं। रैलियां करके झूठ फैला रहे हैं। जेलों में बैठकर सत्ता पाने का सपना देख रहे हैं, फिर जिंदगी जेल में बीतने का रोना भी रो रहे हैं। क्या उन्हें नहीं पता कि जेलों में सजा मिलती है, सत्ता नहीं। मुझे जेलों में से सर्मथन की जरूरत नहीं। मुझे आपसे समर्थन चाहिए। प्रधानमंत्री आज हिसार तथा कुरुक्षेत्र में रैलियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस तथा इनेलो को जमकर आड़े हाथों लिया। 
उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र को पर्यटन क्षेत्र बनाने से ही है। मोदी ने कहा कि टैरेज्मि डिवाइड टूरिज्म, टूरिज्म डिवाइड टैरेज्मि, अर्थात टैरेज्मि बढ़ता है तो टूरिज्म खत्म होता है और टूरिज्म बढ़ते ही टैरेज्मि खत्म होने लगता है। अकेला कुरुक्षेत्र ही ऐसा है, जहां से पूरा हरियाणा संचालित होता है। हरियाणा में ऐसी सरकार का क्या फायदा, जो मुझे यहां घुसने नहीं देगी। हरियाणा में भाजपा सरकार बनी तो इसका सीधा फायदा आपको मिलेगा। 5 साल बाद आप मुझसे भी हिसाब मांग सकते हैं और मेरी हरियाणा सरकार से भी।
कुरुक्षेत्र को बनाएंगे टूरिज्म का हब
कुरुक्षेत्र रैली में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुरुक्षेत्र को टूरिज्म का हब बनाने की बात कही। मोदी ने बताया कि वे अमेरिका गए तो ओबामा से कुरुक्षेत्र की बात की। चीन और जापान के प्रधानमंत्री आए तो कुरुक्षेत्र की बात कही। मैंने तीनों को गीता भी भेंट की। मोदी ने कहा कि टूरिज्म एक ऐसा क्षेत्र है, जहां कम पैसा लगता है और कमाई ज्यादा होती है। हमारी कमाई होगी, दूसरे देशों की संस्कृति, सभ्यता से मेल जोल।
मोदी ने कहा कि आतंकवाद बांटता है और टूरिज्म जोड़ता है। कुरुक्षेत्र को टूरिज्म का हब बनाया गया तो हरियाणा विदेशों से जुड़ेगा। हरियाणा विदेशों से जुड़ेगा तो देश विदेशों से जुड़ेगा। लोगों को रोजगार भी मिलेगा।
पूर्वजों की विरासत यहां आज भी मौजूद
नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने जो विरासत हमें दी है, वह आज भी मौजूद है और अपना अस्तित्व बनाए हुए है। आज भी इस विरासत से लोगों को रोजगार मिलता है। ताजमहल हो या एलोरा की गुफाएं, कुरुक्षेत्र का मैदान हो या दिल्ली का लाल किला। आज भी लोगों को रोजी-रोटी दे रहे हैं। मोदी ने कहा कि अमेरिका, चीन और जापान ने भारत में लाखों करोड़ रुपयों के निवेश की बात की है। यह पैसा आएगा, कारखाने लगेंगे। सड़कों, रेलों का मार्ग बनेगा। जिससे लोगों को रोजगार मिलेगा।  मोदी ने कहा कि कुरुक्षेत्र में हम सरस्वती के रास्ते की तलाश कराएंगे। सरस्वती का उद्गम मिला तो कुरुक्षेत्र की धरती फिर हरी होगी। किसानों को पानी मिलेगा और ज्यादा उत्पादन होगा।
हरियाणा में भाजपा सरकार बनना जरूरी
मोदी ने कहा कि लोगों से किए सभी वायदे पूरे होंगे, लेकिन तभी जब भाजपा को हरियाणा में जगह दी जाएगी। अगर लोग किसी दूसरी पार्टी को जगह देंगे तो मुझे हरियाणा में घुसने नहीं दिया जाएगा। फिर मैं आपसे किए वायदे पूरे नहीं कर पाऊंगा। 
कांग्रेस तो सिर्फ अपने परिवार का सोचती है। मुझसे 100 दिन का हिसाब मांगती है, अपने 60 सालों में विकास का रोना रोती है, लेकिन मैं जानना चाहता हूं कि विकास कहा है। देश आज भी गरीब के दर पर खड़ा है। आज भी युवाओं के पास रोजगार नहीं है। आज भी किसानों के हाल बेहाल हैं। ऐसे में बताइए विकास कहां है? प्रगति कहां है? सुकून की जिंदगी कहां है?
दामाद जी को जमीन देने का काम फाइनल
हरियाणा के हिसार की चुनावी रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने राबर्ट वाड्रा के बहाने सोनिया गांधी और सीएम हुड्डा पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि हुड्डा जी ने मान लिया है कि हरियाणा में उनकी हार तय है। हुड्डा ने दामाद जी को जमीन देने का काम फाइनल कर दिया है. उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए यह काम किया है, उनपर उपर से डंडा चला है, वे जानते हैं चुनाव के बाद हरियाणा में ये सब नहीं चलेगा। मुझे विश्वास है, चुनाव आयोग इस तरह के लाभप्रद निर्णयों पर जरूर गंभीरता से विचार करेगा।
साफ-सुथरी सरकार है, साफ-सुथरी सरकार बनाऊंगा
मोदी ने कहा कि मेरी सरकार जनता के समर्थन से चल रही है। मुझे देश की सवा करोड़ जनता का साथ मिल गया है। अब मुझे जेलों से समर्थन नहीं चाहिए। गुंडों और माफियाओं का साथ नहीं चाहिए। मेरी सरकार साफ सुथरी है। हरियाणा में भी साफ सुथरी सरकार बनाऊंगा। मोदी ने कहा कि मेरी सरकार विकास करने के लिए हरियाणा में चुनाव लड़ रही है। परिवारशाही का खात्मा करके लोकशाही स्थापित करने को चुनाव लड़ रही है। इसलिए झूठे, जेलों में बैठे लोगों की बातों में न आइए।

डबवाली में गरजे बादल

डबवाली। कांग्रेस हमेशा बदले की भावना व क्षेत्रीय दलों पर दबाव की नीति पर काम करती है। इसी नीति पर काम करते हुए कांग्रेस ने सीबीआई को हथियार बना कर इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला व अजय चौटाला को जेल भिजवाया है। पंजाब में भी कांग्रेस ने मुझे व मेरे परिवार के खिलाफ झूठे मुकद्देम बना कर जेल में डाल दिया था परन्तु पंजाब की जनता ने इस अन्याय का बदला लिया और अकाली-दल का साथ लेकर कांग्रेस को पंजाब से चलता कर दिया। अब हरियाणा से इस कांगे्रस को चलता करने की बारी है। हरियाणा की जनता की अब इनेलो का साथ देकर देवीलाल परिवार पर कांग्रेस के जुल्मों का जबाव दे ताकि आने वाले समय में कांग्रेस इतिहास बन कर रह जाए। यह आह्वान पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार प्रकाश सिंह बादल ने सोमवार को डबवाली हलके से इनेलो प्रत्याशी नैना सिंह चौटाला के पक्ष में चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत करते हुए गांव सक्ताखेड़ा में किया।
उन्होंने डबवाली हलके की जनता से आह्वान किया कि इस हलके से नैना चौटाला को जीताओ, राज आपका ही होगा। अकाली नेता ने कहा कि देश में जो पार्टियां राजनैतिक जुल्म करती है जनता उन्हें बर्दाश्त नहीं करती और मौका मिलते ही जनता उनकी ज्यादतियों का माकुल जवाब देती है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के जुल्मों का जवाब लोकसभा में कांग्रेस को मिल गया और देश से सफाया हो गया अब हरियाणा से भी कांग्रेस का जाना तय है। उन्होंने कहा कि  प्रदेश की जनता में कांग्रेस की ज्यादतियों के खिलाफ गुस्सा है और 15 अक्टूबर को अपने गुस्से को वोट के माध्यम से जाहिर करेगी। उन्होंने कहा कि इनेलो प्रमुख प्रदेश की जनता को नौकरियां देने के लिए जेल गए हैं और प्रदेश की जनता ओमप्रकाश चौटाला के साथ है।
पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि ओमप्रकाश चौटाला व अजय चौटाला की गैर हाजिरी में कार्यकर्ताओं को दोगुने जोश व मेहनत से काम करना है ताकि किसी प्रकार की कोर-कसर न रहे। उन्होंने कहा कि आने वाला समय इनेलो का है। उन्होंने कहा कि अब तो मीडिया के सर्वे भी कह रहे हैं कि हरियाणा में इनेलो सत्ता में आ रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का भला इनेलो सरकार बनने पर ही होगा। इनेलो जमीन से जुड़ी हुई पार्टी है और जनता से सीधा संपर्क रखते हुए उनके लिए संर्ष करती है। है। श्री बादल ने कहा कि मैने और स्व. देवीलाल ने मिलकर राजनीति में बहुत काम किया है। स्व. देवीलाल किसान, दलित, कमेरे वर्ग और आम जनता का दुख दर्द और उनकी जरूरते समझते थे। उन्हीं की नीतियों पर इनेलो चल रही है। उन्होंने कांग्रेस को अमर बेल की संज्ञा देते हुए कहा कि जिस प्रकार अमर बेल किसी वृक्ष पर पनप कर उसे समाप्त कर देती है, उसी प्रकार कांग्रेस ने देश के किसान व गरीब आदमी को उबरने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि देश में सर्वाधिक राज कांग्रेस का रहा है इसलिए आज देश व प्रदेश का किसान व कमेरा खून के आंसू रो रहा है।

No comments:

Post a Comment